Eklavya Model Residential Schools (EMRS) Recruitment 2023-24

  एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

EMRS Admit Card: एकलव्य मॉडल स्कूल एडमिट कार्ड 2023 और एग्जाम सिटी जारी, यहां से चेक करें

एकलव्य मॉडल स्कूलों में अलग-अलग पदों के लिए आयोजित हो रही 10391 पदों के लिए एग्जाम डेट जारी कर दी गई है इसके साथ ही एग्जाम सिटी भी जारी हो गई है अब सभी अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं कि उनकी परीक्षा कहां पर और कौन से केंद्र पर आयोजित करवाई जाएगी।

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों में अलग-अलग प्रकार के 10399 करोड़ पदों पर होने वाली भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर से लेकर 24 दिसंबर के बीच किया जाएगा इसके लिए एग्जाम सिटी जारी कर दी गई है अब सभी अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं कि उनका परीक्षा केंद्र कहां पर आयोजित करवाया जाएगा और कौन सी सिटी में परीक्षा आयोजित होगी एग्जाम सिटी की सूचना जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थियों के लिए एक सूचना के तौर पर आ गई है एकलव्य मॉडल स्कूल एडमिट कार्ड 2023 और एग्जाम सिटी चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया है।

EMRS Admit Card
EMRS Admit Card

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल भारती के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 अक्टूबर तक भरे गए थे इसके बाद में परीक्षा तिथि की घोषित की गई है परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 17 दिसंबर 23 दिसंबर और 24 दिसंबर 2023 को किया जाएगा।

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल के लिए एग्जाम डेट का आधिकारिक नोटिफिकेशन 22 नवंबर को जारी किया गया है 22 नवंबर को ही देर रात एग्जाम सिटी भी जारी कर दी गई है एग्जाम डेट के बाद में एग्जाम सिटी आने के बाद में सभी अभ्यर्थी अपनी एग्जाम सिटी की लोकेशन चेक कर सकेंगे इसमें प्रिंसिपल और पीजीटी के लिए एग्जाम का आयोजन 16 दिसंबर को किया जाएगा।


PostScheduleShift
Principal16 December 2023Morning
PGT16 December 2023Evening
Hostel Warden17 December 2023Morning
Junior Secretariat Assistant17 December 2023Evening
Lab Attendant23 December 2023Morning
TGT23 December 2023Evening
TGT (Misc)24 December 2023Morning
Accountant24 December 2023Evening

हॉस्टल वार्डन और जूनियर सेक्रेटरीट असिस्टेंट के लिए 17 दिसंबर को और लैब अटेंडेंट और टीजीटी के लिए 23 दिसंबर को परीक्षा आयोजित होगी वहीं टीजीटी और अकाउंटेंट के लिए 24 दिसंबर को परीक्षा का आयोजन होगा जबकि एडमिट कार्ड परीक्षा से 1 सप्ताह पहले जारी किया जाएगा एग्जाम सिटी जारी हो गई है।

एकलव्य मॉडल स्कूल चयन प्रक्रिया

स्टेज-1: लिखित परीक्षा (ओएमआर आधारित)
चरण-2: साक्षात्कार (यदि किसी पद के लिए आवश्यक हो)
चरण-3: कौशल परीक्षा (यदि किसी पद के लिए आवश्यक हो)
चरण-4: दस्तावेज़ सत्यापन
स्टेज-5: मेडिकल जांच

एकलव्य मॉडल स्कूल एग्जाम सिटी देखने के लिए प्रक्रिया

Step 1 : एकलव्य मॉडल स्कूल रेजिडेंशियल स्कूल के लिए एग्जाम सीट चेक करने के लिए सभी अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है यहां पर आपको नीचे हमने डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दिया है इसके बाद में आपको अपनी पोस्ट के आगे एग्जाम सिटी के ऊपर क्लिक करके अगले पेज पर चले जाना है।

Step 2 : अब आपके यहां पर अपना एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना है इसके बाद में इंटर सिक्योरिटी पी दर्ज करना है इसके पश्चात नीचे आपको सिक्योरिटी पी दिया गया है उसी को दर्ज करना है जैसे कैप्चा लिखा होता है से इस तरीके से दिया हुआ है।

Step 3 : अब नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करोगे तो आपके सामने आपकी एग्जाम सिटी की संपूर्ण जानकारी दिखाई देगी इसका एक प्रिंटआउट में निकलना ताकि एडमिट कार्ड के समय भी से काम में लिया जा सके।

EMRS Admit Card Check

EMRS Admit Card 2023 Important Links

PostExam City LinkAdmit Card Link
PrincipalExam CityAdmit Card
PGTExam CityAdmit Card
TGTExam City Admit Card
Non-TeachingExam CityAdmit Card
Hostel WardenExam CityAdmit Card

ईएमआरएस पिछला वर्ष प्रश्न पत्र, उत्तर के साथ पीडीएफ प्रश्न डाउनलोड करें

ईएमआरएस परीक्षा 2023 की बेहतर तैयारी के लिए यहां ईएमआरएस पिछला वर्ष का प्रश्न पत्र है। उत्तर पीडीएफ के साथ ईएमआरएस प्रश्न पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां जाएं। ईएमआरएस पुराना पेपर पीडीएफ डाउनलोड करें... 

ईएमआरएस पिछले वर्ष का पेपर: अधिकारियों द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) ने 10391 शिक्षण और गैर-शिक्षण नौकरी की घोषणा की। ईएमआरएस के लिए परीक्षा तिथि आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। उम्मीदवार बेहतर तैयारी के लिए ईएमआरएस पिछले वर्ष के पेपर की तलाश कर रहे होंगे। यहां हम आपको ईएमआरएस टीजीटी पीजीटी परीक्षा के लिए पोस्ट-वार प्रश्न पत्र प्रदान कर रहे हैं।


ईएमआरएस पिछला प्रश्न पत्र

ईएमआरएस टीचिंग स्टाफ चयन परीक्षा में सफलता की उच्च संभावना के लिए, हमारा सुझाव है कि उम्मीदवार ईएमआरएस पिछले प्रश्न पत्रों की गहन जांच करें। नवीनतम परीक्षा संरचना की बेहतर समझ हासिल करने के लिए, हमने ईएमआरएस मॉडल टेस्ट पेपर उपलब्ध कराए हैं। नीचे दिए गए लिंक का उपयोग संभावित उम्मीदवार ईएमआरएस मॉडल टेस्ट पेपर को आसानी से एक्सेस करने और सहेजने के लिए कर सकते हैं।


ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023


ईएमआरएस पुराने प्रश्न पत्र - मुख्य बातें

ईएमआरएस पिछले वर्ष के पेपर ईएमआरएस भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए एक आवश्यक संसाधन हैं। इन पेपरों के साथ अभ्यास करके, छात्र परीक्षा प्रारूप और आम तौर पर पूछे जाने वाले प्रश्नों के प्रकार की अच्छी समझ प्राप्त कर सकते हैं।


नीचे दी गई तालिका ईएमआरएस परीक्षा 2023 के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करती है, जो एनईईटीएस द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाएगी। ईएमआरएस पुराने प्रश्न पत्र 2023 पर अधिक जानकारी के लिए कृपया तालिका की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें।


ईएमआरएस पुराने प्रश्न पत्र 2023 

विभाग जनजातीय मामलों का मंत्रालय एक स्वायत्त निकाय, जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी के तहत आता है

विद्यालय एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय (ईएमआरएस)

कुल रिक्तियां 10391

डाक प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी और नॉन टीचिंग

राज्य 16 राज्य

चयन प्रक्रिया ऑफ़लाइन और साक्षात्कार

आधिकारिक वेबसाइट https://emrs.tribal.gov.in/site/recruitment

ईएमआरएस पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न 2023


ईएमआरएस पिछला वर्ष पेपर पीडीएफ डाउनलोड लिंक

ईएमआरएस पिछले वर्ष के प्रश्नपत्र आपको परीक्षा प्रारूप का एक अच्छा विचार देंगे, जिसमें प्रश्नों की संख्या, प्रश्नों के प्रकार और परीक्षा के लिए आवंटित समय शामिल है। ईएमआरएस पुराने पेपरों का विश्लेषण करके, आप उन विषयों की पहचान कर सकते हैं जो सबसे महत्वपूर्ण हैं और परीक्षा में अक्सर पूछे जाते हैं। इससे आपको अपनी तैयारी को सबसे महत्वपूर्ण विषयों पर केंद्रित करने में मदद मिलेगी। यहां, हम बेहतर तैयारी के लिए विषयवार ईएमआरएस पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र उपलब्ध करा रहे हैं:


ईएमआरएस पिछला वर्ष प्रश्न पत्र पीडीएफ डाउनलोड लिंक

क्र.सं. ईएमआरएस मॉडल टेस्ट पेपर अंग्रेजी में पीडीएफ डाउनलोड करें हिंदी में पीडीएफ डाउनलोड करें

1 ईएमआरएस मॉडल टेस्ट पेपर 1 डाउनलोड पीडीऍफ़ डाउनलोड पीडीऍफ़

2 ईएमआरएस मॉडल टेस्ट पेपर 2 डाउनलोड पीडीऍफ़ डाउनलोड पीडीऍफ़

3 ईएमआरएस मॉडल टेस्ट पेपर 3 डाउनलोड पीडीऍफ़ डाउनलोड पीडीऍफ़

ईएमआरएस टीजीटी पीजीटी पिछला वर्ष का पेपर

ईएमआरएस शिक्षण भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए ईएमआरएस अंतिम वर्ष के पेपर एक आवश्यक संसाधन हैं। इन प्रश्नपत्रों को हल करके, उम्मीदवार परीक्षा पैटर्न, पूछे गए प्रश्नों के प्रकार और परीक्षा के कठिनाई स्तर की अच्छी समझ प्राप्त कर सकते हैं।


ईएमआरएस टीजीटी पीजीटी पिछले वर्ष के पेपर नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (एनईएसटीएस) की आधिकारिक वेबसाइट पर पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। परीक्षा के लिए अभ्यास करने और अपनी सफलता की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए उम्मीदवार अपनी सुविधानुसार प्रश्नपत्रों को हल कर सकते हैं।


ईएमआरएस टीजीटी पीजीटी पिछला वर्ष का पेपर

ईएमआरएस मॉक टीजीटी पीजीटी

ईएमआरएस मॉडल टेस्ट पेपर 1 डाउनलोड पीडीऍफ़ डाउनलोड पीडीऍफ़

ईएमआरएस मॉडल टेस्ट पेपर 2 डाउनलोड पीडीऍफ़ डाउनलोड पीडीऍफ़

ईएमआरएस मॉडल टेस्ट पेपर 3 डाउनलोड पीडीऍफ़ डाउनलोड पीडीऍफ़

ईएमआरएस मॉडल टेस्ट पेपर 4 डाउनलोड पीडीऍफ़ डाउनलोड पीडीऍफ़

ईएमआरएस पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र के लाभ

ईएमआरएस (एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय) के पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र ईएमआरएस प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को कई लाभ प्रदान करते हैं। ये प्रश्न पत्र पिछले वर्ष के परीक्षा पत्र हैं जो ईएमआरएस स्कूलों में प्रवेश के लिए आयोजित किए गए हैं। EMRS पुराने प्रश्न पत्र NESTS की आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त, विभिन्न शैक्षिक वेबसाइटें और ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों और समाधानों तक पहुंच प्रदान करते हैं।


आइए पिछले वर्ष के ईएमआरएस प्रश्नपत्रों का उपयोग करने के कुछ महत्वपूर्ण लाभों के बारे में जानें:


परीक्षा पैटर्न और प्रश्न प्रकार को समझना।

वास्तविक परीक्षा अनुभव से परिचित होना।

समय प्रबंधन कौशल में सुधार.

कमजोर क्षेत्रों की पहचान कर सुधार पर ध्यान दें।

समस्या-समाधान क्षमताओं को बढ़ाना।

आत्मविश्वास प्राप्त करना और परीक्षा संबंधी चिंता को कम करना।



ईएमआरएस पिछले वर्ष के पेपर का इष्टतम उपयोग कैसे करें

ईएमआरएस (एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय) के पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों का सर्वोत्तम उपयोग करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:


ईएमआरएस परीक्षा पैटर्न से खुद को परिचित करें: ईएमआरएस प्रवेश परीक्षा के परीक्षा पैटर्न को समझकर शुरुआत करें। पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों में उल्लिखित संरचना, प्रश्नों के प्रकार और अंकन योजना को देखें।

ईएमआरएस परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण विषयों की पहचान करें: पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों को देखें और उन आवर्ती विषयों या अवधारणाओं की पहचान करें जो अक्सर पूछे जाते हैं। विभिन्न अनुभागों या विषयों को दिए गए वेटेज पर ध्यान दें।

एक ईएमआरएस अध्ययन योजना बनाएं: पहचाने गए महत्वपूर्ण विषयों के आधार पर, एक अध्ययन योजना बनाएं जो सभी विषयों को कवर करे और आपको प्रत्येक विषय के लिए पर्याप्त समय आवंटित करने की अनुमति दे। उन क्षेत्रों को प्राथमिकता दें जहां आपको अधिक अभ्यास की आवश्यकता है या कठिनाई है।

समयबद्ध तरीके से पेपर हल करें: पिछले वर्ष के पेपर हल करने के लिए एक समय सीमा निर्धारित करें। इससे आपको वास्तविक परीक्षा स्थितियों का अनुकरण करने और अपने समय प्रबंधन कौशल में सुधार करने में मदद मिलेगी। समय सीमा का सख्ती से पालन करें और दिए गए समय सीमा के भीतर कागजात पूरा करने का प्रयास करें।

अपने प्रदर्शन का विश्लेषण करें: प्रत्येक पिछले वर्ष के पेपर को हल करने के बाद, अपने प्रदर्शन का विश्लेषण करें। उन क्षेत्रों की पहचान करें जहां आपने गलतियाँ कीं या संघर्ष किया। उन प्रश्नों पर ध्यान दें जिन्हें हल करने में अधिक समय लगता है या अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है। यह विश्लेषण आपको अपनी ताकत और कमजोरियों को समझने में मदद करेगा।

सही और गलत उत्तरों की समीक्षा करें: एक बार जब आप पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों को हल कर लें, तो सही और गलत दोनों उत्तरों की गहन समीक्षा करें। सही उत्तरों के पीछे के तर्क और तर्क को समझें और अपनी गलतियों से सीखें। इससे आपको अवधारणाओं की समझ बेहतर बनाने और समस्या-समाधान क्षमताओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

नियमित रूप से अभ्यास करें: पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों को हल करने को अपनी तैयारी का नियमित हिस्सा बनाएं। इन प्रश्नपत्रों को हल करने के लिए विशिष्ट दिन या समय स्लॉट निर्धारित करें। आप जितना अधिक अभ्यास करेंगे, आप परीक्षा पैटर्न से उतने ही अधिक परिचित होंगे और अच्छे अंक प्राप्त करने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

यदि आवश्यक हो तो मार्गदर्शन लें: यदि आपके सामने कोई प्रश्न या अवधारणा आती है जो आपको चुनौतीपूर्ण लगती है, तो शिक्षकों, सलाहकारों या विषय विशेषज्ञों से मार्गदर्शन लेने में संकोच न करें। वे स्पष्टता प्रदान कर सकते हैं और आपके सामने आने वाली किसी भी कठिनाई को दूर करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

याद रखें, पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों को हल करना फायदेमंद है, लेकिन इसे पाठ्यक्रम, पाठ्यपुस्तकों और अन्य प्रासंगिक अध्ययन सामग्री के व्यापक अध्ययन के साथ पूरक किया जाना चाहिए। आपकी ईएमआरएस प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए शुभकामनाएँ!... Read more at: https://www.adda247.com/teaching-jobs-exam/emrs-previous-year-question-paper/

EMRS Exam Date 2023 For Teaching and Non Teaching

EMRS Exam Date will be announced on its official website very soon for Teaching and non teaching post. Check out the EMRS Non teaching exam date and exam time here.


Table of Contents


EMRS Exam Date 2023: EMRS Recruitment 2023 Notification has been reopened on the application link on the official website. Candidates can apply online for EMRS TGT PGT Recruitment till 19 October 2023. The exam dates for various positions such as EMRS TGTs, PGTs, Principal, and Vice-Principal will be announced shortly. Candidates are advised to follow this page to know more updates related to the EMRS Exam date 2023. 


EMRS Exam Date 2023

The Ministry of Tribal Affairs is expected to announce the EMRS Exam Date shortly on its official website. Candidates can submit their EMRS Application Form 2023 through the official website. EMRS Online Registration has been opened again on the EMRS Official website. The Last Date to apply online for EMRS TGT PGT is scheduled for 19th October 2023.


Candidates are advised to check the EMRS official website to know more updates related to EMRS Exam Date 2023. The National Education Society for Tribal Students (NESTS) is going to conduct the Eklavya Modern Residential School (EMRS) Teaching Staff Selection Exam (ETSSE) 2023 nationwide.


EMRS 2023 Exam Date

The table provided below encompasses all the vital information pertaining to the EMRS Teacher Recruitment 2023. The recruitment procedure is conducted by NESTS (National Education Society for Tribal Students) on behalf of EMRS. For more comprehensive details, please refer to the table below.


EMRS Exam Date

Conducting Body National Education Society for Tribal Students (NESTS)

Recruitment Body Ekalavya Modern Residential School (EMRS)

EMRS Exam Date 2023 To be Released

Mode of Application Online

Mode Exam Offline (OMR Sheet)

Post Name Principal, PGT, Accountant, Jr. Secretariat Assistant (JSA), Lab Attendant

Vacancy 10391 PGT  TGT vacancies

EMRS Official website https://latestinformation30.blogspot.com/2023/09/eklavya-model-residential-schools-emrs.html

EMRS TGT Exam Date

The EMRS TGT Exam Date 2023 is scheduled to be announced via an official press release on the EMRS website by the National Education Society for Tribal Students (NESTS). Candidates are strongly advised to stay attentive and consistently monitor updates to ensure they do not miss out on this valuable opportunity to make a meaningful contribution to the field of education. Both EMRS TGT PGT Exam dates will be released soon on its official website....  

EMRS TGT Recruitment 2023 एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती का 6329 पदों का नोटिफिकेशन जारी👇👇

नेशनल एजुकेशन सोसायटी फॉर ट्राईबल स्टूडेंट की तरफ से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल की तरफ से 6329 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 जुलाई से 18 अगस्त 2023 तक भरे जाएंगे एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती के लिए टीजीटी हॉस्टल वार्डन के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं इन पदों के लिए संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती के लिए यह एक बड़ी भर्ती है जिसके लिए 6329 पदों पर नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसमें अलग-अलग प्रकार के पद शामिल है जिसमें टीजीटी हॉस्टल वार्डन के पद शामिल है इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा भर्ती के लिए योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क सहित संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

EMRS TGT Recruitment 2023 Overview

Recruitment OrganizationNational Education Society for Tribal Students (NESTS)
Post NameTGT, Hostel Warden
Advt No.ESSE-2023
Vacancies6329
Salary/ Pay ScaleVaries Post Wise
Job LocationAll India
Last Date to Apply18 August 2023
Mode of ApplyOnline
CategoryEMRS Recruitment 2023
Official Websiteemrs.tribal.gov.in

EMRS TGT Recruitment 2023 Vacancy Details

Post NameVacancy
TGT5660
Hostel Warden (Male)335
Hostel Warden (Female)334

EMRS TGT Recruitment 2023 Important Dates

EventDate
Apply Start18 July 2023
Last Date to Apply18 August 2023
Exam DateNotify Later

EMRS TGT Recruitment 2023 Application Fees

CategoryFees
Gen/ OBC/ EWS (TGT)Rs. 1500/-
Gen/ OBC/ EWS (Hostel Waden)Rs. 1000/-
SC/ ST/ PwD (All Posts)Rs. 0/-
Mode of PaymentOnline

EMRS TGT Recruitment 2023 Age Limit

एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के बीच रखी गई आयु की गणना 18 अगस्त 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

EMRS TGT Recruitment 2023 Education Qualification

Post NameQualification
TGTGraduate + B.Ed. + CTET Pass
Hostel Warden (Male)Graduate
Hostel Warden (Female)Graduate

EMRS TGT Recruitment 2023 Selection Process

  • Written Exam
  • Document Verification
  • Medical Examination

How To Apply EMRS TGT Recruitment 2023

EMRS TGT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें EMRS TGT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस यहां पर स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस स्टेप को फॉलो करके आप EMRS TGT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको EMRS TGT Recruitment 2023 कि ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको Recruitment पर क्लिक करना है।
  • अब आपको EMRS TGT Recruitment 2023 पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करके अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक लिए करना है।
  • अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • नीचे दिए गए समिति बटन पर क्लिक करना है आप का पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भर चुका है।
  • अंत में 1 प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

EMRS TGT Recruitment 2023 Important Links

EMRS TGT Recruitment 2023 Online Form Start18/07/2023
EMRS TGT Recruitment 2023 Online Form End19/10/2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here

Join facebook GroupClick here
Join 🎯telegram Click Here
Check All Latest JobsLatest job information

EMRS TGT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 जुलाई से 18 अगस्त 2023 तक भरे जाएंगे।

EMRS TGT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

एकलव्य मॉडल स्कूल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु संपूर्ण प्रक्रिया उपलब्ध करवाई गई है।


Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now



टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

HOME PAGE

हमारे मुख्य पेज पर  जाने के लिए यहां क्लिक करें

LATEST JOB INFORMATION 


किसी भी प्रकार की जॉब की जानकारी प्राप्त करने व एग्जाम से संबंधित सभी जानकारी जैसे प्रवेश पत्र, परिक्षा की तारीख, परीक्षा का पाठ्यक्रमों की सम्पूर्ण वैदिक जानकारी यहां से प्राप्त करें

PERFECT DIGITAL 


दैनिक जीवन मे काम आने वाली सभी प्रकार के कार्य  ऑनलाइन करने के लिए यहां क्लिक करें

Personal Emitra Platform  


ई मित्र पर किया जाने वाले सभी कार्य घर बैठकर करने के लिए यहाँ क्लिक करें

 Rajasthan Government Employee corner


टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

दर्शनीय स्थल👇👇

GOVERMENT  MAIN SCHEME 

                             computer editing master

  ADMIT CARD  LATEST EXAM👇

Download all type admit card click here👇

Result :-👇👇👇    

TO GET all RESULT CLICK HERE👇

Answer  key 

Get all official  and non official  answer key here👇👇👇

UPCOMING VACANCY 2023👇

click here to more upcoming vacancy👇
Reet exam update 👇
school exam update👇
post office exam update👇
ssc exam update👇
college exam update👇
defence exam update👇
bank exam update👇
medical exam update👇
Rajasthan LDC high court👇
Rajasthan CET exam update👇
Rajasthan SET exam update👇
Rajasthan PTET exam update👇

हमारे वेब पेज के लिए सुझाव कंमेट बॉक्स में आमंत्रित है। सभी अपना उचित सुझाव देवें।

धन्यवाद।




Post a Comment

thanks for visit Latest Information

Previous Post Next Post