राजस्थान में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब नई भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर हलचल तेज हो गई है। जयपुर से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है। हालांकि, भाजपा आलाकमान ने फिलहाल अपना रूख स्पष्ट नहीं किया है। विधायक दल की बैठक बुलाने को लेकर भी अधिकारिक निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन मंगलवार शाम अथवा बुधवार सुबह तक विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है।

दो दर्जन से अधिक विधायकों ने वसुंधरा से की मुलाकात

सोमवार सुबह प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी जयपुर से दिल्ली पहुंचे है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और केंद्रीय विधिमंत्री अर्जुन राम मेघवाल सहित कई वरिष्ठ नेता भी दिल्ली में है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जयपुर में ही रहकर नये विधायकों से मिल रही है। सोमवार को करीब दो दर्जन विधायकों ने वसुंधरा से मुलाकात की है।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ ही हो सकता है राजस्थान का फैसला

बताया जा रहा है कि राजस्थान का फैसला मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ ही हो सकता है। इस बीच वसुंधरा से मिलने पहुंचे विधायकों में शामिल बहादुर सिंह कोली, विजय सिंह चौधरी व समाराम गरासिया ने कहा कि वसुंधरा प्रदेश की जनता की मांग है। वसुंधरा को सीएम बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीएम का फैसला शीर्ष नेतृत्व को करना है। लेकिन हमारी राय पूछी जाएगी तो वसुंधरा का नाम आगे करेंगे। सभी विधायकों का उन्हें समर्थन है।

सीएम पद की रेस में हैं कई वरिष्ठ नेता

वसुंधरा से मिलने पहुंचने वाले विधायकों में बाबू सिंह राठौड़,कालीचरण सराफ, गजेंद्र सिंह खींवसर, प्रेम चंद बैरवा, गोविद रानरपुरिया, ललित मीणा, कालूलाल मीणा, के.के.विश्नोई, सुरेश रावत,शंकर सिंह रावत, भागचंद, राधेश्याम बैरवा, रामस्वरूप लांबा आदि प्रमख विधायकों ने मुलाकात की है। सीएम पद के लिए वसुंधरा के अतिरिक्त शेखावत, मेघवाल और वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश माथुर भी दौड़ में है।

किरोड़ीलाल मीणा को CM बनाने की उठने लगी मांग, आदिवासी समाज ने बताई इसके पीछे की वजह

Who Will Be CM of Rajasthan: आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा को मुख्यमंत्री बनाने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है.

राजस्थान तक ने आदिवासी क्षेत्र दौसा में मीणा समाज से सीएम चेहरे को लेकर सवाल पूछे तो लोगों ने कहा, “आदिवासी समाज का कोई मुख्यमंत्री अभी तक नहीं बना है. किरोड़ी लाल मीणा सीएम के प्रबल दावेदार हैं. क्योंकि उन्होंने अकेले के दम पर विपक्ष की भूमिका निभाई है. जिन लोगों के नाम सीएम फेस के रूप में सामने आ रहे हैं उन्होंने 5 साल में एक भी मुद्दे के लिए संघर्ष नहीं किया. इसलिए हम चाहते हैं कि किरोड़ीलाल मीणा को ही सीएम बनाया जाए.”

आदिवासी युवाओं ने भी PM मोदी से की ये मांग

आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र दौसा में युवाओं का कहना है कि किरोड़ी मीणा ने हर मुद्दे को लेकर संघर्ष किया है. चाहे युवाओं का मुद्दा हो, बेरोजगारी का मुद्दा हो, पेपर लीक का मुद्दा हो या फिर किसानों का मुद्दा. किरोड़ी लाल मीणा हमेशा ही संघर्ष करते नजर आए हैं. अब हमें नरेंद्र मोदी से यही गिफ्ट चाहिए कि किरोड़ीलाल मीणा को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया जाए. क्योंकि पूर्वी राजस्थान का अहम मुद्दा पानी का है और किरोड़ीलाल मीणा ही पूर्वी राजस्थान को पानी पिलाने का दम रखते हैं. इसलिए पूरे आदिवासी समाज की तरफ से हम पीएम मोदी से यही मांग करते हैं कि वह किरोड़ीलाल मीणा को मुख्यमंत्री बनाएं.