Lado Protsahan Yojana 2024

 

Lado Protsahan Yojana : 

सरकार देगी सभी बेटियों को 2 लाख रूपए , इस फॉर्म को भरते ही मिलेंगे पैसे👇👇👇👇

सरकार के द्वारा लाडू प्रोत्साहन योजना शुरू की गई है इस योजना में सरकार के द्वारा बेटियों को ₹200000 दिए जाएंगे यह पैसे सरकार की तरफ से बिटिया के बैंक खाते में डाले जाएंगे।
यदि आप भी लाडो प्रोत्साहन योजना के बारे में विस्तृत जानकारी लेना चाहते हैं तो इस योजना के बारे में कौन आवेदन कर सकता है और यह योजना किसके लिए है तो इसकी संपूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट के अंदर हम उपलब्ध करवा रहे हैं सरकार आपको यह आवेदन फॉर्म भरते ही ₹200000 की सहायता देगी ।

अब बेटी के पिता को बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है सरकार की तरफ से शानदार योजना जारी कर दी गई है जिसके तहत सरकार प्रत्येक बेटी के लिए ₹200000 देगी जी हां दोस्तों सही सुन रहे हैं अब सरकार के द्वारा सभी बेटियों को जो गरीब परिवारों से आती है उनको 2 लाख रुपए दिए जाएंगे जिसको वह अपने लिए स्वयं कहीं पर भी उपयोग कर सकेगी।

Lado Protsahan Yojana
Lado Protsahan Yojana

आप सभी को बता दे की सरकार के द्वारा बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए बहुत सारी समय – समय पर नई योजना लाई जाती है लेकिन सरकार के द्वारा फिलहाल एक बहुत बड़ी योजना लाई गई है जिसके अंतर्गत सरकार के द्वारा बेटियों को ₹200000 की सहायता राशि दी जाएगी । यदि इस योजना के लिए आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो इस आर्टिकल के अंदर हम आपको विस्तृत जानकारी इस योजना के बारे में प्रोवाइड करवा रहे हैं ।

सरकार देगी सभी बेटियों को 2 लाख रूपए

आप सभी को बता दे की राजस्थान के अंदर जब सुनते थे सरकार के द्वारा विभिन्न प्रकार की घोषणा की गई थी उसके अंदर एक और घोषणा की गई थी जिसका नाम था लाडो प्रोत्साहन योजना इस योजना के अंतर्गत सरकार के द्वारा कहा गया था कि यदि हमारे राजस्थान के अंदर सरकार बनती है तो हम सभी बेटियों को ₹200000 देंगे । तो अब आप सभी को पता ही होगा कि राजस्थान के अंदर सरकार बन गई है तो अब राजस्थान सरकार इस योजना को लॉन्च करने वाली है ।

लाडो प्रोत्साहन योजना के लिए पात्रता

लाडो प्रोत्साहन योजना में आवेदन करने के लिए बेटी का जन्म राजस्थान के अंदर होना चाहिए और इसके लिए विस्तृत जानकारी जैसे ही इस योजना को लांच किया जाएगा उसके बारे में राजस्थान सरकार के द्वारा नोटिस जारी करके सूचना दे दी जाएगी । इस योजना को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य एक ही है जो भी प्रदेश के अंदर गरीब बेटियां हैं वह आगे बढ़ सके और समाज के अंदर जो भी बेटियों के प्रति कुरीतियों फैली हुई है उनको रोका जा सके ।

जैसा कि हम सभी को बता देना है कि वर्तमान समय में बेटी के जन्म पर बहुत सारे लोग उसको किसी दूसरी नजरिया से देखते हैं और बेटे के जन्म पर खुश होते हैं तो इससे भी सारी समस्याओं को दूर करने और जो बेटी के साथ दुर्व्यवार होते हैं , उन सब को दूर करने के लिए विभिन्न प्रकार की ऐसी योजनाएं चलाई जाती है जिसमें सरकार द्वारा लाडो प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत बेटियों को ₹200000 की सहायता देने के लिए इस योजना को शुरू किया जाएगा ।

लाडो प्रोत्साहन योजना का लाभ

लाडो प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत ईडब्ल्यूएस, पिछड़े एससी और एसटी वर्ग के परिवारों को बालिका के जन्म पर सेविंग बांड प्रदान किया जाएगा, जिससे प्रत्येक लाडो को इसका लाभ मिलेगा । इस योजना के बाद में जैसे ही बच्ची कक्षा 6 में ₹6,000 सरकार द्वारा दिए जाएंगे , वही कक्षा 9 में ₹8,000 में दिए जाएंगे , कक्षा 10 में ₹10,000 और कक्षा 11 में ₹12,000 एवम कक्षा 12 में ₹14,000 , व्यावसायिक पाठ्यक्रम के पहले एवं अंतिम वर्ष में ₹50,000 , जैसे ही बेटी को उम्र 21 वर्ष होगी तब सरकार द्वारा 1 लाख की मुश्त राशि दी जाएगी।

लाडो प्रोत्साहन योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया

लाडो प्रोत्साहन योजना में जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं उन सभी को बता दे कि इस योजना के लिए केवल अभी तक घोषणा हुई है और इस योजना को अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है जैसे ही इस योजना को लांच किया जाएगा इसके बारे में आपको सूचना दे दी जाएगी और यह योजना राजस्थान के अंदर चलाई जाएगी ।

Lado Protsahan Yojana Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

लाडो प्रोत्साहन योजना का नोटिस डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

लाडो प्रोत्साहन योजना का अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है , किस योजना का केवल बीजेपी ने अपना सुना भी घोषणा पत्र में वादा किया था और अब सरकार भी बन गई है तो इस योजना को जल्दी लॉन्च किया जाएगा । जैसे नोटिफिकेशन जारी होगा इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी इसके लिए आप हमारी टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को जोड़ सकते हैं वहां पर इस योजना से रिलेटेड सभी सूचना समय पर आपको मिल जाएगी ।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

HOME PAGE

हमारे मुख्य पेज पर  जाने के लिए यहां क्लिक करें

LATEST JOB INFORMATION 


किसी भी प्रकार की जॉब की जानकारी प्राप्त करने व एग्जाम से संबंधित सभी जानकारी जैसे प्रवेश पत्र, परिक्षा की तारीख, परीक्षा का पाठ्यक्रमों की सम्पूर्ण वैदिक जानकारी यहां से प्राप्त करें

PERFECT DIGITAL 


दैनिक जीवन मे काम आने वाली सभी प्रकार के कार्य  ऑनलाइन करने के लिए यहां क्लिक करें

Personal Emitra Platform


ई मित्र पर किया जाने वाले सभी कार्य घर बैठकर करने के लिए यहाँ क्लिक करें

 Rajasthan Government Employee corner


टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

दर्शनीय स्थल👇👇

GOVERMENT  MAIN SCHEME 

                             computer editing master

  ADMIT CARD  LATEST EXAM👇

Download all type admit card click here👇

Result :-👇👇👇    

TO GET all RESULT CLICK HERE👇

Answer  key 

Get all official  and non official  answer key here👇👇👇

UPCOMING VACANCY 2023👇

click here to more upcoming vacancy👇
Reet exam update 👇
school exam update👇
post office exam update👇
ssc exam update👇
college exam update👇
defence exam update👇
bank exam update👇
medical exam update👇
Rajasthan LDC high court👇
Rajasthan CET exam update👇
Rajasthan SET exam update👇
Rajasthan PTET exam update👇

हमारे वेब पेज के लिए सुझाव कंमेट बॉक्स में आमंत्रित है। सभी अपना उचित सुझाव देवें









Post a Comment

thanks for visit Latest Information

Previous Post Next Post