UPCOMING VACANCY 2023 Update

  

 UPCOMING VACANCY 2023

Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

ADMIT CARD  LATEST EXAM👇

Download all type admit card click here👇

Result :-👇👇👇    

TO GET all RESULT CLICK HERE👇

Answer  key 

Get all official  and non official  answer key here👇👇👇

UPCOMING VACANCY 2023👇

click here to more upcoming vacancy👇
Reet exam update 👇
school exam update👇
post office exam update👇
ssc exam update👇
college exam update👇
defence exam update👇
bank exam update👇
medical exam update👇
Rajasthan LDC high court👇
Rajasthan CET exam update👇
Rajasthan SET exam update👇
Rajasthan PTET exam update👇

Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

RSMSSB News Notifications Latest News कर्मचारी चयन बोर्ड भर्ती के लिए नोटिस जारी किया यहां से नोटिस डाउनलोड करें👇👇👇


RSMSSB News Notifications Latest News कर्मचारी चयन बोर्ड भर्ती के लिए नोटिस जारी किया यहां से नोटिस डाउनलोड करें: आरएसएमएसएसबी न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन सेक्शन के अंदर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा जारी किए जाने वाले सभी नए RSMSSB News & Notifications Latest News की जानकारी उपलब्ध करवाई जाती है राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड समय समय पर सभी भर्तियों के लिए अलग अलग RSMSSB News & Notificatication जारी करता है इनकी जानकारी आप एक ही स्थान पर प्राप्त कर सकें इसके लिए RSMSSB News Notifications सेक्शन बनाया गया है इसके अलावा RSMSSB Latest News ऑप्शन के अंदर भी आप वर्तमान में जारी की जाने वाली सभी सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं आरएसएमएसएसबी न्यूज नोटिफिकेशन पर जारी सभी नोटिफिकेशन डाउनलोड करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
RSMSSB News Notifications Latest NewsNotification Pdf
Primary School Teacher(L-1) 2022 :Last Chance of Document Verification for Absent CandidatesClick here
Upper Primary School Teacher(L-2) 2022 : Document Verification ScheduleClick here
Basic Computer Instructor 2022 : Document Verification ScheduleClick here
Rajasthan PTI District Choice Filling Form 2023 राजस्थान पीटीआई भर्ती 2023 में चयनित अभ्यर्थियों से जिला आवंटन हेतु प्राथमिकता विकल्प ऑनलाइन आमंत्रित11 जुलाई 2023 को शाम 4:00 बजे से 20 जुलाई 2023 को शाम 6:00 बजे तक
Rajasthan PTI District Choice Filling Form 2023 Candidates ListClick Here
Rajasthan PTI District Choice Filling Form 2023 Apply OnlineClick here
Primary School Teacher 2022: MD and Category correction List of Selected Candidates for D.V.Click here
Upper Primary School Teacher 2022 : MD and Category correction List of Selected Candidates for D.V.Click here

RSMSSB News & Notifications सेक्शन क्या है?

आरएसएमएसएसबी न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन सेक्शन लेटेस्ट न्यूज़ प्रदान करने का एक माध्यम है।

RSMSSB Latest News कैसे प्राप्त करें?

आरएसएमएसएसबी लेटेस्ट न्यूज़ प्राप्त करने के लिए आपको ऊपर संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक कर दिया गया है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

RSMSSB 4831 Post New Recruitment राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में 4861 पदों पर भर्ती, सभी भर्तियों कि परीक्षा तिथि भी घोषित 👇👇👇👇

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से जुलाई में 4:00 बजे के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा इन भर्तियों की परीक्षा तिथि पहले ही कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से एग्जाम कैलेंडर में घोषित कर दी गई है इसके अलावा अन्य भर्तियां आचार संहिता से पहले निकाली जाएगी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से जुलाई में लगभग 4861 पदों पर भर्ती होगी जिसके लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है इन भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे।

आचार संहिता लगने के बाद भर्तियां निकालने की प्रक्रिया पर रोक लग जाएगी क्योंकि आचार संहिता के बाद में किसी भी सरकार के द्वारा प्रशासनिक या अन्य कोई कार्य नहीं किया जा सकता ऐसी स्थिति में 3 महीनों में सभी विभागों में भर्तियां निकालते में तेजी दिखाई दे सकती है अप्रैल से जून तक लगभग 13 वर्षों के नोटिफिकेशन जारी हो चुके हैं इनमें गुण 39121 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा का कहना है कि जुलाई में 4 भर्तियां निकाली जाएगी इसमें एएनएम के 3646 पदों पर भर्ती होगी संगठन के 582 पदों पर भर्ती होगी एग्रीकल्चर सुपरवाइजर के 430 पदों पर भर्ती होगी वही सुपरवाइजर महिला आंगनवाड़ी के 202 पदों पर भर्ती की जाएगी।

RSMSSB 4831 Post New Recruitment
RSMSSB 4831 Post New Recruitment

Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

इसी प्रकार आचार संहिता लगने से पहले भी नई भर्तियां निकाली जाएगी जिसमें पटवारी जल संसाधन के लिए 272 पदों पर भर्ती होगी जिलेदार के लिए 7 पद छात्रावास अधीक्षक सामाजिक न्याय के लिए 335 पद, उपकरण पाल के लिए 49 पद रखे गए हैं कनिष्ठ सहायक कृषि विपणन के लिए 400 पद रखे गए हैं जिनके लिए 324 पद रखे गए हैं वहीं प्लाटून कमांडर भर्ती के लिए तैयारी स्पद रखे गए हैं इन पदों के लिए टोटल 1430 पदों पर भर्ती होगी इसके लिए संभावित परीक्षा तिथियां पहले ही घोषित कर दी गई है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ हरी प्रसाद के अनुसार चारों भर्तियों के लिए तैयारियां शुरू की जा चुकी है इसके अलावा बोर्ड भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर पहले ही जारी कर चुका है चयन बोर्ड भर्ती भी निकालेगा तीन विभाग जल संसाधन पीएचडी और पीडब्ल्यूडी तो जेल भर्ती की डिटेल भिजवा चुके हैं और अन्य विभागों को भी पत्र लिख दिया है जेईएन भर्ती की विज्ञप्ति जल्द जारी की जाएगी।

RSMSSB News Notifications Latest News कर्मचारी चयन बोर्ड भर्ती के लिए नोटिस जारी किया यहां से नोटिस डाउनलोड करें

#PTI निम्न लिंक के माध्यम से अभ्यर्थी Application Number एवं DOB से जिला प्राथमिकता विकल्प भर Submit कर देवें ।📚✅

Active Link 👇
https://rajshaladarpan.nic.in/sd1/Recruitment/CandidateChoice/Home/CandidateRegistration.aspx


RSMSSB News Notifications Latest NewsNotification Pdf
Rajasthan PTI District Choice Filling Form 2023 राजस्थान पीटीआई भर्ती 2023 में चयनित अभ्यर्थियों से जिला आवंटन हेतु प्राथमिकता विकल्प ऑनलाइन आमंत्रित11 जुलाई 2023 को शाम 4:00 बजे से 20 जुलाई 2023 को शाम 6:00 बजे तक
Rajasthan PTI District Choice Filling Form 2023 Candidates ListClick Here
Rajasthan PTI District Choice Filling Form 2023 Apply OnlineClick here

Rajasthan Housing Board Recruitment 2023 

राजस्थान आवासन मंडल भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 311 पदों पर होगा जारी, यहां देखें पूरी जानकारी👇👇👇👇

राजस्थान आवासन मंडल के लिए 311 पदों के लिए भर्ती की जाएगी राजस्थान आवासन मंडल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन को लेकर सरकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है नोटिफिकेशन इसी महीने के अंत तक जारी किया जा सकता है राजस्थान आवासन मंडल में विभिन्न पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गाय जाएगा इसमें असरकारी सॉफ्टवेयर कंपनी सेंटर फॉर डेवलपमेंट आफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग सीडैक इसके लिए परीक्षा का आयोजन करवाएगी राजस्थान हाउसिंग बोर्ड भर्ती के लिए। संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई है।

Rajasthan Housing Board Recruitment 2023 Notification

राजस्थान आवासन मंडल भर्ती 2023 के लिए लगभग 258 अराजपत्रित पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा यहां पर हम आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड और मालवीय राष्ट्रीय तकनीकी संस्थान एमएनआईटी सहित अन्य संस्थाओं को भी भर्ती की कार्यवाही के लिए सरकार की तरफ से निवेदन किया था लेकिन संस्थाओं के व्यस्तता के कारण इस भर्ती को आयोजित करने में असमर्थता जाहिर की थी इसके बाद में राजकीय और केंद्रीय सरकार की एजेंसियों से सीधी भर्ती के तहत 258 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर कवायद शुरू की गई है।

Rajasthan Housing Board Recruitment 2023 Vacancy Details

राजस्थान आवासन मंडल भर्ती का आयोजन लंबित दशकों के बाद में किया जा रहा है काफी लंबे समय बाद में यह भर्ती निकाली जा रही है राजस्थान आवासन मंडल भर्ती 2023 का आयोजन पूर्ण पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ किया जा रहा है राजस्थान हाउसिंग बोर्ड भर्ती 2023 यानी यह भर्ती टोटल 311 पदों पर होगी इसमें 53 राजपत्रित अधिकारी के पद भी शामिल है यानी राजस्थान सरकार के द्वारा 311 पदों के लिए भर्ती की जाएगी इन पदों का विवरण इस प्रकार से हैं।

आयुक्त ने बताया कि प्रोग्रामर पद के लिए 1, परियोजना अभियन्ता (वरिष्ठ) (सिविल) के 48 और नगर नियोजन सहायक या वास्तुविद् सहायक के 4 राजपत्रित पदों के लिए आरपीएससी भर्ती कराएगा। जबकि कम्प्यूटर ऑपरेटर (सहायक प्रोग्रामर (एल-10) के 6, डाटा एन्ट्री ऑपरेटर (सूचना सहायक) के 18, परियोजना अभियन्ता (कनिष्ठ) (सिविल) के 100, परियोजना अभियन्ता (कनिष्ठ) (विद्युत) के 11, वरिष्ठ प्रारूपकार के 4, कनिष्ठ प्रारूपकार 10, विधि सहायक (कनिष्ठ विधि अधिकारी) 9, कनिष्ठ लेखाकार के 50 और कनिष्ठ सहायक के 50 अराजपत्रित पदों के लिए सी डैक भर्ती कराएगा।

Rajasthan Housing Board Recruitment 2023 Exam Pattern

3 घंटे में करने होंगे 150 प्रश्न, नेगेटिव मार्किंग भी होगी श्री अरोड़ा ने बताया कि 3 घंटे में होने वाली ऑनलाइन परीक्षा में 150 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिसमे से 60 सामान्य ज्ञान और 90 परीक्षा विशेष से जुड़ी तकनीकी जानकारी पर आधारित होंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक प्रश्न 3 अंक का होगा। सभी प्रश्न मल्टीचॉइस होंगे और नेगेटिव मार्किंग भी होगी। पात्रता और सिलेबस कर्मचारी चयन बोर्ड के अनुसार ही निर्धारित किया गया है। राजस्थान के 11 शहरों में लगभग 100 सेन्टर्स पर ऑनलाइन माध्यम से भर्ती करवाये जाने की तैयारी की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मंडल जल्द ही समाचार पत्रों में विस्तृत विज्ञप्ति जारी करेगा।

Rajasthan Housing Board Recruitment 2023 Online Form Kaise bhare

राजस्थान आवासन मंडल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें राजस्थान आवासन मंडल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए प्रोसेस हम आपको बता रहे हैं।

राजस्थान आवासन मंडल भर्ती 2023 के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद में होम पेज पर रिक्रूटमेंट के सेक्शन पर क्लिक करना है फिर आपको हाउसिंग बोर्ड रिक्रूटमेंट 2023 पर क्लिक करना होगा इसके बाद में राजस्थान हाउसिंग बोर्ड भर्ती 2023 के ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पढ़ लेना आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई सभी शर्तों का आपको पालन करना होगा इसके बाद में ऑफिशल वेबसाइट पर अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही बनी है और अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो एवं सिगनेचर अपलोड करने हैं आवेदन फॉर्म पूरा बनने के बाद इसे फाइनल सबमिट कर देना है अंत में आपको आवेदन फॉर्म का एक प्रिंट आउट अवश्य निकाल लेना है ताकि भविष्य में कभी भी काम में लिया जा सके।

Rajasthan Housing Board Recruitment 2023 Check

Rajasthan Housing Board Recruitment 2023 Form Start19/07/2023
Rajasthan Housing Board Recruitment 2023 Form End18/08/2023
Apply OnlineClick Here
Short NoticeClick Here
Official NotificationClick here
ऑफिशियल वेबसाइट rhbexam.in
Join telegram group🎯  Click here
Check All Latest JobsLatestinformation

Rajasthan Housing Board Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी।

Rajasthan Housing Board Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन किस प्रकार से किया जा सकता है?

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया ऊपर उपलब्ध करवाई गई है।

Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Rajasthan Residential School Recruitment 2023 राजस्थान राजकीय आवासीय विद्यालय भर्ती 2023👇👇👇

Rajasthan Residential School Recruitment 2023 राजस्थान राजकीय आवासीय विद्यालय भर्ती 2023 – राजस्थान राजकीय आवासीय विद्यालय भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया है ।  प्रधानाचार्य, व्याख्याता, वरिष्ठ अध्यापक सेकंड ग्रेड, अध्यापक लेवल द्वितीय, शारीरिक शिक्षक द्वितीय, पुस्तकालय अध्यक्ष तृतीय, प्रयोगशाला सहायक एवं प्रयोगशाला सेवक के पदों के लिए जारी हुआ है । जो अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं । राजस्थान रेजिडेंशियल स्कूल रिक्रूटमेंट 2023 के लिए इंटरव्यू का आयोजन 17 जुलाई से 20 जुलाई 2023 तक किया जाएगा। इस भर्ती से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध है । अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके तथा एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करके आवेदन कर सकते हैं  । आवेदन प्रारूप विभाग की वैबसाईट http://sje.rajasthan.gov.in पर डाउनलोड किया जाकर साफ सुथरे अक्षरों में भर कर समस्त दस्तावेजों की फोटो प्रति स्वयं सत्यापित संलग्न कर दिनांक 17 जुलाई 2023 से 20 जुलाई 2023 तक निर्धारित दिनांक को दोपहर 12:00 बजे तक रजिस्ट्रेशन करवाकर कर साक्षात्कार में भाग ले सकते है।
Rajasthan Residential School Recruitment 2023 राजस्थान राजकीय आवासीय विद्यालय भर्ती 2023
Rajasthan Residential School Recruitment 2023 राजस्थान राजकीय आवासीय विद्यालय भर्ती 2023

Rajasthan Residential School Recruitment 2023 Notification PDF

राजस्थान राजकीय आवासीय विद्यालय भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जो व्यक्ति आवेदन करना चाहते हैं वे अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से एप्लीकेशन को फॉर्म को डाउनलोड करके आवेदन कर सकते हैं । राजस्थान रेजिडेंशियल स्कूल रिक्रूटमेंट 2023 के लिए इंटरव्यू का आयोजन 17 जुलाई से 20 जुलाई 2023 तक किया जाएगा। राजस्थान राजकीय आवासीय विद्यालय भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा , शैक्षणिक योग्यता , चयन प्रक्रिया , आवेदन प्रक्रिया , आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने का लिंक आदि की जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध है । आवेदन प्रारूप विभाग की वैबसाईट http://sje.rajasthan.gov.in पर डाउनलोड किया जाकर साफ सुथरे अक्षरों में भर कर समस्त दस्तावेजों की फोटो प्रति स्वयं सत्यापित संलग्न कर दिनांक 17 जुलाई 2023 से 20 जुलाई 2023 तक निर्धारित दिनांक को दोपहर 12:00 बजे तक रजिस्ट्रेशन करवाकर कर साक्षात्कार में भाग ले सकते है।

Rajasthan Residential School Recruitment 2023 Interview Date

Rajasthan Residential School Recruitment 2023 Eligibility

राजस्थान राजकीय आवासीय विद्यालय भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए सभी पदों के लिए पात्रता अलग – अलग रखी गई है जिसकी जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं । जिसको डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Post NameQualification 
प्रधानाचार्यराजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य मूल पद
व्याख्यातासंबंधित विषय में व्याख्याता
वरिष्ठ अध्यापकसंबंधित विषय में वरिष्ठ अध्यापक होना चाहिए
अध्यापक लेवल- 2STC अथवा B.Ed तथा राजस्थान शिक्षा सेवा के कार्मिक जिन्हें अध्यापक लेवल 2 के पद पर न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव हो
शारीरिक शिक्षक-2राजस्थान अधीनस्थ शिक्षा सेवा में कार्यरत जिन्हें द्वितीय श्रेणी शारीरिक शिक्षक के पद पर न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव हो होना चाहिए
पुस्तकालय अध्यक्ष- 3पुस्तकालय अध्यक्ष मूल पद
प्रयोगशाला सहायकप्रयोगशाला सहायक मूल पद
प्रयोगशाला सेवकप्रयोगशाला सेवक मूल पद

How to Apply Rajasthan Residential School Recruitment 2023

  • राजस्थान राजकीय आवासीय विद्यालय भर्ती 2023 में आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा ।
  • ऑफलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा ।
  • एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद में नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के अनुसार उसको एक अच्छे व्हाइट पेपर पर प्रिंट करवाना होगा ।

Note: केवल राजस्थान सरकार के प्रारंभिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के राजकीय विद्यालय में कार्य कर्मी की भर्ती के यानी प्रतिनियुक्ति हेतु आवेदन कर सकते हैं।

  • फिर आवेदन फॉर्म को सही से भरना है।
  • कोई भी काम में अपना आवेदन पत्र व्यक्तिगत निर्धारित दिनांक को निदेशालय सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग अंबेडकर नगर सिविल लाइंस फाटक के पास जयपुर के सभागार भवन में दोपहर 12:00 बजे तक रजिस्ट्रेशन करवाकर आवंटित बोर्ड के समक्ष उपस्थित हो सकता है।

Rajasthan Residential School Recruitment 2023 Important Links

Interview Date17 to 20 July 2023
Application FormClick Here 
Official NotificationClick Here
Official Website Click Here 
Join Telegram Group🎯 Click Here
Join facebook  GroupClick Here

Rajasthan Residential School Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

Rajasthan Residential School Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन जारी हो चुका है ।

Rajasthan Residential School Recruitment 2023 में आवेदन कैसे करे ?

Rajasthan Residential School Recruitment 2023 में आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।

Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now


PGCIL Recruitment 2023 पीजीसीआईएल अपरेंटिस भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 1045 पदों पर जारी, आवेदन शुरू👇

PGCIL Recruitment 2023 पीजीसीआईएल अपरेंटिस भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 1045 पदों पर जारी, आवेदन शुरू: पीजीसीआईएल भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है पीजीसीआईएल अपरेंटिस भर्ती 2023 का 1045 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं पीजीसीआईएल भर्ती के लिए स्टेट वाइज अलग अलग प्रकार के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें प्रत्येक स्टेट के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है कुल 1045 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है पीजीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जुलाई से 31 जुलाई तक भरे जा सकते हैं भर्ती के लिए योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क सहित संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख ले।

PGCIL Recruitment 2023
PGCIL Recruitment 2023

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

PGCIL Recruitment 2023 Notification

पीजीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए रीजनल वाइज नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए प्रत्येक स्टेट के लिए अलग-अलग पद रखे गए हैं इसमें टोटल 1045 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें से राजस्थान के लिए 41 पद रखे गए हैं इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जुलाई से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 27 जुलाई रखी गई है अध्यक्षों का सिलेक्शन शैक्षणिक योग्यता प्राप्त मैरिटाइम के आधार पर किया जाएगा यानी परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

PGCIL Recruitment 2023 Overview

OrganizationPower Grid Corporation of India Limited
Type of EmploymentGovt Jobs
Total Vacancies1045 Post
LocationAll India
Post NameApprentice
Official Websitewww.powergrid.in
Applying ModeOnline
Start Date01.07.2023
CategoryPGCIL Recruitment 2022

PGCIL Recruitment 2023 Vacancy Details

Name of the RegionTptal No of vacancies
Corporate Center, Gurugram53
Northern Region – I, Faridabad135
Northern Region – II, Jammu79
Northern Region – III, Lucknow93
Eastern Region – I, Patna70
Eastern Region – II, Kolkata67
North Eastern Region, Shillong115
Odisha Projects, Bhubaneswar47
Western Region – I, Nagpur105
Western Region – II, Vadodara106
Southern Region  I, Hyderabad70
Southern Region – II, Bangalore105
Total1045

PGCIL Recruitment 2023 Application Fees

पीजीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकता है।

PGCIL Recruitment 2023 Age Limit

पीजीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

PGCIL Recruitment 2023 Education Qualification

पीजीसीआईएल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार से है ।

  1. For Diploma Apprentice: Candidates must have completed a diploma in a field that is applicable.
  2. For ITI Apprentice: Applicants must have successfully completed ITI in the required field.
  3. For Graduate Apprentice: Applicants must hold a graduate degree in a related field or be a BE, B.Tech, or B.Sc.
  4. For HR Apprentice: MBA (HR)/MSW/Post Graduate Diploma in Personal Management/Personal Management & Industrial Relationships (2 years full-time Course) for HR Executive/CSR Executive.

PGCIL Recruitment 2023 Selection Process

पीजीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों का चयन संबंधित ट्रेड की शैक्षणिक योग्यता के प्राप्त अंकों के मेरिट के आधार पर किया जाएगा इसमें सबसे पहले आवेदन भरने के बाद में अभ्यर्थियों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा शॉर्टलिस्ट वही कैंडिडेट होंगे जिनकी संबंधित ट्रेड में शैक्षणिक योग्यता में अच्छे अंक हो जानी मेरठ में आ रहे हो उसके बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा।

How To Apply PGCIL Recruitment 2023

के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस यहां पर स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस स्टेप को फॉलो करके आप के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको कि ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको Recruitment पर क्लिक करना है।
  • अब आपको पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करके अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक लिए करना है।
  • अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • नीचे दिए गए समिति बटन पर क्लिक करना है आप का पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भर चुका है।
  • अंत में 1 प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

PGCIL Recruitment 2023 Important Links

PGCIL Recruitment 2023 Online Form Start01/07/2023
PGCIL Recruitment 2023 Online Form End31/07/2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join telegram group🎯  Click here
Check All Latest JobsLatestinformation

PGCIL Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

पीजीसीआईएल अप्रटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जुलाई से 31 जुलाई तक भरे जाएंगे।

PGCIL Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

पीजीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिए ऊपर दिया गया है।


Rajasthan LDC Bharti 2023 राजस्थान एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇👇👇

श्री कर्ण नरेंद्र कृषि यूनिवर्सिटी ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है श्री करण नरेंद्र एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी जोबनेर के द्वारा नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं श्री कर्ण नरेंद्र कृषि यूनिवर्सिटी द्वारा 164 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 जून से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 17 जुलाई 2023 रखी गई है।

श्री कर्ण नरेंद्र कृषि यूनिवर्सिटी जोबनेर के द्वारा टोटल 164 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके तहत एलडीसी स्टेनोग्राफर ड्राइवर प्रयोगशाला सहायक कृषि पर्यवेक्षक के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है खासतौर से एलडीसी भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थी एलडीसी के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Note-श्री कर्ण नरेंद्र कृषि यूनिवर्सिटी जोबनेर के द्वारा अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसमें एलडीसी के पद भी शामिल है एलडीसी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

SKNAU Non Teaching Recruitment 2023 Vacancy Details

श्री कर्ण नरेंद्र कृषि यूनिवर्सिटी जोबनेर के द्वारा अलग-अलग प्रकार की पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है टोटल 164 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है पदों की विस्तृत जानकारी हम आपको नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

  • तकनीकी सहायक/फार्म प्रबंधक/कार्यक्रम सहायक (लैब तकनीशियन): 30
  • प्रोग्राम असिस्टेंट (कंप्यूटर): 07
  • स्टेनोग्राफर: 06
  • सूचना सहायक: 1
  • मैट्रन: 12
  • पुस्तकालय सहायक: 1
  • लैब असिस्टेंट: 36
  • कृषि पर्यवेक्षक: 26
  • स्टेनोग्राफर ग्रेड-III: 7
  • लिपिक ग्रेड सेकंड: 25
  • ड्राइवर: 12
  • इलेक्ट्रीशियन: 1
  • कुल पोस्ट : 164

SKNAU Non Teaching Recruitment 2023 Application Fees

तकनीकी सहायक / फार्म मैनेजर / प्रोग्राम सहायक (लैब तकनीकी), प्रोग्राम सहायक (कम्प्यूटर ) के पदों पर आवेदको हेतु ।
(अ) सामान्य वर्ग व राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग / अति पिछडा रूपये 1400/- वर्ग (BC/MBC) के आवेदकों हेतु-
(ब) राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग रूपये 1000/- (BC/MBC) एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के आवेदकों हेतु –
(स) समस्त विशेष योग्यजन, राजस्थान की अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित रूपये 700/- जनजाति वर्ग के आवेदकों हेतु-

सूचना सहायक, मेट्रन, पुस्तकालय सहायक, प्रयोगशाला सहायक, कृषि पर्यवेक्षक, स्टेनोग्राफर, स्टेनोग्राफर ग्रेड-III, लिपिक श्रेणी -II, ड्राइवर, इलेक्ट्रिशियन के पदों पर आवेदकों हेतु ।
नोट :- (अ) सामान्य वर्ग व राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा रूपये 1000/- वर्ग (BC/MBC) के आवेदक हेतु-
(ब) राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग रूपये 700 /- (BC/MBC) एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के आवेदकों हेतु-
(स) समस्त विशेष योग्यजन, राजस्थान की अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित रूपये 500/- जनजाति वर्ग के आवेदकों हेतु-
राजस्थान राज्य के मूल निवासियों के अलावा अन्य राज्यों के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग / आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यार्थियों को सामान्य वर्ग का अभ्यार्थी ही माना जायेगा। अतः ऐसे आवेदकों को सामान्य अभ्यर्थियो के लिए निर्धारित परीक्षा शुल्क ही देना होगा।

SKNAU Non Teaching Recruitment 2023 Age Limit

श्री करण नरेंद्र एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

SKNAU Non Teaching Recruitment 2023 Education Qualification

तकनीकी सहायक / फार्म मैनेजर/ प्रोग्राम सहायक ( लैब तकनीकी):

  1. भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से बी. एस. सी. कृषि (आनर्स) / बी. एस.सी. ( आनर्स) उद्यान विज्ञान में 50 प्रतिशत या अधिक अंक से उत्तीर्ण।
    और
  2. देवनागरी लिपि में लिखी हिन्दी में कार्य करने का ज्ञान एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान।

प्रोग्राम सहायक (कम्प्यूटर) Prog. Asstt (Computer):

  • भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर विज्ञान / कम्प्यूटर अभियांत्रिकी / कम्प्यूटर एप्लीकेशन / कम्प्यूटर विज्ञान और अभियात्रिकी या इलेक्ट्रोनिक्स या इलेक्ट्रोनिक्स और संचार या सूचना प्रौद्योगिकी में स्नातक या उच्चतर डिग्री या उसके समतुल्य।

आशुलिपिक (Stenographer):

  1. किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सैकेण्डरी या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण एवं
  2. ”0” या उच्च स्तर का सर्टिफिकेट कोर्स जो कि भारत सरकार के इलेक्ट्रोनिक्स विभाग के अन्तर्गत DOEACCद्वारा संचालित हो।
    या
    कम्प्यूटर आपरेटर एवं योजना सहायक (COPA ) / समंक बनाने एवं कम्प्यूटर सोफ्टवेयर सर्टिफिकेट (DPCS) जो कि राष्ट्रीय / राज्य वोकेशनल ट्रेनिंग स्कीम परिषद द्वारा आयोजित किया हो। या
    कम्प्यूटर संकल्पना में NIELIT नई दिल्ली द्वारा सर्टीफिकेट कोर्स या
    देश के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सैकेण्डरी सर्टिफिकेट कोर्स जिसमें कम्प्यूटर विज्ञान/कम्प्यूटर अनुप्रयोग एक विषय रहा हो । या
    भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा कम्प्यूटर विज्ञान / कम्प्यूटर अनुप्रयोग में डिग्री / डिप्लोमा / सर्टिफिकेटया राजस्थान नालेज कारपोरेशन लिमिटेड़ के अधीन वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय, कोटा द्वारा RSCIT कोर्स उत्तीर्ण।
  3. हिन्दी या अंग्रेजी शीघ्र लिपि (शार्ट हैण्ड) में 100 शब्द प्रति मिनट की दक्षता होनी चाहिए एवं हिन्दी में 30 शब्द प्रति मिनट व अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट की टंकण दक्षता होनी चाहिए।

सूचना सहायक (Information Asstt):

  1. भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर विज्ञान / कम्प्यूटर अभियांत्रिकी/कम्प्यूटर एप्लीकेशन / कम्प्यूटर विज्ञान और अभियांत्रिकी या इलेक्ट्रोनिक्स या इलेक्ट्रोनिक्स और संचार या सूचना प्रौद्योगिकी में स्नातक या उच्चतर डिग्री या उसके समतुल्य।
    या
    सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी पॉलिटेक्निक संस्था से कम्प्यूटर एप्लीकेशन में पोस्ट पॉलिटेक्निक डिप्लोमा या कम्प्यूटर विज्ञान और अभियांत्रिकी / कम्प्यूटर एप्लीकेशन / सूचना प्रौद्योगिकी में तीन वर्षीय डिप्लोमा या उसके समतुल्य।
    या
    भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से स्नातक के साथ में भारत में विधि द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्था से कम्प्यूटर विज्ञान / कम्प्यूटर एप्लीकेशन / सूचना प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा या उसके समतुल्य । या भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से स्नातक के साथ में इलेक्ट्रानिक्स विभाग, भारत सरकार के नियंत्रणाधीन राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (रा.इ.सू.प्रौ.सं) / डीओईएसीसी (डोएक ) द्वारा संचालित “ओ” या उच्चतर लेवल प्रमाण पत्र पाठ्यक्रम।
    या
    भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से स्नातक के साथ में व्यावसायिक प्रशिक्षण स्कीम की राष्ट्रीय / राज्य परिषद् के अधीन आयोजित कम्प्यूटर ऑपरेटर एवं प्रोग्रामिंग सहायक (क. ऑ.प्रो.स.) / डाटा प्रेपरेशन और कम्प्यूटर सोफ्टवेयर ( डा.प्रे. क. सो.) प्रमाणपत्र।
    और
  2. हिन्दी और अंग्रेजी दोनों में 20 शब्द प्रति मिनट टंकण की गति।
  3. देवनागरी लिपि में लिखी हिन्दी में कार्य करने का ज्ञान एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान।

मेट्रन (Metron):

  1. कम्प्यूटर विज्ञान / कम्प्यूटर अनुप्रयोग एक विषय रहा हो ।
    या
    भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा कम्प्यूटर विज्ञान / कम्प्यूटर अनुप्रयोग में डिग्री / डिप्लोमा / सर्टिफिकेट
    या
    सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी पोलीटेकनिक संस्थान से कम्प्यूटर विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी में डिप्लोमा।
    या
    राजस्थान नालेज कारपोरेशन लिमिटेड़ के अधीन वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय, कोटा द्वारा RSCIT कोर्स उत्तीर्ण।
  2. हिन्दी या अंग्रेजी शीघ्र लिपि ( शार्ट हैण्ड) में 100 शब्द प्रति मिनट की दक्षता होनी चाहिए एवं हिन्दी में 30 शब्द प्रति मिनट व अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट की टंकण दक्षता होनी चाहिए।

क्लर्क ग्रेड द्वितीय ( Clerk Gr-II):

  1. किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सैकेण्डरी या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण।
    एवं
  2. “0” या उच्च स्तर का सर्टिफिकेट कोर्स जो कि भारत सरकार के इलेक्ट्रोनिक्स विभाग के अन्तर्गत DOEACC द्वारा संचालित हो
    या
    Certificate course on Computer Concept by NIELIT, New Delhi.
    या
    कम्प्यूटर आपरेटर एवं योजना सहायक (COPA ) / समंक बनाने एवं कम्प्यूटर सोफ्टवेयर सर्टिफिकेट (DPCS) जो कि राष्ट्रीय / राज्य वोकेशनल ट्रेनिंग स्कीम परिषद द्वारा आयोजित किया हो ।
    या
    भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा कम्प्यूटर विज्ञान / कम्प्यूटर अनुप्रयोग में डिप्लोमा / डिग्री / सर्टीफिकेट।
    या
    सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी पोलोटेक्निक संस्थान से कम्प्यूटर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा
    या
    देश के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सैकेण्डरी सर्टिफिकेट कोर्स जिसमें कम्प्यूटर विज्ञान / कम्प्यूटर अनुप्रयोग एक विषय रहा हो।
    या
    राजस्थान नालेज कारपोरेशन लिमिटेड के अधीन वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय, कोटा द्वारा आयोजित RSCIT कोर्स उत्तीर्ण.
  3. हिन्दी में न्यूनतम 20 शब्द प्रति मिनट एवं अंग्रेजी में न्यूनतम 25 शब्द प्रति मिनट की टंकण योग्यता।

ड्राइवर (Driver):

  1. सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था से 8वीं परीक्षा उत्तीर्ण।
  2. हल्के तथा भारी वाहन चलाने का वैध ड्राइविंग लाइसेंस।
  3. मान्यता प्राप्त संगठन में हल्के तथा भारी वाहन ड्राइविंग ( वैध ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने के बाद) का तीन साल का अनुभव।
  4. वाहन चालन एवं वाहन के इंजन सहित सभी भागों का ज्ञान एवं उनके रखरखाव मे प्रवीणता होना आवश्यक है।
  5. आवेदक की दृष्टि चश्मा या बिना चश्मा के 6 x 6 होनी चाहिए।
  6. आवेदक का वजन 65 किलोग्राम से अधिक नहीं होना चाहिए।
  7. सड़क पर वाहन की मरम्मत का ज्ञान तथा ड्राइविंग टेस्ट में पास होना आवश्यक है।

इलेक्ट्रीशियन (Electrician):

  1. सीनियर सैकण्डरी परीक्षा उत्तीर्ण के साथ इलेक्ट्रिकल शाखा में आई.टी.आई. अथवा सरकारी मान्यता प्राप्त संगठन / संस्थान से विद्युत अभियांत्रिकी में डिप्लोमा / डिग्री।
  2. मान्यता प्राप्त संगठन में इलेक्ट्रीशियन तथा उसके समकक्ष कार्य का तीन वर्ष का अनुभव।

SKNAU Non Teaching Recruitment 2023 Selection Process

श्री करण नरेंद्र एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा संबंधित स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा इसके बाद में मेडिकल एग्जामिनेशन करवाया जाएगा और फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा।

How To Apply SKNAU Non Teaching Recruitment 2023

श्री कर्ण नरेंद्र कृषि विषय की जोबनेर के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें श्री कर्ण नरेंद्र कृषि यूनिवर्सिटी जोबनेर द्वारा जारी नोटिफिकेशन के लिए आवेदन करने हेतु आवेदन प्रक्रिया यहां पर हम आपको उपलब्ध करवा रहे हैं।

  • सबसे पहले आपको कि ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको Recruitment पर क्लिक करना है।
  • अब आपको पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करके अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक लिए करना है।
  • अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • नीचे दिए गए समिति बटन पर क्लिक करना है आप का पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भर चुका है।
  • अंत में 1 प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

SKNAU Non Teaching Recruitment 2023 Check

Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

SKNAU भर्ती ऑनलाइन आवेदन शुरूशुरू
SKNAU भर्ती ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि17 जुलाई 2023
आवेदन करेंClick Here
SKNAU भर्ती नोटिफिकेशनक्लिक करें
अधिकारिक वेबसाइटhttps://latestinformation13.blogspot.com/

SKNAU Non Teaching Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

श्री करण नरेंद्र एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 जून से 17 जुलाई तक भरे जाएंगे।

SKNAU Non Teaching Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

श्री करण नरेंद्र एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु आवेदन प्रक्रिया ऊपर दी गई है।



Rajasthan 50k Post Vacancy राजस्थान में 50 हजार पदों पर भर्ती गांव में ही मिलेगी नौकरी बिना परीक्षा होगा सिलेक्शन👇👇👇👇

राजस्थान में 50000 पदों पर गांधी सेवा प्रेरक की भर्ती की जाएगी यह प्रेरक लोगों को जन कल्याणकारी योजनाएं पहुंचाने के लिए काम में आएंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी स्वीकृति दी है राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महात्मा गांधी सेवा प्रेरकों के भर्ती के चयन और योग्यता से संबंधित स्वीकृति दी है यह भर्ती भी गांव स्तर पर की जाएगी और जो व्यक्ति इसमें चयनित होगा उसे बाकायदा पेमेंट भी दिया जाएगा उनका काम ग्राम पंचायत और शहर वार्ड स्तर पर नियुक्ति होगी और वहीं पर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराने के साथ महात्मा गांधी पुस्तकालय एवं सवधान केंद्रों का संचालन भी करना होगा।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शांति एवं सद्भाव का संदेश घर-घर पहुंचाने के लिए प्रदेश के 50 हजार युवा महात्मा गांधी सेवा प्रेरक बनेंगे। ये प्रेरक लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराने के साथ महात्मा गांधी पुस्तकालय एवं संविधान केंद्रों का संचालन भी करेंगे।मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने महात्मा गांधी सेवा प्रेरकों की चयन प्रक्रिया एवं नियमों के प्रस्ताव का अनुमोदन किया है। प्रेरकों को प्रतिमाह 4500 रुपए मानदेय मिलेगा। इनकी ग्राम पंचायत और शहरी वार्ड स्तर पर नियुक्ति होगी।

प्रेरकों की योग्यता और कार्यकाल

आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता कक्षा 12वीं अथवा समकक्ष रखी गई है। इसमें महात्मा गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर के प्रमाण पत्र धारक, स्काउट गाइड, एनसीसी प्रमाण पत्र धारक, सुरक्षा सखी मित्र, पूर्व बजट घोषणा में चयनित महात्मा गांधी सेवा प्रेरक एवं महिला एसएचजी को प्राथमिकता दी जाएगी। आवेदन के लिए आयु न्यूनतम 21 वर्ष एवं अधिकतम 50 वर्ष होनी चाहिए। इनका कार्यकाल 1 वर्ष का रहेगा।

चयन के लिए उपखंड स्तर पर समिति

प्रत्येक जिले में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चयन प्रक्रिया के नोडल अधिकारी होंगे। चयन के लिए उपखंड स्तर पर उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में समिति का गठन किया जाएगा। जिला स्तर पर जिला कलक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति प्रेरकों का अन्तिम अनुमोदन कर चयनितों की सूची शांति एवं अंहिसा निदेशालय को भेजेगी।

चयनित प्रेरकों को गांधी दर्शन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रेरकों की ऑनलाइन उपस्थिति, मॉनिटरिंग एवं भुगतान की कार्यवाही सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के सॉफ्टवेयर से की जाएगी। संभावनाएं जताई जा रही है कि इसके लिए नोटिफिकेशन अगले महीने तक जारी किया जा सकता है क्योंकि इससे ज्यादा देरी होने पर आगे आचार संहिता लग जाएगी इसलिए सरकार इसे जल्द से जल्द पूरा करना चाहती है

💫💫 *राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती और तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती दोनों का सिलेबस जारी*
👇👇
Download  syllabus for 
Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023



Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती का 5190 पदों पर नोटिफिकेशन जारी👇👇

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है राजस्थान कनिष्ठ लेखाकार एवं तहसील राजस्व लेखाकार संयुक्त सीधी भर्ती 2023 के तहत नोटिफिकेशन जारी किया है Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Notification, Rajasthan Junior Accountant Bharti 2023 / Rajasthan Junior Accountant Vacancy 2023 राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती के लिए गैर अनुसूचित क्षेत्र हेतु 4911 पद रखे गए हैं अनुसूचित क्षेत्र हेतु 279 पद रखे गए हैं कुल 5190 पदों में नोटिफिकेशन जारी किया गया है राजस्थान कनिष्ठ लेखाकार भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जून 2023 से लेकर 26 जुलाई 2023 तक बढ़ेगा जाएंगे।

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में विद्यार्थी योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क सहित संपूर्ण जानकारी नीचे देख सकता है Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023/ www.rsmssb.rajasthan.gov.in Junior Accountant Form 2023/ Rajasthan Junior Accountant Application Form 2023/ RSMSSB Junior Accountant Education Qualification 2023/ How to fill Rajasthan Junior Accountant Form 2023 राजस्थान में जूनियर अकाउंटेंट की काफी लंबे समय बाद भर्ती आई है लगभग 5190 पदों पर इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए अनुसूचित और गैर अनुसूचित क्षेत्र दोनों के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया गया है राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 26 जून से 27 जुलाई तक भरे जाएंगे।
Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023
Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 OverView

Recruitment OrganizationRajasthan Staff Selection Board (RSMSSB)
Post NameJr. Accountant/ Tehsil Revenue Accountant
Advt No.02/2023
Vacancies5388
Job LocationRajasthan
Last Date to Apply26 July 2023
Mode of ApplyOnline
CategoryRSMSSB Jr. Accountant Bharti 2023
Official Websitersmssb. rajasthan.gov.in

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Application Fees

  • सामान्य वर्ग और अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क: 600 रुपए
  • आरक्षित वर्ग के सभी अभ्यर्थियों के लिए: 400 रुपए
  • अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना राज्य सरकार ने अधिसूचना दिनांक 29/09/2022 के अनुसार आयु सीमा में 31/12/2020 से लेकर 31/12/ 2024 तक छूट दी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Education Qualification

  • (i) भारत में केन्द्रीय या राज्य विधान – मण्डल के किसी अधिनियम द्वारा निगमित विश्वविद्यालयों में से किसी की या संसद के अधिनियम द्वारा स्थापित या विश्वविद्यालय अनुदान आयोग अधिनियम, 1956 की धारा 3 के अधीन विश्वविद्यालय के रूप में समझी जाने के लिये घोषित अन्य शैक्षणिक संस्था की कोई डिग्री धारित किया हुआ होना चाहिए या सरकार द्वारा आयोग के परामर्श से मान्यता प्राप्त कोई समतुल्य अर्हता धारित किया हुआ होना चाहिए ।या
  • लागत और संकर्म लेखाकार संस्थान, कोलकाता की इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की हुई होनी चाहिए ।या
  • भारतीय चार्टर्ड एकाउटेन्ट संस्थान, नई दिल्ली की इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की हुई होनी चाहिए ।और
  • इलेक्ट्रोनिक्स विभाग, भारत सरकार के नियंत्रणाधीन डी.ओ.ई.ए.सी.सी. (एन.आई.ई.एल.आई.टी.) द्वारा संचालित “ओ” या उच्चतर लेवल प्रमाणपत्र |या
  • व्यवसायिक प्रशिक्षण स्कीम की राष्ट्रीय / राज्य परिषद के अधीन आयोजित कम्प्यूटर ऑपरेटर एवं प्रोग्रामिंग सहायक (क. ऑ.प्रो.स.) / डाटा प्रेपरेशन और कम्प्यूटर सोफ्टवेयर (डा.प्रे. क. सो.) प्रमाण पत्र ।या
  • भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्था से कम्प्यूटर विज्ञान / कम्प्यूटर एप्लीकेशन / सूचना प्रौद्योगिकी में डिग्री / डिप्लोमा ।
  • सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी पॉलिटेनिक संस्था से कम्प्यूटर विज्ञान और इलेक्ट्रानिक्स / सूचना प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा ।
  • वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा संचालित राजस्थान नॉलेज कार्पोरेशन लिमिटेड के नियंत्रणाधीन सूचना प्रौद्योगिकी में प्रमाण पत्र पाठ्यक्रम ( रा. रा. सू.प्रौ.प्र.प्रा.)
  • (ii) देवनागरी लिपि में लिखी हिन्दी में कार्य करने का ज्ञान एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान।

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Selection Process

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

  • Shortlisting on the basis of Rajasthan CET-2022
  • Mains Written Exam
  • Document Verification
  • Medical Examination

How To Apply Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस यहां पर स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस स्टेप को फॉलो करके आप Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 कि ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको Recruitment पर क्लिक करना है।
  • अब आपको Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करके अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक लिए करना है।
  • अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • नीचे दिए गए समिति बटन पर क्लिक करना है आप का पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भर चुका है।
  • अंत में 1 प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Important Links

Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now
Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Online Form Start27/05/6/2023
Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Online Form End26/06/2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join facebook  GroupClick here
Join TelegramClick Here
Check All Latest JobsLatestjobinformation

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जून से 26 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कितने पदों के लिए जारी किया गया है?

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 5190 पदों के लिए जारी किया गया है।


RajasthanTehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 

राजस्थान तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती का 198 पदों पर नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 राजस्थान तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती का 198 पदों पर नोटिफिकेशन जारी: राजस्थान तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 Notification/ Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Bharti 2023 / Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Vacancy 2023 राजस्थान अधीनस्थ लेखा सेवा नियम 1963 के तहत नोटिफिकेशन जारी किया गया है कनिष्ठ लेखाकार एवं तहसील राजस्व लेखाकार दोनों की एक साथ नोटिफिकेशन जारी किया गया है राजस्थान तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जून से 26 जुलाई 2023 तक भरे जाएंगे।
राजस्थान तहसील रिवेन्यू अकाउंटेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान तहसील रेवेन्यू अकाउंटेंट भर्ती के लिए टोटल 198 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 17015 किए गए हैं वहीं अनुसूचित क्षेत्र के लिए 28 पद रखे गए हैं इन पदों के लिए ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन मांगे गए हैं राजस्थान तहसील रेवेन्यू अकाउंटेंट भर्ती के लिए सम्मान पात्रता परीक्षा स्नातक स्तर में योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं राजस्थान तहसील रेवेन्यू काउंटेड भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जून से 26 जुलाई तक भरे जाएंगे।
Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023
Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 OverView

Recruitment OrganizationRajasthan Staff Selection Board (RSMSSB)
Post NameJr. Accountant/ Tehsil Revenue Accountant
Advt No.02/2023
Vacancies5388
Job LocationRajasthan
Last Date to Apply26 July 2023
Mode of ApplyOnline
CategoryRSMSSB Jr. Accountant Bharti 2023
Official Websitersmssb. rajasthan.gov.in

Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 Application Fees

  • सामान्य वर्ग और अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क: 600 रुपए
  • आरक्षित वर्ग के सभी अभ्यर्थियों के लिए: 400 रुपए
  • अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान तहसील रिवेन्यू अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना राज्य सरकार ने अधिसूचना दिनांक 29/09/2022 के अनुसार आयु सीमा में 31/12/2020 से लेकर 31/12/ 2024 तक छूट दी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 Education Qualification

  • (i) भारत में केन्द्रीय या राज्य विधान – मण्डल के किसी अधिनियम द्वारा निगमित विश्वविद्यालयों में से किसी की या संसद के अधिनियम द्वारा स्थापित या विश्वविद्यालय अनुदान आयोग अधिनियम, 1956 की धारा 3 के अधीन विश्वविद्यालय के रूप में समझी जाने के लिये घोषित अन्य शैक्षणिक संस्था की कोई डिग्री धारित किया हुआ होना चाहिए या सरकार द्वारा आयोग के परामर्श से मान्यता प्राप्त कोई समतुल्य अर्हता धारित किया हुआ होना चाहिए ।या
  • लागत और संकर्म लेखाकार संस्थान, कोलकाता की इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की हुई होनी चाहिए ।या
  • भारतीय चार्टर्ड एकाउटेन्ट संस्थान, नई दिल्ली की इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की हुई होनी चाहिए ।और
  • इलेक्ट्रोनिक्स विभाग, भारत सरकार के नियंत्रणाधीन डी.ओ.ई.ए.सी.सी. (एन.आई.ई.एल.आई.टी.) द्वारा संचालित “ओ” या उच्चतर लेवल प्रमाणपत्र |या
  • व्यवसायिक प्रशिक्षण स्कीम की राष्ट्रीय / राज्य परिषद के अधीन आयोजित कम्प्यूटर ऑपरेटर एवं प्रोग्रामिंग सहायक (क. ऑ.प्रो.स.) / डाटा प्रेपरेशन और कम्प्यूटर सोफ्टवेयर (डा.प्रे. क. सो.) प्रमाण पत्र ।या
  • भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्था से कम्प्यूटर विज्ञान / कम्प्यूटर एप्लीकेशन / सूचना प्रौद्योगिकी में डिग्री / डिप्लोमा ।
  • सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी पॉलिटेनिक संस्था से कम्प्यूटर विज्ञान और इलेक्ट्रानिक्स / सूचना प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा ।
  • वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा संचालित राजस्थान नॉलेज कार्पोरेशन लिमिटेड के नियंत्रणाधीन सूचना प्रौद्योगिकी में प्रमाण पत्र पाठ्यक्रम ( रा. रा. सू.प्रौ.प्र.प्रा.)
  • (ii) देवनागरी लिपि में लिखी हिन्दी में कार्य करने का ज्ञान एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान।

Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 Selection Process

राजस्थान तहसील रिवेन्यू अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

  • Shortlisting on the basis of Rajasthan CET-2022
  • Mains Written Exam
  • Document Verification
  • Medical Examination

How To Apply Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023

Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस यहां पर स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस स्टेप को फॉलो करके आप Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 कि ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको Recruitment पर क्लिक करना है।
  • अब आपको Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करके अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक लिए करना है।
  • अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • नीचे दिए गए समिति बटन पर क्लिक करना है आप का पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भर चुका है।
  • अंत में 1 प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 Important Links

Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now
Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 Online Form Start27/05/6/2023
Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 Online Form End26/06/2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join facebook  GroupClick here
Join TelegramClick Here
Check All Latest JobsLatestjobinformation

Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कितने पदों के लिए जारी किया गया है?

राजस्थान तहसील रिवेन्यू अकाउंटेंट भर्ती के लिए टोटल 198 पदों हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Rajasthan Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

राजस्थान तहसील रिवेन्यू अकाउंटेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जून से 26 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Rajasthan 4th Grade Recruitment 2023

 राजस्थान चतुर्थ श्रेणी चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इंटरव्यू के आधार पर होगी भर्ती👇👇👇

राजस्थान चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान विधानसभा सचिवालय में राजस्थान विधानसभा सचिवालय भर्ती के तहत या नोटिफिकेशन जारी किया है इसमें चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं इस भर्ती के लिए योग्यता पांचवी पास रखी गई है राजस्थान फोर्थ ग्रेड भर्ती के लिए टोटल 11 पद रखे गए हैं इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है।

राजस्थान चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं और इसके लिए अंतिम तिथि 29 जून 2023 रखी गई है अभ्यर्थी ध्यान दें इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा और 29 जून को रात्रि 12:00 बजे तक आवेदन कर सकते हैं राजस्थान चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती के लिए योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क सहित संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

Rajasthan 4th Grade Recruitment 2023
Rajasthan 4th Grade Recruitment 2023

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Rajasthan 4th Grade Recruitment 2023 Application Fees

राजस्थान फोर्थ ग्रेड भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य अनारक्षित वर्ग के आवेदन हेतु ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा आरक्षित वर्ग के लिए 400 और दिव्यांगजन के लिए भी ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है।

Rajasthan 4th Grade Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान विधानसभा फोर्थ ग्रेड भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Rajasthan 4th Grade Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी यानी चपरासी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पांचवी कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए

Rajasthan 4th Grade Recruitment 2023 Selection Process

आयोजित की जाने वाली परीक्षा की योजना- अधिक संख्या में आवेदन प्राप्त होने पर आवेदकों की प्रारम्भिक परीक्षा ली जा सकेगी अथवा आवेदनों की छंटनी की जा सकेगी। छंटनी के पश्चात् पात्र आवेदकों को साक्षात्कार हेतु बुलाया जाएगा।
नोट :1. कोई भी अभ्यर्थी साक्षात्कार कक्ष/परिसर में मोबाइल फोन, पर्स इत्यादि लेकर नहीं आयें। अभ्यर्थी अपने साथ उपयोग के लिए आवश्यक जैसे पेन, पेंसिल, प्रवेश पत्र या राजस्थान विधान सभा सचिवालय द्वारा अनुमत्य सामग्री ही कक्ष में ले जा सकता है। यदि अभ्यर्थी साक्षात्कार कक्ष / परिसर में मोबाइल या अन्य अनावश्यक वस्तुएं साथ लाता है तो उन्हें जब्त किया जा सकता है तथा उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी राजस्थान विधान सभा सचिवालय की नहीं होगी।

Rajasthan 4th Grade Recruitment 2023 Online Form Kaise bhare

राजस्थान विधानसभा फोर्थ ग्रेड भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें राजस्थान विधानसभा फोर्थ ग्रेड भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस हम आपको यहां पर बता रहे हैं इस प्रोसेस की सहायता से आप आवेदन कर सकते हैं।

क. आवेदन पत्र भरने के संबंध में सामान्य निर्देश :

  1. प्रतिवेदक के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन इस सचिवालय की वेबसाइट https://assembly.rajasthan.gov.in पर किया जा सकता है।
  2. ऑनलाइन आवेदन करते समय स्कैन किया गया नवीनतम फोटो एवं हस्ताक्षर जे.पी.जी. (.JPG) फॉर्मेट में (साइज 5 KB से 50 KB) अपलोड करें।
  3. मूल आवेदन पत्र में की गई प्रविष्टि को किसी भी परिस्थिति में बदलने की अनुमति नहीं दी जायेगी। अतः आवेदन पत्र भरते समय ही प्रविष्टियों की जांच कर लेनी चाहिए।
  4. आवेदन शुल्क ई-ग्रास (e-GRAS ) के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा। अन्य किसी भी माध्यम से आवेदन शुल्क स्वीकार नहीं किया जाएगा। यदि किसी कारण से परीक्षा निरस्त होती है तो आवेदन शुल्क लौटाया नहीं जाएगा।
  5. अभ्यर्थी दिये गये दिशा-निर्देशों एवं अर्हताओं का अध्ययन कर अपनी पात्रता की जाँच स्वयं करने के उपरांत ही आवेदन करें। नियुक्ति के समय आयु, शैक्षणिक योग्यता, मूल निवास प्रमाण-पत्र, अनुभव प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पिछड़ा वर्ग संबंधी मूल दस्तावेज तथा इनकी एक सत्यापित प्रति प्रस्तुत करनी होगी। यदि प्रमाण पत्रों की जाँच करने के दौरान अथवा बाद में यह पाया जाता है कि अभ्यर्थी पात्रता की सभी शर्तें पूरी नहीं करता है तो उसकी अभ्यर्थिता रद्द कर दी जावेगी और यदि उसके द्वारा किये गये दावे सही नहीं पाये जाते हैं तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जा सकेगी।
  6. आवेदन करने की अंतिम दिनांक 29.06.2023 को आवेदक को आवेदित पद हेतु निर्धारित अर्हता रखना आवश्यक है।

Rajasthan 4th Grade Recruitment 2023 Check

Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now
राजस्थान चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती आवेदन शुरूशुरू
राजस्थान चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती आवेदन अंतिम तिथि29 जून 2023
यहां से आवेदन करेंClick Here
अधिकारिक नोटिफिकेशनClick Here
अधिकारिक वेबसाइटhttps://assembly.rajasthan.gov.in/


RPSC 2nd Grade Teacher Exam Cancel आरपीएससी सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा रद्द अब 30 जुलाई को दोबारा होगी परीक्षा👇👇👇👇

आरपीएससी सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन यानी आरपीएससी के द्वारा इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया है राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा 17 जून को आदेश जारी करके बताया गया है कि राजस्थान वरिष्ठ अध्यापक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा 2022 के अंतर्गत सामान्य ज्ञान ग्रुप A की परीक्षा 21 दिसंबर 2022 को आयोजित की गई थी इसके अलावा ग्रुप B की परीक्षा 22 दिसंबर 2022 को आयोजित करवाई गई थी इन परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है।

आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन 21 दिसंबर से लेकर 27 दिसंबर 2022 तक किया गया था परीक्षा के बाद में विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे लेकिन इस बीच ही आरपीएससी की तरफ से विद्यार्थियों को बड़ा झटका दिया गया है राजस्थान लोक सेवा आयोग ने बताया है कि अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि सामान्य ज्ञान ग्रुप ए की परीक्षा 21 दिसंबर को और ग्रुप डी की परीक्षा 22 दिसंबर को आयोजित की गई थी इस को रद्द किया गया है।

RPSC 2nd Grade Teacher Exam Cancel
RPSC 2nd Grade Teacher Exam Cancel

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

इस संबंध में अध्यक्षों को सूचित किया जाता है कि उक्त परीक्षा के संबंध में प्रकरण अंतर्गत एसओजी की रिपोर्ट के आधार पर विचार-विमर्श करके इन पेपर को रद्द किया जाता है और यह परीक्षा अब दोबारा 30 जुलाई 2023 को प्रातः सत्र में सामान्य ज्ञान ग्रुप एक ही तथा साईं सत्र में सामान्य ज्ञान ग्रुप डी की परीक्षा आयोजित करई जाएगी विस्तृत कार्यक्रम जल्दी घोषित किया जाएगा।

RPSC से जुड़ी बड़ी खबर वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) परीक्षा- 2022, ग्रुप-ए तथा बी की सामान्य ज्ञान परीक्षा निरस्त, 30 जुलाई को पुनः किया जाएगा इन परीक्षाओं का आयोजन, वहीं इस परीक्षा के ग्रुप सी के सामान्य ज्ञान का पेपर हुआ था लीक, पेपर लीक मामले में आयोग सदस्य बाबूलाल कटारा को किया गया था गिरफ्तार, अब SOG की रिपोर्ट के आधार पर लिया गया फैसला, आयोग ने परीक्षा को किया निरस्त, 21 दिसंबर 2022 को आयोजित सामान्य ज्ञान के ग्रुप-ए की परीक्षा के साथ, 22 दिसंबर 2022 को आयोजित सामान्य ज्ञान ग्रुप-बी की परीक्षा को भी किया निरस्त आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) परीक्षा, 2022 के अन्तर्गत सामान्य ज्ञान – ग्रुप-ए की परीक्षा दिनांक 21.12.2022 एवं ग्रुप-बी की परीक्षा दिनांक 22.12.2022 को आयोजित की गई थी ।

इस संबंध में अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि उक्त परीक्षा के संबंध में प्रकरण संख्या-227 / 2022 के अन्तर्गत एस.ओ.जी. से प्राप्त रिपोर्ट पर आयोग के विचार-विमर्श उपरान्त सामान्य ज्ञान – ग्रुप-ए एवं सामान्य ज्ञान ग्रुप-बी की परीक्षा निरस्त की जाती है। अब उक्त परीक्षा दिनांक 30.07.2023 को प्रातः सत्र में सामान्य ज्ञान ग्रुप-ए तथा सायं सत्र में सामान्य ज्ञान ग्रुप-बी आयोजित की जाएगी। विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम यथा समय घोषित किया जाएगा।

आरपीएससी सेकंड ग्रेड भर्ती के पेपर रद्द करने की सूचना का नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें। Click Here


Rajasthan New Vacancy Notification राजस्थान में 2 बड़ी भर्तियों के नोटिफिकेशन अभी-अभी जारी👇👇👇👇👇

राजस्थान में 2 नई बड़ी भर्तियों के नोटिफिकेशन जारी कर दी है चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें दो बड़ी भर्तियां शामिल है जिसमें पहली नेत्र सहायक भर्ती और दूसरी दंत टेक्नीशियन भर्ती शामिल है इन पदों के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन करना होगा इसके लिए अलग-अलग पद रखे गए हैं राजस्थान नई भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 जून से 12 जुलाई 2023 तक भरे जाएंगे।

राजस्थान दंत टेक्नीशियन भर्ती के लिए कुल 131 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें 116 पदों पर एवं 15 बैकलॉग पदों पर भर्ती की जाएगी इसी प्रकार नेत्र सहायक भर्ती के लिए टोटल 99 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें 80 पदों एवं 19 बैकलॉग पदों पर भर्ती होगी राजस्थान में इन दोनों बड़ी बच्चियों के लिए योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क सहित संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

Rajasthan New Vacancy Notification
Rajasthan New Vacancy Notification

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Rajasthan New Vacancy Notification Application Fees

  • (क) सामान्य वर्ग एवं राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक हेतु राशि रू500.00
  • (ख) राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के आवेदक हेतु राशि रू 350.00
  • (ग) समस्त विधवा, विच्छिन्न विवाह महिला, विशेष योग्यजन तथा राजस्थान की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग तथा सभी वर्ग के ऐसे आवेदक, जिनकी पारिवारिक आय 2.50 लाख से कम है, के आवेदकों हेतु राशि रू 250.00
  • (घ) राजस्थान के टी.एस.पी क्षेत्र के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जन जाति एवं बारां जिले की समस्त तहसीलों के सहरिया आदिम जाति के आवेदक हेतु राशि रू 250.00

Rajasthan New Vacancy Notification Age Limit

  1. आयु की गणना 01.01.2024 को आधार मानकर की जायेगी ।
  2. आवेदक जन्मतिथि हेतु सैकेण्डरी की अंकतालिका की प्रति एवं अंकतालिका में जन्मतिथि अंकित न होने पर सैकेण्डरी परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण पत्र (Certificate), जिससे जन्मतिथि प्रमाणित होती हो, अपलोड करें।
  3. दिनांक 01.01.2024 को न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिये ।
  4. कार्मिक विभाग की अधिसूचना दिनांक 23.9.2022 “The person who was within the age limit on 31.12.2020 shall be deemed to be within the age limit upto 31.12.2024 ” के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट देय होगी।

Rajasthan New Vacancy Notification Education Qualification

1- दन्त टेक्नीशियन पद हेतु न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता- Secondary or its equivalent with 2 years certificate course of dental hygienist/dental mechanic recognized by Dental Council of Indian or from Institute recognized by Government; अधिमान्य योग्यता:- देवनागरी लिपि में हिन्दी भाषा का ज्ञान एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान ।

2 – नेत्र सहायक पद हेतु न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता- Senior Secondary (10+2) with Physics, Chemistry and Biology or Mathematics and Two years diploma in Ophthalmic Technology from Institute recognized by the state Government; and Registered in Rajasthan Para Medical Council. अधिमान्य योग्यताः – देवनागरी लिपि में हिन्दी भाषा का ज्ञान एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान ।

Rajasthan New Vacancy Notification Selection Process

आवेदकों का चयन नियमों में यथा विनिर्दिष्ट न्यूनतम योग्यता हेतु निर्धारित शैक्षणिक परीक्षा एवं व्यावसायिक परीक्षा के प्रतिशत प्राप्तांकों के औसत का 70 प्रतिशत और अनुभव आधारित बोनस (अधिकतम 30 प्रतिशत), यदि देय हो, जोड़कर वरीयता के आधार पर किया जायेगा ।

Rajasthan New Vacancy Notification Form Kaise bhare

राजस्थान नई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किस प्रकार से कर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु आवेदन प्रक्रिया हम आपको यहां पर बता रहे हैं।

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद में आपको ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • इसके पश्चात आपको आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • अब आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • इसके पश्चात नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपका आवेदन फॉर्म सबमिट हो जाएगा इसका एक प्रिंट आउट निकाल ले।

Rajasthan New Vacancy Notification Check

 नेत्र सहायक भर्ती और दूसरी दंत टेक्नीशियन  भर्ती आवेदन शुरू13/06/2023
 नेत्र सहायक भर्ती और दूसरी दंत टेक्नीशियन भर्ती आवेदन अंतिम तिथि12/07/2023
अधिकारिक नोटिफिकेशनRajasthan Dental Technician Notification
Rajasthan Ophthalmic Assistant Notification
अधिकारिक वेबसाइटhttps://transport.rajasthan.gov.in/rsrtc/
Join facebook GroupClick Here
Join TelegramClick Here

Rajasthan New Vacancy Notification कितने पदों के लिए जारी किया गया है?

राजस्थान नई भर्ती के लिए राजस्थान दंत टेक्नीशियन भर्ती के लिए कुल 131 और नेत्र सहायक के लिए 99 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Rajasthan New Vacancy Notification के लिए आवेदन किस प्रकार से कर सकते हैं और आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

राजस्थान नई भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु आवेदन प्रक्रिया ऊपर दी गई है इसके अलावा आवेदन फॉर्म 13 जून से 12 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023

 राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती के नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी बिना परीक्षा भर्ती👇👇👇👇

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 Notification Worker, Mini Worker, Mini Worker, Assistant, Sahyogini: Rajasthan Anganwadi Recrument 2023, Rajasthan Anganwadi Vacancy 2023, Rajasthan Anganwadi Worker Bharti 2023 Rajasthan Anganwadi Mini Worker Recrument 2023, Rajasthan Anganwadi Assistant Sahyogini Bharti 2023 राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 के तहत जिले वाइज भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है प्रत्येक जिले की अंतिम तिथि भी अलग-अलग रखी गई है राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर और गांव में mini worker assistant or sahyogini के लिए कि जाती है राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए योग्यता एप्लीकेशन फीस ऑफिशल नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Important Links

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का जिन जिन जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है वैसे वैसे हम यहां पर आपको उपलब्ध करा रहे हैं जिन जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है उनका नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करके आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके अलावा नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी होते हैं उनका भी हम यहां पर उपलब्ध करवा देंगे


नए जिलों का नोटिफिकेशन आते ही सबसे पहले अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम ज्वाइन करें- Click Here

Start Rajasthan Anganwadi Recruitment 2022 formStart
Last Date Online Application formजिला वाइज अलग-अलग रखी गई है
Official NotificationDausa District (10/07/2023)
Tonk District (30/06/2023)
Pratapgarh district (30/06/2023)
Sawai Madhopur district (19/06/2023
Churu District 30/06/2023

Hanumangarh District 30/06/2023
Ajmer District 30/06/2023
Jhunjhunu District 30/06/2023
Pali District (5/06/2023)
Official WebsiteClick Here
Join facebook GroupClick Here
Join TelegramClick Here

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 का आवेदन फॉर्म कैसे भरें?

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का संपूर्ण आवेदन फॉर्म व फॉर्म भरने की प्रक्रिया ऊपर दी गई है।

Rajasthan Roadways Vacancy 2023 अब इंतजार खत्म राजस्थान रोडवेज में 10वीं पास के लिए 5200 पदों पर भर्ती👇👇👇

राजस्थान रोडवेज भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है राजस्थान रोडवेज में 52 100 पदों पर भर्ती की जाएगी रोडवेज निगम में पिछले 9 साल से एक भी भर्ती नहीं हो पाई है और पिछले 9 साल बाद में पहली बार यह बाउंस पदों पर भर्ती की जा रही है राजस्थान रोडवेज भर्ती के तहत कंडक्टर और ड्राइवर के पदों पर यह भर्ती की जाएगी रोडवेज भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

राजस्थान रोडवेज वर्तमान में कर्मचारियों की कमी से जूझ रही है निगम में पिछले 9 साल से एक भी बढ़ते नहीं हो पाई है और 52 सौ से ज्यादा पद खाली पड़े हैं इसके प्रस्ताव को लेकर तैयारियां की जा रही है निगम की तरफ से बाउंसर पदों पर प्रस्ताव भिजवाया गया है इस प्रस्ताव के अनुसार 3000 से ज्यादा पदों पर चालक परिचालक व शेष अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी यदि जून के अंत तक इसमें वित्त विभाग की मंजूरी मिल जाती है तो अगस्त में इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगाHer

e

Rajasthan Roadways Vacancy 2023
Rajasthan Roadways Vacancy 2023

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

राजस्थान रोडवेज भर्ती नोटिफिकेशन

वर्तमान में प्रदेश में स्वीकृत पदों की बात करें तो 22411 पद स्वीकृत है इसमें ज्यादातर पद कंडक्टर और ड्राइवर के शामिल है राजस्थान रोडवेज में लगभग 10437 पद खाली है इसमें सबसे ज्यादा ड्राइवर और कंडक्टर के हैं इनमें ड्राइवर के 2839 और कंडक्टर की 1302 पद शामिल है वर्कशॉप इंजीनियर हेल्पर के पद भी शामिल है इसमें बड़े स्तर पर पद खाली होने के कारण राजस्थान रोडवेज का काम कई जगह तक ठप होता है।

Rajasthan Roadways Vacancy 2023
Rajasthan Roadways Vacancy 2023

Rajasthan Roadways Vacancy 2023 Application Fees

राजस्थान रोडवेज भर्ती हेतु आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए अलग-अलग रखा जाएगा इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क नोटिफिकेशन में बताया जाएगा इसलिए इसकी जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में बतान चल पाएगी।

Rajasthan Roadways Vacancy 2023 Age Limit

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी जाएगी इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

Rajasthan Roadways Vacancy 2023 Education Qualification

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता में ड्राइवर और कंडक्टर के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता हम आपको बता रहे हैं।

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए सिलेक्शन प्रोसेस में सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा लिखित परीक्षा में पास होने वाले सभी अभ्यर्थियों को उनके पद के अनुसार ट्रेड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा इसके बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

Rajasthan Roadways Vacancy 2023 Online Form Kaise bhare

राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें इस भर्ती के लिए ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन करना होगा राजस्थान रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु आवेदन प्रक्रिया हम आपको यहां पर बता रहे हैं।

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • यहां से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है।
  • अब आपको नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है।
  • इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • इसके पश्चात आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं।
  • अब आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है और आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।

Rajasthan Roadways Vacancy 2023 Check

राजस्थान रोडवेज भर्ती नोटिफिकेशनअगस्त 2023
राजस्थान रोडवेज भर्ती आवेदन शुरूComing Soon
राजस्थान रोडवेज भर्ती आवेदन अंतिम तिथिComing Soon
अधिकारिक नोटिफिकेशनComing Soon
अधिकारिक वेबसाइटhttps://transport.rajasthan.gov.in/rsrtc/
join facebook  GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Check Other Govt. JobsLatest information

Rajasthan Roadways Vacancy 2023 कितने पदों पर होगी और नोटिफिकेशन कब जारी होगा?

राजस्थान रोडवेज भर्ती लगभग 5200 पदों पर आयोजित होगी इसके लिए नोटिफिकेशन अगस्त में जारी किया जा सकता है।

Rajasthan Roadways Vacancy 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

राजस्थान रोडवेज भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे आवेदन करने हेतु आवेदन प्रक्रिया ऊपर दी गई है।


Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 राजस्थान सफाई कर्मचारी के 13184 पदों पर नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 राजस्थान सफाई कर्मचारी के 13184 पदों पर भर्ती यहां देखें संपूर्ण जानकारी: राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 राजस्थान सफाई कर्मचारी के 13184 पदों के लिए भर्ती की जाएगी Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 Notification,Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023, Rajasthan Safai Karmchari Vacancy 2023 राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण 2023 में इसकी घोषणा की है राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण की घोषणा करते हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों के 13184 पदों पर भर्ती की जाएगी राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए योग्यता, आयु सीमा, एप्लीकेशन फीस व अन्य संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 जून से 19 जुलाई 2023 तक भरे जाएंगे ऑफिशल नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती का नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके तहत कुल 13184 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन नोटिफिकेशन जारी होने की छुट्टी के बाद में बताया जाएगा।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 Notification

राजस्थान सफाई कर्मचारी के पद लंबे समय से खाली पड़े हैं जिसको लेकर अभ्यर्थी बढ़ती का इंतजार कर रहे थे इसके अलावा सफाई व्यवस्था भी सही तरीके से नहीं हो पा रही थी खाली पदों को देखते हुए राजस्थान सरकार जल्द से जल्द सफाई कर्मचारी की भर्ती करना चाहती है राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की है कि 13184 पदों के लिए सफाई कर्मचारी की भर्ती की जाएगी राजस्थान में पिछले काफी लंबे समय से सफाई कर्मचारी की भर्ती भी आयोजित नहीं करवाई गई है संभावनाएं बताई जा रही है कि इस साल में 13184 पदों पर भर्ती कंप्लीट की जाएगी।

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023
Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 Application Fees

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क किस प्रकार से रखा गया है।

  • सामान्य वर्ग एवं क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक हेतु : 450 रुपए
  • राजस्थान के नॉन क्रीमलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आवेदक हेतु : 350 रुपए
  • समस्त विशेष योग्यजन एवं राज्य के अनुसूचित जाति /अनुसूचित जनजाति के आवेदन हेतु : 250 रुपए
  • सभी वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जिनके परिवार की वार्षिक आय 2.50 लाख रुपए से कम है, के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के समान ही परीक्षा शुल्क 250 रुपए देय होगा.

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी को मान्यता प्राप्त संस्थान से 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 Selection Process

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए सिलेक्शन प्रोसेस में सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा लिखित परीक्षा में पास होने वाले व्यक्तियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा और अंत में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

  • Written Exam
  • Document Verification
  • Medical Examination

How To Apply Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस यहां पर स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस स्टेप को फॉलो करके अब राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 कि ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको Recruitment पर क्लिक करना है।
  • अब आपको Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करके अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक लिए करना है।
  • अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • नीचे दिए गए समिति बटन पर क्लिक करना है आप का पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भर चुका है।
  • अंत में 1 प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 Important Links

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 Online Form Start20/06/2023
Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 Online Form End19/07/2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationShort Notice
Official WebsiteClick Here
join facebook  GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Check Other Govt. JobsLatest information

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 कितने पदों के लिए आयोजित करवाई जाएगी?

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती लगभग 13184 पदों के लिए आयोजित करवाई जाएगी।

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023

 राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती के नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी बिना परीक्षा भर्ती👇👇👇👇

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 Notification Worker, Mini Worker, Mini Worker, Assistant, Sahyogini: Rajasthan Anganwadi Recrument 2023, Rajasthan Anganwadi Vacancy 2023, Rajasthan Anganwadi Worker Bharti 2023 Rajasthan Anganwadi Mini Worker Recrument 2023, Rajasthan Anganwadi Assistant Sahyogini Bharti 2023 राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 के तहत जिले वाइज भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है प्रत्येक जिले की अंतिम तिथि भी अलग-अलग रखी गई है राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर और गांव में mini worker assistant or sahyogini के लिए कि जाती है राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए योग्यता एप्लीकेशन फीस ऑफिशल नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Important Links

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का जिन जिन जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है वैसे वैसे हम यहां पर आपको उपलब्ध करा रहे हैं जिन जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है उनका नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करके आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके अलावा नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी होते हैं उनका भी हम यहां पर उपलब्ध करवा देंगे


नए जिलों का नोटिफिकेशन आते ही सबसे पहले अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम ज्वाइन करें- Click Here

Start Rajasthan Anganwadi Recruitment 2022 formStart
Last Date Online Application formजिला वाइज अलग-अलग रखी गई है
Official NotificationChuru District 30/06/2023
Hanumangarh District 30/06/2023
Ajmer District 30/06/2023
Jhunjhunu District 30/06/2023
Pali District (5/06/2023)
Official WebsiteClick Here
Join facebook GroupClick Here
Join TelegramClick Here

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 का आवेदन फॉर्म कैसे भरें?

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का संपूर्ण आवेदन फॉर्म व फॉर्म भरने की प्रक्रिया ऊपर दी गई है।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

India Post Office Driver Recruitment 2023

 इंडिया पोस्ट ऑफिस में स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें आवेदन👇👇👇👇


इंडिया पोस्ट ऑफिस के स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं इसके लिए टोटल 4 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म चौकोर योग्य भर्ती ऑफलाइन बोर्ड में कर सकते हैं ऑफलाइन मोड में आवेदन फॉर्म भी नीचे दिया गया है।
इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2023 के लिए ऑफलाइन आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 30 जून 2023 रखी गई है आवेदन करने से पूर्व योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क सहित संपूर्ण जानकारी अवश्य देख लें।

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए आयु सीमा

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी।

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

भारतीय डाक विभाग स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किस में मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा अध्यक्ष के पास में वैद्य ड्राइविंग लाइसेंस और न्यूनतम 3 साल का अनुभव होना चाहिए अभ्यर्थी के पास में मोटर मैकेनिक की सामान्य जानकारी भी होनी चाहिए।

इंडिया पोस्ट स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए पेमेंट

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए पे स्केल लेवल 2 के तहत 19900 से ₹62200 तक रखा गया है।

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

भारतीय डाक विभाग पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन मोड में करना होगा आवेदन फॉर्म करने के लिए सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है और इसके बाद में आवेदन फॉर्म को अलग से प्रिंट आउट निकाल लेना है इसके बाद में आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी आपको सही-सही भरनी है इसके बाद में आपके सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल्फ अटेस्टेड फोटो कॉपी के साथ में लगाते हैं आवेदन फॉर्म में निर्धारित स्थान पर पासपोर्ट साइज फोटो लगाएं और सिग्नेचर भी करें इसके बाद में आवेदन फॉर्म को एक उचित प्रकार के लिफाफे में डाल लेना है और दिए गए एड्रेस पर आप को भेजना होगा आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

India Post Office Driver Recruitment 2023 Check

भारतीय पोस्ट ऑफिस भर्ती आवेदन शुरुशुरू
भारतीय पोस्ट ऑफिस भर्ती आवेदन अन्तिम तिथि30 जून 2023
नोटिफिकेशनClick Here
आवेदन फॉर्मClick Here
अधिकारिक वेबसाइटhttps://www.indiapost.gov.in/
Facebook  ग्रुप से जुड़ेClick here
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करेंClick here

भारतीय डाक विभाग पोस्ट ऑफिस का ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 30 जून तक भरे जाएंगे।

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में करना होगा आवेदन फॉर्म उपर दिया गया है व आवेदन प्रक्रिया भी ऊपर दी गई है।





Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023 

इंडियन एयरफोर्स भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू👇👇👇👇

Indian Airforce AFCAT Recruitment 2022 इंडियन एयरफोर्स भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू: इंडियन एयरफोर्स एएफसीएटी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इंडियन एयरपोर्ट की तरफ से ऑफिसर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं इंडियन एयर फोर्स एएफसीएटी रिक्रूटमेंट 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जून से 30 जून 2023 तक भरे जाएंगे भर्ती के लिए योग्यता आयु सीमा एप्लीकेशन फीस व अन्य संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।
Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023
Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023 Age Limit

इंडियन एयर फोर्स एएफसीएटी रिक्रूटमेंट 2023 के लिए आयु सीमा फ्लाइंग ब्रांच और टेक्निकल एंड नॉन टेक्निकल ब्रांच दोनों के लिए अलग-अलग रखी गई है।

Flying Branch:इसके लिए आवेदक की आयु सीमा 20 से 24 वर्ष होनी चाहिए इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2023 को आधार मानकर होगी. i.e. born between 02 July 2000 to 01 July 2004 (both dates inclusive).
Ground Duty (Technical/Non-technical) Branch: इसके लिए आवेदक की आयु सीमा 20 से 26 वर्ष होनी चाहिए इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2023 को आधार मानकर होगी. i.e. born between 02 July 1998 to q01 July 2004 (both dates inclusive).

Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023 Application Fees

इंडियन एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट 2023 के लिए एप्लीकेशन फीस सभी वर्गों के लिए ₹250 रखी गई है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023 Education Qualifications

  • Flying Branch=12th with 50% Marks each in Physics and Maths + Graduation (with 60% marks)
  • Ground Duty (Technical)=12th with 50% Marks each in Physics and Maths + B.Tech (with 60% marks)
  • Ground Duty (Non-Technical)=Graduate (with 60% marks)

Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023 Selection Process

  • Written Exam
  • Air Force Selection Board (AFSB)
  • Document Verification
  • Medical Examination

Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023 Exam Pattern Syllabus

ExamSubjectTimeQuestions/ Marks
AFCATGK, English, Maths, Reasoning, Military Aptitude2 Hours100/ 300
EKTMechanical, Computer, Electrical, Electronics45 Mins50/ 150
  • English: Comprehension, Error Detection, Sentence Completion/ Filling in of correct word, Synonyms, Antonyms, and Testing of Vocabulary, Idioms, and Phrases.
  • General Awareness: History, Geography, Civics, Politics, Current Affairs, Environment, Basic Science, Defence, Art, Culture, Sports, etc.
  • Numerical Ability: Decimal Fraction, Time and Work, Average, Profit & Loss, Percentage, Ratio & Proportion and Simple Interest, Time & Distance (Trains/Boats & Streams).
  • Reasoning and Military Aptitude Test: Verbal Skills and Spatial Ability

How To Apply Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023

इंडियन एयर फर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें इंडियन एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है इस प्रोसेस को फॉलो करके आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको ऑफिसर वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको इंडियन एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट पर क्लिक करना है।
  • इसके पश्चात आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी भरनी है।
  • अब आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं

Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023 Important Links

Indian Airforce AFCAT Bharti 2023 Online Form Start01/06/2023 11AM
Indian Airforce AFCAT Bharti 2023 Online Form End30/06/2023 5PM
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join facebook  GroupClick Here
Join TelegramClick here 
Check All Latest JobsLatestinformation

Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

इंडियन एयर फोर्स एएफसीएटी रिक्रूटमेंट 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जून से 30 जून 2023 तक भरे जाएंगे।

Indian Airforce AFCAT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

इंडियन एयर फोर्स एएफसीएटी रिक्रूटमेंट 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।

DA Recruitment 2023 डीडीए ने पटवारी, सर्वेयर, असिस्टेंट के 687 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया👇👇👇👇👇


डीडीए ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से 687 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं इसमें अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन है और योग्यता अलग-अलग रखी गई है डीडीए भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 जून से 2 जुलाई 2023 तक भरे जाएंगे इस भर्ती के लिए संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

डीडीए भर्ती के लिए कुल 687 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया इसमें जूनियर इंजीनियर के 236 पद सरवैवर के लिए 13 पद पटवारी के, 40 पद जूनियर इंजीनियर के 4 पद नायब तहसीलदार के सहित अलग-अलग प्रकार के पद शामिल हैं इस भर्ती के लिए योग्यता से संबंधित और अन्य संपूर्ण जानकारियां नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

DDA Recruitment 2023 Application Fees

डीडीए भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क रुपये है। 1000 / – सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए। डीडीए भर्ती 2023 के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी और ईएसएम श्रेणियों के उम्मीदवारों और सभी श्रेणियों की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

DDA Recruitment 2023 Age Limit

डीडीए भर्ती के लिए आयु सीमा प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग रखी गई है इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम सभी पदों के लिए अलग-अलग है उस हिसाब से ज्यादातर पदों के लिए 30 वर्ष रखी गई है।

DDA Recruitment 2023 Education Qualification

दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार से हैं।

  • असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर (एएओ) -सीए/ सीएस/ आईसीडब्ल्यूए/ एमबीए (फाइनेंस)
  • असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (एएसओ) – स्नातक
  • आर्किटेक्चरल असिस्टेंट- आर्किटेक्चर में डिग्री
  • लीगल असिस्टेंट- एलएलबी (कानून में डिग्री)
  • नायब तहसीलदार- स्नातक
  • जूनियर इंजीनियर (सिविल)- सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री/डिप्लोमा.
  • सर्वेयर-सर्वेक्षण में आईटीआई
  • पटवारी-स्नातक
  • जूनियर सचिवालय सहायक (जेएसए) -12वीं पास + टाइपिंग

DDA Recruitment 2023 Selection Process

डीडीए भर्ती 2023 की चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा के बाद कौशल परीक्षा (यदि किसी पद के लिए आवश्यक हो) शामिल है। और अंत में, दस्तावेज़ सत्यापन (DV) और चिकित्सा परीक्षा आयोजित की जाती है।

DDA Recruitment 2023 Online

Form Kaise bhare

दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु प्रक्रिया यहां पर हम आपको उपलब्ध कराई गई है।

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है।
  • अब आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी आपको भरनी होगी।
  • इसके पश्चात नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • अब आपका आवेदन फॉर्म पूर्ण रुप से भरा जा चुका है इसका एक प्रिंट आउट निकाल दे।

DDA Recruitment 2023 Check

डीडीए भर्ती आवेदन शुरू3 जून 2023
डीडीए भर्ती आवेदन अंतिम तिथि2 जुलाई 2023
यहां से आवेदन करेंClick Here
अधिकारिक नोटिफिकेशनClick Here
अधिकारिक वेबसाइटhttps://dda.gov.in/latest-jobs
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करेंClick Here

Check All Latest JobsLatestinformation

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

DDA Recruitment 2023 के लिए आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

डीडीए भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 3 जून से 2 जुलाई तक भरे जाएंगे।

DDA Recruitment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

डीडीए भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म करने हेतु डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Rajasthan BSTC 2023 Application form राजस्थान बीएसटीसी एप्लीकेशन फॉर्म 2023 के लिए नोटिफिकेशन 👇👇👇👇

Rajasthan BSTC 2023 Application form Syllabus Exam Date: Rajasthan BSTC 2023 के स्थान पर बीएसटीसी 2023 जो वर्तमान में प्री डीएलएड एग्जाम 2023 के नाम से जाना जाता है Rajasthan BSTC 2023 Application form Date, Rajasthan BSTC Application form 2023 Download, Rajasthan BSTC 2023 Exam Date Notice, Rajasthan BSTC 2023 Notification Release Date, Rajasthan Pre deled Application form 2023 Download, D.El.Ed Entrance Exam Form, BSTC Application Form 2023 Pre D.El.Ed Online Application Form Official Website. Rajasthan BSTC 2023 का नोटिफिकेशन अगले सप्ताह तक ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है।  Rajasthan BSTC 2023 Notification, bstc 2023 exam,bstc 2023 in hindi,bstc 2023 book,bstc 2023 syllabus in hindi,bstc 2023 application form date,bstc 2023 online form date,pre deled Rajasthan Pre D.El.Ed Notification 2023 इसी महीने के अंत तक जारी हो सकता है। इसमें 12वीं पास अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन के पश्चात प्रे d.El.Ed परीक्षा करवाई जाएगी राजस्थान प्रे d.El.Ed एग्म 2023 के ऑनलाइन आवेदन प्रे d.El.Ed की ऑफिशल वेबसाइट से किए जा सकते हैं राज्य सरकार द्वारा प्रे d.El.Ed परीक्षा 2023 के लिए नोडल एजेंसी नियुक्त की गई है राज्य सरकार द्वारा पंजीयन शिक्षा विभाग परीक्षाएं राजस्थान बीकानेर को नियुक्त करके प्रे d.El.Ed की जिम्मेदारी दी गई है Rajasthan BSTC 2023 का नोटिफिकेशन अगले सप्ताह तक ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। राजस्थान बीएसटीसी 2023 के लिए संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।
Rajasthan BSTC 2023
Rajasthan BSTC 2023

Rajasthan BSTC 2023 Application form Notification

राजस्थान बीएसटीसी कोर्स बहुत से अभ्यर्थी करते हैं क्योंकि इस कोर्स को करने के बाद में भर्ती प्रक्रिया में काफी कम कंपटीशन होता है राजस्थान बीएसटीसी कोर्स को अप D.el.ed के नाम से जाना जाता है राजस्थान में यह कोर्स 2 वर्ष का करवाया जाता है राजस्थान में 2 वर्षीय डीएलएड कोर्स में प्रवेश के लिए फ्री डीएलएड एग्जाम करवाई जाती है जिसे क्वालीफाई करना जरूरी है इसके आधार पर ही कॉलेज आवंटित की जाती है राजस्थान प्री डीएलएड एग्जाम में प्राप्त अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को अपनी मनपसंद कॉलेज प्राप्त होती है राजस्थान प्रे D.el.ed 2023 के लिए नोटिफिकेशन अगले सप्ताह जारी किया जाएगा जिसे आप ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से मर सकते हैं।

Rajasthan BSTC 2023 Latest News In hindi

राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा करवाने का आयोजन राजस्थान पंजीयन शिक्षा विभाग बीकानेर को दिया गया है पहले भी इसी के द्वारा यह करवाई जाती थी राजस्थान प्री डीएलएड के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में ऑनलाइन आवेदन भरना होगा अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म में अपने चालू मोबाइल नंबर जरूर दर्ज करें ताकि समय-समय पर आपको सूचनाएं प्राप्त होती रहे राजस्थान प्रे D.el.ed पास करने के बाद में तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल फर्स्ट में लगने के लिए इसके आवेदन भरे जाते हैं और प्रे D.el.ed अभ्यर्थी पास इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं राजस्थान प्रे d.el.ed एग्जाम के लिए लगभग 372 d.el.ed कॉलेजों में करीबन 25000 सीटों पर प्रवेश दिया जाता है इसमें 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan BSTC 2023

Rajasthan BSTC 2023 Age Limit

राजस्थान बीएसटीसी 2023 के लिए वह भारतीय आवेदन कर सकते हैं जिनके अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक है विधवा तलाकशुदा परित्याग महिलाओं तथा राज्यसभा में स्वागत शिक्षकों के लिए आयु सीमा का कोई बंधन नहीं है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी गई है।

Rajasthan BSTC 2023 Application Fees

राजस्थान प्रे d.El.Ed एग्जाम 2023 के लिए सामान्य तथा संस्कृत में से किसी एक पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु सामान्य शुल्क ₹400 डीएलएड सामान्य और डीएलएड संस्कार दोनों में आवेदन हेतु ₹450 शुल्क रखा गया है।

  • डीएलएड सामान्य अथवा डीएलएड संस्कृत में से किसी एक पाठ्यक्रम प्रवेश हेतु सामान्य शुल्क : ₹400 For All Category
  • डीएलएड सामान्य और डीएलएड संस्कृत दोनों पाठ्यक्रमों हेतु : ₹450 For All Category

Rajasthan BSTC 2023 Education Qualifications

राजस्थान बीएसटीसी 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं का पास होना आवश्यक है अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 12वीं कक्षा उसके समकक्ष पास हो या वर्तमान में 12वीं कक्षा में पढ़ रहा हूं जो कि अभी परीक्षा दे रहा हो वह भी इसके लिए आवेदन कर सकता है राजस्थान बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा यानी डीएलएड पाठ्यक्रम 2023 में प्रवेश हेतु उच्च माध्यमिक परीक्षा अथवा समकक्ष परीक्षा में न्यूनतम अंक विभिन्न धर्मों के लिए अलग-अलग रखे गए हैं जिसमें सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी 50% ओबीसी एससी एसटी विकलांग सामान्य विधवा के लिए 45% आवश्यक है।

शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रमडीएलएड पाठ्यक्रम (सामान्य/ संस्कृत) 2023
सामान्य वर्ग50%
अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति वर्ग45%
ओ.बी.सी.45%
विकलांग45%
सामान्य वर्ग की विधवा/ परित्यक्ता महिलाएं45%

Rajasthan BSTC 2023 Exam Date

Rajasthan Pre BSTC 2021 Exam Pattern

राजस्थान बीएसटीसी 2023 एग्जाम में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को पेपर 4 बागों में विभाजित करके दिया जाएगा राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 2023 में कुल 200 विकल्पों प्रसन्न होंगे प्रत्येक प्रश्न तीन रंग का होगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी बीएसटीसी एग्जाम 3 घंटे के लिए आयोजित करवाया जाता है।

  • Mode of Examination : Offline
  • Total Duration : 3 hours
  • Total Marks : 600
  • Type of questions : MCQ Type
  • Total number of Questions : 600
  • Negative Marking : No negative marking
खंडविषयप्रश्नों की संख्याअंक
Aमानसिक योग्यता50150
Bराजस्थान की सामान्य जानकारी50150
Cशिक्षण अभिक्षमता50150
 Dअंग्रेजी2060
संस्कृत3090
हिंदी3090

राजस्थान बीएसटीसी 2023 पेपर में खंड दे तीन उपकरणों अंग्रेजी संस्कृत हिंदी में विभाजित है इसमें अंग्रेजी सभी अभ्यर्थियों को हल करना आवश्यक है जबकि संस्कृत का जो डिप्लोमा धारी है या अलग से करना चाहते हैं जो संस्कृत में प्रवेश लेना चाहते हैं उनके लिए है जबकि हिंदी का भाग प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा सामान्य पाठ्यक्रम में भाग लेने वाले आवेदकों को हल करना होगा।

Rajasthan Pre BSTC 2023 Syllabus

(अ) Mental Ability (मानसिक योग्यता) : (50 प्रश्न)

Reasoning (तार्किक योग्यता), Analogy (दो वस्तुओं की आंशिक समानता या समरूपता), Discrimination (विभेदीकरण), Relationship (सम्बन्धता), Analysis (विश्लेषण), Logical Thinking (तार्किक चिन्तन).

(ब) General Awareness of Rajasthan (राजस्थान की सामान्य जानकारी) : (50 प्रश्न)

Historical Aspect (ऐतिहासिक पक्ष), Political Aspect (राजनैतिक पक्ष), Art, Culture and Literature Aspect (कला, संस्कृति और साहित्य पक्ष), Economic Aspect (आर्थिक पक्ष), Geographical Aspect (भौगोलिक पक्ष), Folk Life (लोक जीवन), Social Aspect (सामाजिक पक्ष), Tourism Aspect (पर्यटन पक्ष).

(स) Teaching Aptitude (शिक्षण अभिक्षमता) : (50 प्रश्न)

Teaching Learning (शिक्षण अधिगम), Leadership Quality (नेतृत्व गुण), Creativity (सृजनात्मकता), Continuous and Comprehensive Evaluation (सतत एवं व्यापक मूल्यांकन), Communication Skills (संप्रेषण कौशल), Professional Attitude (व्यावसायिक अभिवृत्ति) Social Sensitivity (सामाजिक संवेदनशीलता).

(द) Language Ability (भाषा योग्यता) : (50 प्रश्न)

1. English – (20 प्रश्न)
Comprehension, Narration, Spotting Errors, Prepositions, Articles, Connectives, Correction of Sentences, Kind of Sentences, Sentence Completion, Tense, Vocabulary, Synonym, Antonym, One Word Substitution, Spelling Errors.

2. Sanskrit (संस्कृत) – (30 प्रश्न)
(केवल प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा (D.El..Ed.) संस्कृत पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए) स्वर, व्यंजन, (उच्चारण स्थान), शब्द रूप (अकारान्त पुल्लिंग, अकरान्त स्त्रीलिंग, नपुंसकलिंग) धातुरूप (लट्लकार, लोटलकार, लड्.लकार एवं विधिलिंगलकार), उपसर्ग एवं प्रत्यय, संधि (स्वर, व्यंजन एवं विसर्ग संधि), समास (तत्पुरूष, द्विगु एवं कर्मधारय समास), लिंग एवं वचन, विभक्तियां एवं कारक ज्ञान

अथवा

3. Hindi (हिन्दी) – (30 प्रश्न)
शब्द ज्ञान-पर्यायवाची शब्द, विलोम शब्द । युग्म शब्द, वाक्य विचार, शुद्धीकरण (शब्द शुद्धि एवं वाक्य शुद्धि), मुहावरे एवं कहावतें, संधि, समास, उपसर्ग, प्रत्यय, वाक्यांश के लिए एक सार्थक शब्द.

Rajasthan BSTC 2023 Exam Date

राजस्थान बीएसटीसी 2023 एजुकेशन डिपार्टमेंट राजस्थान बीएसटीसी प्री एग्जाम 2023 के द्वारा कराया जाता है इसके परीक्षा August में करवाई जाएगी राजस्थान प्री बीएसटीसी एग्जाम 2023 का आयोजन August के सप्ताह में होगा जिसकी जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी जाएगी।

Rajasthan BSTC 2023 Admit Card

राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 2023 के एडमिट कार्ड परीक्षा से लगभग 7 या 8 दिन पूर्व जारी किए जाते हैं रिक्शा में सभी अभ्यर्थियों को राजस्थान बीएसटीसी 2023 प्रवेश पत्र लेकर जाना आवश्यक होता है बिना प्रवेश पत्र के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा में नहीं बिठाया जाएगा।

How to Apply Rajasthan BSTC 2023

राजस्थान बीएसटीसी 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें राजस्थान बीएसटीसी 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु संपूर्ण प्रोसेस अम्मा को स्टेप बाय स्टेप बता रहे हैं इस प्रोसेस को फॉलो करके अब राजस्थान बीएसटीसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • राजस्थान बीएसटीसी 2023 का आवेदन करने के लिए डीएलएड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करें
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर D.El.Ed 2023 ऑनलाइन फॉर्म पर क्लिक करें
  • अब आपको अपनी संपूर्ण जानकारी नाम योग्यता पिता का नाम में संपूर्ण जानकारी सही बनी है
  • पूर्ण पूर्ण बनने के बाद में एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें
  • किस के बाद में एक प्रिंट आउट निकाल ले ताकि भविष्य के लिए उपयोग आ सके

Rajasthan BSTC 2023 Important Links

Start Rajasthan Pre BSTC 2023 form1st week of June 2023
Last Date Online Application formComing Soon
Apply OnlineComing Soon
Official NotificationComing Soon
Exam DateAugust 2023
Admit cardComing Soon
Official WebsiteClick Here
Join facebook  GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Check All Latest JobsLatestinformation

Rajasthan BSTC 2023 के Online Application form कब से शुरू होंगे?

Rajasthan Pre D.El.Ed Application form 202 का नोटिफिकेशन इसी सप्ताह जारी किया जाएगा।

Rajasthan Pre BSTC Application form 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

राजस्थान प्री बीएसटीसी 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया हुआ है.

राजस्थान बीएसटीसी 2023 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा?

Rajasthan BSTC 2023 के परीक्षा तिथि जल्द जारी की जाएगी.

Rajasthan BSTC 2023 की लिखित परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी या नहीं ?

राजस्थान बीएसटीसी 2023 की लिखित परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होती है. इसलिए अभ्यर्थी चाहे तो सभी प्रश्न कर सकते हैं.




NCERT Recruitment 2023 एनसीईआरटी भर्ती का 347 पदों पर नोटिफिकेशन जारी👇👇


NCERT Recruitment 2023 एनसीईआरटी भर्ती का 347 पदों पर नोटिफिकेशन जारी: एनसीईआरटी भर्ती 2023 का 347 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है एनसीईआरटी की तरफ से अभिषेक नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 29 अप्रैल से 28 मई 2023 तक भरे जाएंगे नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशन एंड ट्रेनिंग की तरफ से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन पदों के लिए लेवल 2 से लेवल 12 तक पोस्ट रखी गई है भर्ती के बारे में योग्यता आयु सीमा, एप्लीकेशन फीस व अन्य संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

NCERT Recruitment 2023

NCERT  recruitment 2023


NCERT Recruitment 2023 Overview

Recruitment OrganizationNational Council of Education Research and Training (NCERT)
Post NameVarious Posts
Advt No.NCERT Non-Academic Recruitment 2023
Vacancies347
Salary/ Pay ScaleVaries Post Wise
Job LocationAll India
Last Date to ApplyMay 28, 2023
Mode of ApplyOnline
CategoryNCERT Recruitment 2023
Official Websitencert.nic.in

NCERT Recruitment 2023 Vacancy Details

Post NameVacancy
Levels 10-1233
Level 6-899
Levels 2-5215

NCERT Recruitment 2023 Application Fees

एनसीईआरटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क किस प्रकार से रखा गया है।

Unreserved/ OBC/ EWS For Level : 10-12 :- Application Fees of Rs. 1500/- for each post.For L e v e l: 6 – 7 :- Application Fees of Rs. 1200/-for each post.For Level : 2-5 :- Application Fees of Rs. 1000/- for each post.
For SC/ ST/ PwBD/ Ex Service-men Nil
NCERT Recruitment 2023 Age Limit
एनसीईआरटी भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा अधिकतम 50 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 22 अप्रैल 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

"
"
NCERT Recruitment 2023 Education Qualification
एनसीईआरटी भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन देखें।

NCERT Recruitment 2023 Selection Process

  • Written Exam
  • Skill Test (if required for a post)
  • Document Verification
  • Medical Examination

How To Apply NCERT Recruitment 2023

NCERT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें NCERT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस यहां पर स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस स्टेप को फॉलो करके आप NCERT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको NCERT Recruitment 2023 कि ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको Recruitment पर क्लिक करना है।
  • अब आपको NCERT Recruitment 2023 पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करके अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक लिए करना है।
  • अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • नीचे दिए गए समिति बटन पर क्लिक करना है आप का पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भर चुका है।
  • अंत में 1 प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

NCERT Recruitment 2023 Important Links

NCERT Recruitment 2023 Online Form Start29/04/2023
NCERT Recruitment 2023 Online Form End28/05/2023
Last Date Extend NoticeClick here
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join facebook GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Check All Latest JobsVeryfastinformation.com

NCERT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

एनसीईआरटी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 अप्रैल से 28 मई तक भरे जाएंगे।

NCERT Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

एनसीईआरटी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।




ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇👇

ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी:‍‍आइटीबीपी हेड कांस्टेबल मिडवाइफ भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है आई डी पि पि एस कोर्स पर भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए 81 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 जून से 8 जुलाई 2023 तक भरे जाएंगे आइटीबीपी हेड कांस्टेबल मिडवाइफ भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन संबंधित जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल के तहत अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन समय-समय पर जारी किया जाता है इस बार आइटीबीपी हेड कांस्टेबल मिडवाइफ भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती के लिए योग्यता, आयु सीमा व आवेदन शुल्क सहित संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।


ITBP constable midwife  recruitment 2023

Organization NameIndo Tibetan Border Police (ITBP)
Type of EmploymentGovt Jobs
Total Posts81 posts
LocationAll India
Post NameHead Constable Midwife
CategoryITBP Recruitment 2023
Applying ModeOnline
Start Form9 June 2023
Last Date17 June 2023
Official Websiteitbpolice.nic.in


ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 Vacancy Details

Post NameVacancy
HC (Midwife)81 (UR-34, sC-12, ST-6, OBC-22, EWS-7)

ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 ApplicationFees

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकता है।

ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 Age Limit

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 8 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 Education Qualification

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल मिडवाइफ भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार से रखी गई है।

ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 Selection Process

हेड कांस्टेबल (एचसी) मिडवाइफ के लिए चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा शामिल है।

ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 Pay Scale

Pay Scale, Level-6 in the Pay Matrix Rs. 25500-81100 (as per 7th CPC).

How To Apply ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023

ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस यहां पर स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस स्टेप को फॉलो करके आप ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 कि ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको Recruitment पर क्लिक करना है।
  • अब आपको ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करके अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक लिए करना है।
  • अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • नीचे दिए गए समिति बटन पर क्लिक करना है आप का पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भर चुका है।
  • अंत में 1 प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 Important Links

Online Form Start09/06/2023
Online Form End08/07/2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join facebook GroupClick here
Join TelegramClick Here
Check All Latest JobsVeryfastinformation.com

ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल मिडवाइफ भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 जून से 8 जुलाई 2023 तक भरे जाएंगे।

ITBP Head Constable Midwife Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।



PNB SO Recruitment 2023 पीएनबी बैंक में 240 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया👇👇👇👇👇👇

PNB SO Recruitment 2023 पीएनबी बैंक में 240 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया: पंजाब नेशनल बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है पीएनबी बैंक भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन मांगे गए हैं पीएनबी भर्ती के लिए टोटल 240 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 मई से 11 जून 2023 तक भरे जाएंगे पीएनबी भर्ती 2023 के लिए योग्यता आयु सीमा सहित संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

PNB SO Recruitment 2023 Application Fees

पीएनबी बैंक एसओ रिक्ति 2023 के लिए आवेदन करने का आवेदन शुल्क रु। 1180 / – जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रु। 59/-। उम्मीदवार पीएनबी एसओ आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं।

PNB SO Recruitment 2023 Age Limit

पीएनबी बैंक स्पेशलिस्ट ऑफीसर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है आयु सीमा की विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी गई है।


PNB SO Recruitment 2023 Education Qualification

पीएनबी बैंक स्पेशलिस्ट ऑफीसर भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग रखी गई है इसके अलावा सभी पदों के लिए अनुभव भी रखा गया है पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

PNB SO Recruitment 2023 Selection Process

पीएनबी एसओ भर्ती 2023 की चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा के बाद व्यक्तिगत साक्षात्कार शामिल है। लिखित परीक्षा 200 अधिकतम अंकों के साथ ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। साक्षात्कार में 50 अंक शामिल होंगे।


How To Apply PNB SO Recruitment 2023

PNB SO Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें PNB SO Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस यहां पर स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस स्टेप को फॉलो करके आप PNB SO Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको PNB SO Recruitment 2023 कि ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद में आपको Recruitment पर क्लिक करना है।
  • अब आपको PNB SO Recruitment 2023 पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद में आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
  • अब आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको अपनी फोटो और सिग्नेचर करके अपलोड करने हैं।
  • इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक लिए करना है।
  • अब आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • नीचे दिए गए समिति बटन पर क्लिक करना है आप का पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भर चुका है।
  • अंत में 1 प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

PNB SO Recruitment 2023 Important Links


PNB SO Recruitment 2023 Online Form Start24/05/2023
PNB SO Recruitment 2023 Online Form End11/06/2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here
Check All Latest JobsVeryfastinformation.com



टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 


Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 राजस्थान रेडियोग्राफर के 1067 पर नोटिफिकेशन जारी यहां देखे संपूर्ण जानकारी👇👇👇


Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 राजस्थान रेडियोग्राफर के 1067 पर नोटिफिकेशन जारी यहां लेकर संपूर्ण जानकारी: Rajasthan radiographer Bharti 2023, Rajasthan radiographer Vacancy 2023 राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है Rajasthan Radiographer Vacancy 2023, Rajasthan Radiographer Bharti 2023 Age Limit, Rajasthan Radiographer Vacancy 2023 Form Fees, Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 Education Qualification, How To Apply Rajasthan Radiographer Recruitment 2023, Radiographer Recruitment 2023 राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती के लिए 1067 पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन मोड में आवेदन भर सकते हैं राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 मई से 30 जून 2023 तक भरे जाएंगे भर्ती के लिए योग्यता एप्लीकेशन संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2023 के लिए योग्यता आयु सीमा एप्लीकेशन, संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख ले।

Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच में रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 Application Fees

राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2023 के लिए इस प्रकार से आवेदन शुल्क रखा गया है।

  • सामान्य वर्ग एवं क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक हेतु : 450 रुपए
  • राजस्थान के नॉन क्रीमलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आवेदक हेतु : 350 रुपए
  • समस्त विशेष योग्यजन एवं राज्य के अनुसूचित जाति /अनुसूचित जनजाति के आवेदन हेतु : 250 रुपए
  • सभी वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जिनके परिवार की वार्षिक आय 2.50 लाख रुपए से कम है, के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के समान ही परीक्षा शुल्क 250 रुपए देय होगा.

Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 Educational Qualification

  • Senior Secondary in Science with either Biology or Mathematics or its equivalent with Radiography course passed from an institute recognized by the state Government/Central Government/Rajasthan Para Medical Council and
  • Registered in Rajasthan Para Medical Council and
  • Working knowledge of Hindi written in Devnagri Script and knowledge of Rajasthan Culture.

How To Apply Rajasthan Radiographer Recruitment 2023

राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप बता रखी है इस स्टेप को फॉलो करके आप ऑनलाइन कर सकते हैं।

  • राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2023 का आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जना होगा।
  • इसके बाद मैं आपको रिक्वायरमेंट सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना है।
  • यहां पर आपको अपनी भर्ती और पोस्ट का चयन करना है।
  • इसके बाद में आपको अपनी संपूर्ण जानकारी भरनी है।
  • अंत में आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है और किस का भुगतान करना है।

Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 Important Links

Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 Online form Start31/05/2023
Online Application form End30/06/2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here
Check All Latest JobsVeryfastinformation.com


Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा?

राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक दिया गया है।


Rajasthan Radiographer Recruitment 2023 कितने पदों के लिए आयोजित की जाएगी?

राजस्थान रेडियोग्राफर भर्ती 1067 पदों के लिए आयोजित की जाएगी।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

RAJASTHAN  Lab Technician Recruitment 2023 राजस्थान लैब टेक्नीशियन के 2007 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी यहां देखें संपूर्ण जानकारी👇👇👇


Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023 राजस्थान लैब टेक्नीशियन के 2007 पदों पर भर्ती यह देखें संपूर्ण जानकारी: राज्य सरकार ने लैब टेक्नीशियन के 2007 पदों के लिए भर्ती को मंजूरी दे दी है Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023 Notification, Rajasthan Lab Technician Bharti 2023, Rajasthan Lab Technician Vacancy 2023 Details, Lab Technician Vacancy Rajasthan Eligibility, Rajasthan Lab Technician Qualification, Rajasthan Lab Technician Age Limit, Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023 Documents , Rajasthan Lab Technician Notification राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती के लिए 2007 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए विद्यार्थियों को काफी लंबे समय से इंतजार था अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 मई से 30 जून तक भरे जाएंगे राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए योग्यता आयु सीमा एप्लीकेशन फीस व अन्य संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023 Notification, Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023, Rajasthan Lab Technician Vacancy 2023 Details, Lab Technician Vacancy, Rajasthan Eligibility Rajasthan Lab Technician Qualification, Rajasthan Lab Technician Age Limit, Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023 Documents, , Raj Lab Technician Application Form Fee, Rajasthan Lab Technician Notification PDF, Rajasthan Lab Technician Section Process, RSMSSB Lab Technician Salary, Rajasthan Lab Technician 2023 Apply Online, Rajasthan Lab Technician Vacancy 2023 Syllabus Rajasthan Lab Technician Vacancy 2023 Important Link RSMSSB Lab Technician Recruitment: FAQ’s राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती के आवेदन कब से कब तक भरे जाएंगे, राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती कितने पदों पर आयोजित होगी ?

Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023 Age Limit
राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी जाएगी है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Rajasthan Lab technician Recruitment 2023 Application Fee

राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क।

  • सामान्य वर्ग एवं क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक हेतु : 450 रुपए
  • राजस्थान के नॉन क्रीमलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आवेदक हेतु : 350 रुपए
  • समस्त विशेष योग्यजन एवं राज्य के अनुसूचित जाति /अनुसूचित जनजाति के आवेदन हेतु : 250 रुपए
  • सभी वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जिनके परिवार की वार्षिक आय 2.50 लाख रुपए से कम है, के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के समान ही परीक्षा शुल्क 250 रुपए देय होगा.

Rajasthan Lab technician Recruitment 2023 Educational Qualification

  1. Senior Secondary in Science with either Biology or Mathematics or its equivalent with diploma in Medical Lab Technician from an institute recognized by the state Government/ Central Government/Rajasthan Para Medical Council and Registered in Rajasthan Para Medical Council and
  2. Working knowledge of Hindi written in Devnagri Script and knowledge of Rajasthan Culture.

How To Apply Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023

राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण कोशिश यहां पर स्टेप बाय स्टेप दी गई है इस स्टेप को फॉलो करके आप राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 का आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जना होगा।
  • इसके बाद मैं आपको रिक्वायरमेंट सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना है।
  • यहां पर आपको अपनी भर्ती और पोस्ट का चयन करना है।
  • इसके बाद में आपको अपनी संपूर्ण जानकारी भरनी है।
  • अंत में आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है और किस का भुगतान करना है।

Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023 Important Links

Rajasthan Lab technician Recruitment 2023 Online form Start31/05/2023
Online Application form End30/06/2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationShort Notice
Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here
Check All Latest JobsVeryfastinformation.com


Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा?

राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Rajasthan Lab Technician Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे?

राजस्थान लैब टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 मई से 30 जून 2023 तक भरे जाएंगे।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 


Rajasthan New Bharti 2023 राजस्थान नई भर्ती का बम्पर पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू👇👇👇

राजस्थान नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है जो अभ्यर्थी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए राजस्थान में नई भर्ती आ चुकी है और इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है गुरु गोविंद जनजाति विश्वविद्यालय में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 अप्रैल से 24 मई 2023 तक भरे जाएंगे भर्ती के लिए योग्यता आवेदन प्रक्रिया आवेदन शुल्क सहित संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है।

Rajasthan New Bharti 2023 Vacancy Details

गोविंद गुरु जनजातिय विश्वविद्यालय में संविदा भर्ती के आधार पर 59 अशैक्षणिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

अकादमिक अनुभाग – 14
विद्युत सहायक – 02
कनिष्ठ तकनीकी सहायक – 12
लेखा अनुभाग सहायक – 01
प्रबंध सहायक – 01
सहायक नेटवर्क मैनेजर – 01
कनिष्ठ विधि सहायक – 01
कनिष्ठ प्रयोगशाला सहायक – 04
प्रोग्रामिंग सहायक -02
जनसम्पर्क सहायक – 01
प्रयोगशाला सहायक -04
मल्टीटास्क असिस्टेंट – 11
पुस्तकालय सहायक –02
डाटा एंट्री असिस्टेंट – 02
वाहन सहायक – 01

Rajasthan New Bharti 2023 Application Fees

राजस्थान नई भर्ती के लिए आवेदन शुल्क तृतीय श्रेणी सामान्य ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ₹350 रखा गया है, राजस्थान के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी पिछड़ा वर्ग अति पिछड़ा वर्ग के लिए ₹250 शुल्क रखा गया है इसके साथ ही अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए ₹150 आवेदन शुल्क रखा गया है जिनकी पारिवारिक वार्षिक आय 250000 से कम है उनके लिए ₹150 शुल्क रखा गया है।

राजस्थान नई भर्ती के लिए आयु सीमा

राजस्थान नई भर्ती हेतु आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

राजस्थान नई भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान नई भर्ती के लिए अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं जिनमें लगभग सभी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन में उपलब्ध कराई गई है।

Rajasthan New Bharti 2023 चयन प्रक्रिया

  • समान प्राप्तांक के एक से अधिक आशार्थी होने पर अधिक आयु के अभ्यर्थी को वरीयता क्रम में ऊपर रखा जाएगा तथा न्यून आयु के अभ्यर्थी को वरीयता क्रम में नीचे रखा जाएगा।
  • आयु भी समान होने पर पद अनुरूप न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता में जिसके अंक अधिक है, उसे वरीयता क्रम में ऊपर रखा जाएगा तथा जिसके अंक कम है उसे वरीयता क्रम में नीचे रखा जाएगा।
  • शॉर्ट लिस्टेड सूची के अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों में भरी गई सूचनाओं, प्राप्तांकों एवं वांछित दस्तावेजों के सत्यापन एवं पात्रता की जाँच की कार्यवाही विश्वविद्यालय द्वारा की जाएगी।
  • दस्तावेज सत्यापन की कार्यवाही के उपरान्त पात्र पाए गए अभ्यर्थियों की वर्गवार विज्ञापित पदों के अनुसार कट ऑफ जारी कर उनकी मेरिट एवं सूची जारी की जाएगी।
  • दस्तावेज सत्यापन का एक अवसर देने के बाद जो अभ्यर्थी अनुपस्थित रहता है तो बाद में उसके दावे को स्वीकार नहीं किया जाएगा, जिसके लिए अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होगा।
  • दस्तावेज सत्यापन में पात्र अभ्यर्थियों को ज्ञापित पदों के अनुसार अन्तिम रूप से चयन कर चयन सूची उनकी मेरिट चयन वर्ग के आधार पर जारी की जाएगी।

Rajasthan New Bharti 2023 Online Form Kaise kre

राजस्थान नई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें राजस्थान नई भर्ती के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने हेतु सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद में अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है अब आपको आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही सही बनी है इसके पश्चात में आपको सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं और अंत में नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना इसके पश्चात नेक्स्ट प्रोसेस में अपनी फीस का भुगतान करना है अब आवेदन फॉर्म पूर्ण रुप से भरा जा चुका है आवेदन फॉर्म का 1 प्रिंट आउट अवश्य निकालने ताकि भविष्य में काम आ सके।

Rajasthan New Bharti 2023 Check

राजस्थान नई भर्ती आवेदन शुरू25 अप्रैल 2023
राजस्थान नई भर्ती आवेदन अंतिम तिथि24 मई 2023
अधिकारिक नोटिफिकेशनClick here
आवेदन करेंClick here👇
अधिकारिक वेबसाइटhttps://ggtuexam.com/
Facebook  ग्रुप से जुड़ेClick here join facebook👇
टेलीग्राम से जुड़ने के लिए क्लिक करेंJoin telegram now

Rajasthan New Bharti 2023 के लिए आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

राजस्थान नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 अप्रैल से 24 मई तक भरे जाएंगे।

Rajasthan New Bharti 2023 भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

राजस्थान नई भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन मोड में आवेदन करने हेतु आवेदन प्रक्रिया ऊपर दी गई है।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 लो बिना परीक्षा के सीधी भर्ती , राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी 👇👇👇


Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 लो बिना परीक्षा के सीधी भर्ती , राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी :  राजस्थान में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे बेरोजगारों के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है । महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी सेविका और आंगनबाड़ी सहायिका के विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु प्रत्येक जिला स्तर पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा  है । इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है एवम जिन – जिन जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है हम यहां पर उन जिलों के नोटिफिकेशन की जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं तथा उन सभी जिलों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि अलग – अलग रखी गई है जिसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के बाद में मिल जाएगी ।

इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं । Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 से जुड़ी सभी जानकारी जैसे – आयु सीमा, योग्यता , आवेदन शुल्क एवं आवेदन प्रक्रिया की जानकारी नीचे दी हुई है । अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Vacancy Details

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन अलग-अलग जिलों में जारी किया जा रहा है जिन जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है उन जिलों के नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का लिंक हमने से उपलब्ध करवा रहे हैं तथा राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के पदों का विवरण सभी जिलों में अलग-अलग नोटिफिकेशन में जारी किया जाएगा आप पदों का विवरण नोटिफिकेशन में देख सकते हैं । राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए आवेदन करने की तिथि सभी जिलों के लिए अलग-अलग रखी गई है । जिसकी जानकारी आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में ले सकते हैं । राजस्थान के सभी जिलों हेतु राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन अलग-अलग जारी हो रहा है जैसे – जैसे जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है हम नीचे आपको लिंक प्रोवाइड करवा रहे हैं ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Application Fee

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 हेतु आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है । यानि नि:शुल्क आवेदन किए जा सकते है ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 हेतु आवेदन करने के लिए आवेदक न्युनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है । हालांकि, अनुसूचित जाति, जनजाति, विधवा, तलाकशुदा और विशेष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 45 साल होगी। विस्तृत जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास नियमानुसार शैक्षणिक योग्यता का होना आवश्यक है । राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड कक्षा 10वीं पास होना चाहिए । इसके साथ ही आवेदिका विवाहित और राजस्व ग्राम वार्ड की स्थानीय निवासी होनी चाहिए । योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते है ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Selection Process

उम्मीदवारों का सिलेक्शन 10वीं की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Documents

  • शैक्षणिक योग्यता संबंधित प्रमाण पत्र
  • सेकेंडरी की मार्कशीट
  • मूल निवास प्रमाण पत्र , मतदाता पहचान पत्र , राशन कार्ड , आधार कार्ड सभी दस्तावेजों में से कोई भी एक दस्तावेज होना आवश्यक है
  • कार्यानुभव का प्रमाण पत्र
  • विधवा, परित्याग , तलाकशुदा का प्रमाण पत्र अगर हो
  • RSCIT का प्रशिक्षण प्रमाण पत्र
  • अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र
  • BPL कार्ड केंद्र की सूची में सम्मिलित आवश्यक दस्तावेज प्रमाणित छायाप्रति
  • विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देखे।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 आवेदन फार्म भरने के लिए महतपूर्ण दिशा निर्देश

  • आवेदन कर्ता महिला होनी चाइए ।
  • महिला संबंधित ग्राम पंचायत की स्थानीय निवासी होनी चाहिए ।
  • घर में शौचालय होने व नियमित उपयोग का  प्रमाण पत्र होना चाहिए ।
  • शैक्षणिक योग्यता कम से कम 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण और विवाहित होना चाहिए ।
  • आयु सीमा 21 से 35 वर्ष होनी चाइए ( विज्ञप्ति जारी होंगे की तिथि को )
  • आवेदन करता अपने फार्म में सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज की प्रतिलिपि संलग्न करें ।
  • आवेदक का फॉर्म भरा हुआ दो प्रतियों में कार्यालय में अंतिम तिथि से पूर्व पहुंच जाना चाहिए ।
  •  एक बार आवेदन करने के बाद में उसमें किसी प्रकार का संशोधन नहीं किया जा सकता है इसलिए आवेदन फॉर्म को ध्यानपूर्वक भरे ।

Anganwadi Recruitment 2022-23 Notification Important Dates and Links

DistrictLast DateNotification
 Bikaner25 May 2023Download 
 Chittorgarh02 June 2023Download
Pali05 June 2023Download 
Application FormClick here
Official Notificationऊपर दिया हुआ है
नये जिलों का नोटिफिकेशन आते ही सबसे पहले अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम ज्वाइन करेंClick here
Official WebsiteClick here

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन जारी हो चुका है ।

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Delhi Police MTS Recruitment 2023👇👇


Delhi Police MTS Recruitment 2023: Hello friends, today we will talk about Delhi Police MTS notification, on whose behalf notification has been issued recently, in which 888 posts will be recruited, notification from Staff Selection Commission for this recruitment Has been issued and the date for seeking online application has also been issued,

Notification can be issued on different types of posts for Delhi Police Multitasking Staff, it is being sought for these posts. For this, the application form will start from October 10 and will be filled till October 31, its examination will be organized in December 2023, all information related to it, age limit, application fee, eligibility, we have given all such information below, which you can easily read and apply. You can complete the application.

Vacancy Details

Vacancy details for Delhi Police MTS Recruitment 2023: 888 vacancies have been removed for which applicants can apply.

Application Fee

The applicant fee for Delhi Police MTS Recruitment 2023 is according to the caste category, ₹ 100 has been kept for OBC general EWS, as well as no application fee has been kept for other scheduled caste people, they will be paid through online only. .

Age Limit

For Delhi Police MTS Recruitment 2023, the minimum age limit should be 18 years and the maximum has been kept at 25 years, relaxation will be given for other Scheduled Tribes as per the rules of the government.

Education Qualification

Education qualification for Delhi Police MTS Recruitment 2023 should be 10th pass and ITI pass from any institution, along with this you should have knowledge and experience.

How To Apply Delhi Police MTS Recruitment 2023

Delhi Police MTS Recruitment 2023 To apply for recruitment, we have understood step by step, by following which you can easily complete your application.

  • Delhi Police MTS Go to the official website.
  • There click on the option of Requirement.
  • After this you will get Delhi Police MTS RecruitmENt Click on the option.
  • Open the form by clicking on the option of Apply Online in front of you.
  • Fill all the information in the form correctly and upload your important documents as well as upload the photo and signature.
  • Click on the submit button below and submit your form.
  • Submit the application fee.
  • Click on the submit button and submit your form.
  • After submitting the form, take a print out for future use.

Important Links 

Online Form Start01/10/2023
Online Form End30/10/2023
RTI ReplyClick here
Exam Calendar 2023Click here
Apply OnlineAvailable Soon
Official Notification (Soon)Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Delhi police Constable Recruitment 2023👇👇

Delhi police Constable Recruitment 2023 : Hello friends, today we will talk about Delhi Constable Police Recruitment, on whose behalf 7547 recruitment has been taken out, you can apply for Delhi Police Constable Vacancy 2023 through online medium, all the candidates are waiting for Delhi Police Constable Recruitment 2023.

Good news is coming out for Delhi Police, recruitment is being organized by Delhi Police, in which both male and female can apply, 4310 posts are vacant for Delhi Police Constable Email, while 2123 posts are vacant for female. In this article, we have told you the complete process of applying step by step, you can easily complete your application by following it.

Latest Notification

Online Application for Delhi Police Constable Recruitment 2023 This time the recruitment examination will be conducted by Delhi Police, in this the examination for Delhi Police is conducted first and it is done by the entire SSC. Notification for Delhi Police Constable Vacancy has not yet been issued. Information about this will be available on our telegram. Whichever candidate wants to apply for Delhi Police Constable 2023, we have given all the information like eligibility, age limit, application fees and other types of information below, as well as the applicant must check the notification official.

Age Limit 

For Delhi Police Constable Recruitment 2023, the minimum age limit should be 18 years and the maximum age limit should be up to 25 years, apart from this, you check the official notification for more information.

Application Fee

The application fee for Delhi Police Constable Recruitment 2023 has been kept at ₹ 100 for General OBC General and for other castes this fee has been kept at ₹ 0. This fee will be paid through online only.

How To Apply Delhi police Constable Recruitment 2023

To apply for Delhi Police Constable Recruitment, we have understood step by step, by following which you can easily complete your application.

  • Go to the official website of Delhi Police Constable.
  • There click on the option of Requirement.
  • After this you have to click on the option of Delhi Police Constable.
  • Open the form by clicking on the option of Apply Online in front of you.
  • Fill all the information in the form correctly and upload your important documents as well as upload the photo and signature.
  • Click on the submit button below and submit your form.
  • Submit the application fee.
  • Click on the submit button and submit your form.
  • After submitting the form, take a print out for future use.

Important Links

Online Form Start1 Sep. 2023
Online Form End30 Sep. 2023
Delhi Police Vacancy 2023 RTI ReplyClick here
Exam Calendar 2023Click here
Apply OnlineAvailable Soon
Official Notification (Soon)Click Here
Official WebsiteClick Here

 

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Chandigarh Police Constable Recruitment 2023👇👇👇👇

Chandigarh Police Constable Recruitment 2023: Hello friends, today we will talk about Chhattisgarh Police Constable Requirement, the latest notification requirement has been issued by Chhattisgarh Police Constable, in which 700 constables will be taken, in which 393 men and 223 women can be involved in this recruitment. Indian women, Indian men can join and complete their online application, we have given all the information to apply online in this article, understanding which you can complete your online application.

Application Fee

The application fee for Chhattisgarh Police Constable Requirement 2023 has been kept according to the caste category, if you are from General OBC then the application fee is 1000, if you are from other caste category then your application fee is 0. You will have to pay the application fee through online mode only.

Important Dates 

EventDate
Chandigarh Police Constable Notification DateMay 20, 2023
Chandigarh Police Constable Apply StartMay 27, 2023
Chandigarh Police Constable Last Date to ApplyJune 17, 2023
Chandigarh Police Constable Exam DateJuly 23, 2023

Age Limit

The minimum age for Chhattisgarh Police Constable Requirement 2023 should be from 18 years to 25 years.

Selection Process

The selection process for Chhattisgarh police constable requirement 2023 is as follows.

  • written paper
  • physical test
  • Physical Efficiency Test
  • document verification
  • medical examination

How to Apply Chandigarh Police Constable Recruitment 2023

We have told the application process for Chandigarh Police Constable Recruitment 2023, by following which you can easily complete your application.

  • Visit the official website of Chhattisgarh Police Constable and check your eligibility.
  • Open the form on the website.
  • form Fill in the correct information.
  • Upload your important documents and upload photo signature.
  • Submit the application fee.
  • Take a print out of your application form for future use.

Important Links 

Chandigarh Police Constable Notification PDFNotification
Chandigarh Police Constable Recruitment 2023 Apply Online (from 27.5.2023)Apply Online
Chandigarh Police Official WebsiteChandigarh Police
Check Other Govt JobsClick Her

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 


SSB Recruitment 2023👇👇👇

SSB Recruitment 2023: Hello friends, today we will talk about the notification issued by Sashastra Seema Bal. In which recruitment notification has been issued for 1656 posts. For this, online recruitment has started, in this All India candidates can apply online and all applicants can apply through online mode.

SSB Recruitment 2023 Latest Notification 

On behalf of SSB Recruitment 2023, online applications for Sashastra Seema Bal i.e. SSB Recruitment 2023 will be filled from 20 May to 18 June 2023, for this, you can apply for the posts of Assistant Commando Sub Inspector Head Constable Constable Tradesman for these posts. Number is empty.

Application Fee

The application fee for SSB Recruitment has been kept separately, for this, after the application form is over, you will be asked for the application fee, for the post for which you want to apply, check the official notification for more information.

Age Limit

SSB Recruitment The age limit for the country has been kept at least 18 years and the maximum age limit is 40 years, the age limit is different for each post.

Selection process

Written Paper/Physical Test/Skill Test

document verification

medical exam

How To Apply SSB Recruitment 2023

We have told you the complete process of applying online for SSB Recruitment 2023 step by step below, which you can follow and complete your online application.

  • Go to the official website of SSB Requirements.
  • Click on the option of Requirement on the website.
  • Click on the option of SSB Recruitment.
  • Click on the option of Apply Online.
  • Fill your information in the form, upload important documents as well as upload photo and signature.
  • Click on the button of Major Summit.
  • Pay your application fee.
  • Submit the form after paying the application fee.
  • Take a print out of the form so that it can be useful in future.

Important Links

Online Form Start20/05/2023
Online Form End18/05/2023
Apply OnlineClick Here
Official WebsiteClick Here
Official WebsiteClick Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

NDA 2 Exam Online Form : NDA 2 notification released, apply for 395 posts 👇👇👇👇

NDA 2 Exam Online Form: Friends, have you also passed 12th and want to apply for NDA 2 exam for UPSC and are waiting for official notification, then there is good news for you, now your wait is over because NDA to Exam 2023 online form has been released by UPSC, in this article we will give you detailed information about it.

For your information, let us tell you that in this exam, total seats will be recruited for 395 posts, for which the online application process was started from May 17, 2023, in which every youth can complete his application, till June 6, 2023, you can apply in it. Important links related to this article and how to apply, we have explained in detail below, so keep reading till the end.

NDA 2 Exam Online Form Latest Notification

For any applicant who wants to apply in NDA 2 Exam Online Form, we have explained the complete process of applying in this article so that the applicant does not have any problem in applying, in this you have important links and the link of the official website is given below, whose With the help of this you can easily complete your form application process.

Vacancy Details 

Name of the AcademyVacancy Details
National Defence AcademyArmy

  • 208 (including 10 for female candidates)

Navy

  • 42 (including 03 12 for female
    candidates)

Air Force

  • Flying – 92 (including 02 for female candidates)
  • Ground Duties (Tech) – 18
    (including 02 for female candidates)
  • Ground Duties (Non Tech) – 10
    (including 02 for female candidates)
Naval Academy (10+2 Cadet Entry Scheme)25 (including 07 for female candidate)
No of Total Vacancies395 Vacancies

How To Apply NDA 2 Exam Online Form

If you also want to become your form for NDA 2 Exam Online Form, then we have given below step by step, by following which you can easily complete your application.

  • First of all go to the official website of NDA 2 Exam Online Form.
  • There you will find the option of my station, click on it.
  • New registration form will open, you have to fill it carefully.
  • After doing this, you have to click on the button of the committee and after getting the login ID, keep it safe.
  • Enter your login ID and click on the application form.
  • Upload your important documents.
  • Submit online payment.
  • Finally, click on the submit option and submit your form, after that take a print out of it so that it can be useful in future.

Important Links

Official WebsiteClick Here
Direct Link To Download Official AdvertisementClick Here
Direct Link To Apply OnlineClick Here
Join Telegram = Click Here
टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 



Railway SECR Apprentice Recruitment 2023 Online Application Form start 👇👇👇


Total Posts :- 548 Post

Brief Information : South East Central Railway Recruitment 2023 will be organized on 548 posts. You can apply online for South East Central Railway Apprentice Recruitment 2023 from 3 May to 3 June 2023. Eligibility, age limit, application fees and other complete information for recruitment are given below.Payment can be done with online transactions opening and closing date are also provided into table. Also age limit is mentioned if having any question or facing a problem please contact us we will reach out you shortly. Comment below in the section.

Organization Name :South East Central Railway

Railway SECR Apprentice Recruitment 2023

Railway SECR Apprentice Bharti 2023

SHORT NOTIFICATION

WWW.Veryfastinformation.COM

Railway SECR Apprentice Recruitment 2023 Application Fee Details

  • There is no application fee for South East Central Railway Apprentice Recruitment 2023. That is, candidates can apply for this recruitment for free.

Railway SECR Apprentice Recruitment 2023 Important Dates

  • Start Railway SECR Apprentice Recruitment 2023 – 3 May 2023
  • Last Date Online Application form – 3 June 2023

Railway SECR Apprentice Recruitment 2023 Age Limit Details

  • Minimum Age Limit: 15 Year
  • Maximum Age Limit: 24 Year
  • Age Relaxation is applicable as per govt rules.

Railway SECR Apprentice Recruitment 2023 Education Qualification

  • The educational qualification for South East Central Railway Apprentice Recruitment 2023 has been kept as 10th pass.
  • Along with this, the candidate should have ITI in the relevant trade.

Railway SECR Apprentice Recruitment 2023 Selection Process

  • Preparation of Merit List on the basis of 10th Marks plus ITI Marks
  • Document Verification
  • Medical Examination

Railway SECR Apprentice Recruitment 2023 Vacancy Details

  • Carpenter : 25
  • COPA : 100
  • Draftsman : 06
  • Electrician (Mech) : 105
  • Fitter : 135
  • Machinist : 05
  • Painter : 25
  • Plumber : 25
  • Mechanic (Refrigeration & Air Conditioning) : 00
  • Sheet Metal Work : 04
  • Steno (Eng) :25
  • Steno (Hindi) : 20
  • Turner: 08
  • Welder : 40
  • Wireman : 15
  • Gas Cutter : 00
  • Digital Photographer : 04

Total Post : 548

How to Fill Indian Railway SECR Apprentice Recruitment 2023 Application Form 

  • First of all, the candidate should visit the official website of Railway SECR Apprentice Recruitment 2023, whose direct link is available below.
  • After visiting the official website, candidates should read the released notification carefully.
  • After that click on the link of apply online.
  • After that fill the information asked in the application form properly, as well as upload the required document photo and signature etc.
  • Candidates must not forget to pay the application fee as per their category.
  • After successful application, take a secure printout of the application form.

IMPORTANT LINKS


Apply Online = Click Here

Pdf Notification = Click Here

Official Website = Click Here

 Join Telegram = Click Here

  • For Syllabus, Eligibility Criteria, Selection Process Refer To PDf File Above.
  • Useful Information For this job post read all the important notification and notice carefully. you can directly access PDF file. For any help please comment below. We will Providing You a better service. Join Our Whatsapp Group, Smart Jobs Placement in India. get daily free jobs alert in your device.
  • Share this Job Post Dear, Candidates Please share this post in below social messaging apps with your friends, relatives, co-workers to spread and reach out this Job Notification  for helping each Other!

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Rajasthan ITI Admission Form 2023👇👇👇

Rajasthan ITI Admission Form 2023 :Notification for Rajasthan ITI Admission Form 2020 has been released. Online applications for Rajasthan ITI Admission Form 2020 will be filled from 15 May 2023 to 10 July 2023. The complete information related to Rajasthan ITI Admission Form 2023 is given below, students can read the information given below carefully.

Rajasthan ITI Admission Form 2023

This notification has been issued for admission in Government and Private Industrial Training Institute of Rajasthan. Under this, online applications have started from 15 May 2023 and the last date has been kept as 10 July 2023. After this, first provisional merit list will be released for Rajasthan ITI Admission Form which will be released on 17 July 2023.

Rajasthan ITI Admission Form 2023 Application Fees

No application fee has been kept for Rajasthan ITI Admission Form 2023, you can apply for free.

Rajasthan ITI Admission Form 2023 Age Limit

  • Minimum Age Limit – 14 Years
  • Age Limit As On 01 September 2023

Rajasthan ITI Admission Form 2023 Education Qualification

Must have passed class 10th and 8th from any recognized institute.

How To Apply Rajasthan ITI Admission Form 2023

  • First of all the candidates have to visit the official website.
  • After this you have to download the notification of Rajasthan ITI Admission Form 2023.
  • Now you have to click on the Apply Online link of Rajasthan ITI Admission Form.
  • Then fill the username and password.
  • Then fill all the information carefully and submit it.
  • Make sure to take a print out for future use.

Rajasthan ITI Admission Form 2023 Important Link

Apply Online = Click Here 
Official Notification = Click Here

Official Website = Click Here

Join Telegram = Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

 Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 👇👇👇लो बिना परीक्षा के सीधी भर्ती , राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 लो बिना परीक्षा के सीधी भर्ती , राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी :  राजस्थान में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे बेरोजगारों के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है । महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी सेविका और आंगनबाड़ी सहायिका के विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु प्रत्येक जिला स्तर पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा  है । इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है एवम जिन – जिन जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है हम यहां पर उन जिलों के नोटिफिकेशन की जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं तथा उन सभी जिलों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि अलग – अलग रखी गई है जिसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के बाद में मिल जाएगी ।

इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं । Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 से जुड़ी सभी जानकारी जैसे – आयु सीमा, योग्यता , आवेदन शुल्क एवं आवेदन प्रक्रिया की जानकारी नीचे दी हुई है । अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Vacancy Details

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन अलग-अलग जिलों में जारी किया जा रहा है जिन जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है उन जिलों के नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने का लिंक हमने से उपलब्ध करवा रहे हैं तथा राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के पदों का विवरण सभी जिलों में अलग-अलग नोटिफिकेशन में जारी किया जाएगा आप पदों का विवरण नोटिफिकेशन में देख सकते हैं । राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए आवेदन करने की तिथि सभी जिलों के लिए अलग-अलग रखी गई है । जिसकी जानकारी आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में ले सकते हैं । राजस्थान के सभी जिलों हेतु राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन अलग-अलग जारी हो रहा है जैसे – जैसे जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है हम नीचे आपको लिंक प्रोवाइड करवा रहे हैं ।

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 हेतु आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है । यानि नि:शुल्क आवेदन किए जा सकते है ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 हेतु आवेदन करने के लिए आवेदक न्युनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है । हालांकि, अनुसूचित जाति, जनजाति, विधवा, तलाकशुदा और विशेष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 45 साल होगी। विस्तृत जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास नियमानुसार शैक्षणिक योग्यता का होना आवश्यक है । राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड कक्षा 10वीं पास होना चाहिए । इसके साथ ही आवेदिका विवाहित और राजस्व ग्राम वार्ड की स्थानीय निवासी होनी चाहिए । योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते है ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Selection Process

उम्मीदवारों का सिलेक्शन 10वीं की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Documents

  • शैक्षणिक योग्यता संबंधित प्रमाण पत्र
  • सेकेंडरी की मार्कशीट
  • मूल निवास प्रमाण पत्र , मतदाता पहचान पत्र , राशन कार्ड , आधार कार्ड सभी दस्तावेजों में से कोई भी एक दस्तावेज होना आवश्यक है
  • कार्यानुभव का प्रमाण पत्र
  • विधवा, परित्याग , तलाकशुदा का प्रमाण पत्र अगर हो
  • RSCIT का प्रशिक्षण प्रमाण पत्र
  • अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र
  • BPL कार्ड केंद्र की सूची में सम्मिलित आवश्यक दस्तावेज प्रमाणित छायाप्रति
  • विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देखे।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 आवेदन फार्म भरने के लिए महतपूर्ण दिशा निर्देश

  • आवेदन कर्ता महिला होनी चाइए ।
  • महिला संबंधित ग्राम पंचायत की स्थानीय निवासी होनी चाहिए ।
  • घर में शौचालय होने व नियमित उपयोग का  प्रमाण पत्र होना चाहिए ।
  • शैक्षणिक योग्यता कम से कम 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण और विवाहित होना चाहिए ।
  • आयु सीमा 21 से 35 वर्ष होनी चाइए ( विज्ञप्ति जारी होंगे की तिथि को )
  • आवेदन करता अपने फार्म में सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज की प्रतिलिपि संलग्न करें ।
  • आवेदक का फॉर्म भरा हुआ दो प्रतियों में कार्यालय में अंतिम तिथि से पूर्व पहुंच जाना चाहिए ।
  •  एक बार आवेदन करने के बाद में उसमें किसी प्रकार का संशोधन नहीं किया जा सकता है इसलिए आवेदन फॉर्म को ध्यानपूर्वक भरे ।

Anganwadi Recruitment 2022-23 Notification Important Dates and Links

DistrictLast DateNotification
 Bikaner25 May 2023Download 
 Chittorgarh02 June 2023Download
Pali05 June 2023Download 
 Banswara 18 January 2023 Download
Baran30 December 2022Download
Jalore30 December 2022Download
Tonk30 December 2022Download
Rajsamand 5 January 2023Download 
Jodhpur30 December 2022Download

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Important Links

Application FormClick here
Official Notificationऊपर दिया हुआ है
नये जिलों का नोटिफिकेशन आते ही सबसे पहले अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम ज्वाइन करेंClick here
Official WebsiteClick here

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन जारी हो चुका है ।

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 




ITBP Sub Inspector Recruitment 2023 Notification Download 👇👇


Total Posts :- 09 Post

Brief Information :  ITBP Sub Inspector Recruitment 2023 notification has been released. You can apply online for ITBP Sub Inspector Recruitment 2023 from 19 May to 17 June 2023. ITBP has issued a notification for the recruitment of 9 posts of Sub Inspector.Eligibility, age limit, application fees and other complete information for recruitment are given below.Payment can be done with online transactions opening and closing date are also provided into table. Also age limit is mentioned if having any question or facing a problem please contact us we will reach out you shortly. Comment below in the section.

Organization Name : Indo Tibetan Border Police (ITBP)

ITBP Sub Inspector Recruitment 2023

Sub Inspector SI

SHORT NOTIFICATION

WWW.Veryfastinformation.COM

ITBP Sub Inspector Recruitment 2023 Application Fee Details

  • UR/OBC/EWS : 200/-
  • SC/ST/ Exs./ All Category Female : Nil
  • Payment Mode : Online

ITBP Sub Inspector Recruitment 2023 Important Dates

  • Start ITBP Sub Inspector Recruitment 2023 –19 May 2023
  • Last Date Online Application form – 17 June 2023

ITBP Sub Inspector Recruitment 2023 Age Limit Details ( As On 17 June 2023)

  • Minimum Age Limit: 20 Year
  • Maximum Age Limit: 25 Year
  • Age Relaxation is applicable as per govt rules.

ITBP Sub Inspector Recruitment 2023 Education Qualification

  • Master Degree in Psychology in Any Recognized University in India.
  • Detailed information can be taken from the official notification

ITBP Sub Inspector Recruitment 2023 Selection Process

  • Physical Efficiency Test
  • Physical Standard Test
  • Written Test
  • Document Verification
  • Medical Examination

How to Fill ITBP Sub Inspector Recruitment 2023 Application Form 

  • First of all, the candidate should visit the official website of ITBP Sub Inspector Recruitment 2023, whose direct link is available below.
  • After visiting the official website, candidates should read the released notification carefully.
  • After that click on the link of apply online.
  • After that fill the information asked in the application form properly, as well as upload the required document photo and signature etc.
  • Candidates must not forget to pay the application fee as per their category.
  • After successful application, take a secure printout of the application form.

IMPORTANT LINKS

Apply Online = Click Here

Pdf Notification = Click Here


Official Website = Click Here

 Join Telegram = Click Here


  • For Syllabus, Eligibility Criteria, Selection Process Refer To PDf File Above.
  • Useful Information For this job post read all the important notification and notice carefully. you can directly access PDF file. For any help please comment below. We will Providing You a better service. Join Our Whatsapp Group, Smart Jobs Placement in India. get daily free jobs alert in your device.
  • Share this Job Post Dear, Candidates Please share this post in below social messaging apps with your friends, relatives, co-workers to spread and reach out this Job Notification  for helping each Other!


Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 का बंपर पदो पर नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 का बंपर पदो पर नोटिफिकेशन जारी  : राजस्थान में दिन-प्रतिदिन नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो रहा है और इसी बीच बेरोजगारों के लिए आयुर्वेद विभाग में भर्तियों का इंतजार कर रहे विभिन्न अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है कि आयुर्वेद योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा युनानी सिद्धा एवं होम्योपैथी आयुष विभाग के द्वारा राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन राजस्थान आयुर्वेद विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हुआ है । राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 के लिए इच्छुक एवं योग्य है वह इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।  राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है आयुर्वेद योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा युनानी सिद्धा एवं होम्योपैथी आयुष विभाग के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके अंदर 640 पदों पर जारी हुआ है।  राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 मई 2023 प्रातः 10:00 बजे से लेकर 21 मई 2023 को रात्रि 12:00 बजे तक भरे जाएंगे।
जो अभ्यर्थी राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 में आवेदन करना चाहते हैं वह नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसे इस भर्ती संबंधित संपूर्ण जानकारी जैसे आयु सीमा, आवेदन शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, एवं आवेेदन कैसे करना है इसकी जानकारी दी हुई है अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ें !

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Notification PDF

राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो गया है ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में सभी अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं । राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मई 2023 है ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Application Fees

राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 हेतु आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को निम्न आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा –

  • सामान्य वर्ग एवं राजस्थान के क्रय मूल्य श्रेणी पिछड़ा वर्ग अति पिछड़ा वर्ग के लिए ₹25
  • राजस्थान के नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग अति पिछड़ा वर्ग आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 12 से ₹50
  • समस्त निशक्तजन आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग एवं राजस्थान के अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति जिनकी पारिवारिक वार्षिक आय ढाई लाख रुपए उनके लिए ₹1250

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Age Limit


राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष रखी गई है इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी तथा आयु सीमा में विभिन्न वर्गों को छूट सरकार के नियमानुसार दी जाएगी जिसके लिए अभ्यर्थी ऑफिशल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Education Qualification

राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से निम्न टेबल में दी अनुसार रखी गई है ।

A bachelor’s degree in Ayurved from a University established by law in India or equivalent and recognized under Indian Medicine Central Council Act, 1970
आवेदक का राजस्थान इण्डियन मेडिसिन बोर्ड में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है तथा विस्तृत आवेदन पत्र / दस्तावेज सत्यापन के समय पंजीयन प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है।
उक्त पद की अपेक्षित शैक्षणिक अर्हता आवेदन करने की अन्तिम दिनांक तक अर्जित योग्यताधारी अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए पात्र होगा 1 संबंधी प्रावधान, डा० सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जोधपुर में दस्तावेज सत्यापन के समय आवेदन करने की अन्तिम दिनांक 31 मई 2023 तक शैक्षणिक अर्हता अर्जित करने का सबूत देना होगा, अन्यथा वह अपात्र होगा।
अभ्यर्थी को आवेदन करने की अंतिम दिनांक तक इन्टर्नशिप ट्रेनिंग भी पूर्ण कर लेनी आवश्यक है।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Selection Process

आयुर्वेद विभाग भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं वे सभी अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते है । चयन प्रक्रिया में किसी प्रकार की लिखित परीक्षा आयोजित नहीं होगी । आयुर्वेद विभाग के लिए चयन प्रक्रिया की तीसरी जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं जिसको डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।

How To Apply Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023

 

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है वहां पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक ढूंढना है।
  • उसके बाद में विस्तृत विज्ञप्ति को ध्यानपूर्वक पढ़कर अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है ।
  • आवेदन फॉर्म में जो जानकारी पूछी जाती है उसको ध्यान पूर्वक सही से भरना है ।
  • उसके बाद में जो आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं उनको अपलोड करना है ।
  • फिर आवेदन शुल्क का अपने वर्गानुसार अनुसार भुगतान करना है ।
  • ध्यान रहे आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद में रिफंड नहीं किया जाएगा ।
  • आवेदक जिस श्रेणी के तहत् आवेदन करने हेतु पात्र है, उसी श्रेणी में ऑन-लाईन आवेदन करें।
  • फिर अंत में सबमिट के बटन पर क्लिक करके फॉर्म को सबमिट कर दे ।
  • अभ्यर्थी ऑनलाईन आवेदन-पत्र भरने के पश्चात् आवेदन पत्र व आवेदन शुल्क रसीद की हार्ड कॉपी का प्रिन्ट आवश्यक रूप से निकाल लेंवे।
  • राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जोधपुर द्वारा अभ्यर्थी से उक्त प्रक्रियानुसार ऑनलाईन आवेदन-पत्र भरने के अतिरिक्त किसी भी परिस्थिति में किसी भी प्रकार का कोई ऑनलाईन या ऑफलाईन / हाथ से भरा हुआ आवेदन-पत्र स्वीकार नहीं किया जायेगा ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Important Links


Application Start22 April 2023
Application Last Date12 May 2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Instagram Group Click Here 

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Notification कब जारी होगा?

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Notification जारी कर दिया गया है।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Notification कैसे डाउनलोड करे ?

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Notification डाउनलोड करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।




Rajasthan Upcoming New Bharti 2023 लो राजस्थान में 4738 पदों पर होगी भर्ती , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी👇👇👇

Rajasthan Upcoming New Bharti 2023 लो राजस्थान में 4738 पदों पर होगी भर्ती , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी – राजस्थान सरकार द्वारा बजट 2023 में विभिन्न प्रकार की भर्तियों के लिए घोषणा की गई थी । उन सभी भर्तियों पर सरकार द्वारा कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है तथा जल्दी से भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो जाएंगे , क्योंकि सरकार के चुनाव नजदीक है तथा चुनाव से पहले आचार संहिता लग जाएगी इसलिए सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि आचार संहित से पहले भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो जाए तथा उस पर आगे की प्रक्रिया शुरू हो । राजस्थान में विभिन्न विभाग तथा संस्थानों में 4738 पदों पर स्वीकृति भी मिल चुकी है । इसका सबसे बड़ा फायदा उन युवाओं को होने वाला है, जो सरकारी नौकरी की उम्मीद लगाए बैठे हैं। नए पदों की मंजूरी से अब इनको भरने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू हो सकेगी। जैसे ही इन भर्तियों रिलेटेड कोई भी सोचता है कि आपको हम दे देंगे इसलिए समय-समय पर हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे ।

Rajasthan New Bharti 2023,Rajasthan Police New Bharti 2023,Rajasthan Upcoming Vacancy 2023,Rajasthan New Vacancy 2023,Rajasthan Police New Vacancy 2023,Upcoming Vacancy 2023

इन विभांगों में पदों की मंजूरी , जल्द आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू

राजस्थान सरकार द्वारा विभिन्न विभागों तथा संस्थानों में चार्जर 4738 पदों के लिए मंजूरी भी दे दी है तथा जल्द ही इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी जैसे आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी आपको जानकारी दे दी जाएगी ।

सचिवालय में शीघ्रलिपिक123 पद
पुलिस, नए थाने, चौकी एवं सर्कल ऑफिस1369 पद
प्राविधिक शिक्षण निदेशालय56 पद
विशेष बाघ संरक्षण बल85 पद
राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान यूनिर्वसिटी122 पद
जोधपुर एमडीएम अस्पताल20 पद
आवासीय स्कूल एवं छात्रावास अधीक्षक 470 पद
जोधपुर में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर41 पद
एसओजी में एंटी चिटिंग सेल39 पद
सूचना आयोग बैच जोधपुर 12 पद
जोधपुर विकास प्राधिकरण16 पद
महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता203 पद
पशुधन सहायक एवं जलधारी 1800 पद
सचिवालय सेवा250 पद
जोधपुर मेडिकल कॉलेज9 पद
पीडब्ल्यूडी नवीन खंड30 पद
पशु चिकित्सालय,58 पद
दुर्गापुरा उद्यानिकी कॉलेज28 पद
देवगढ़ भीम में सैनिक कल्याण कार्यालय के लिए7 पद

इन भर्तियों के नोटिफिकेशन जारी होने संबंधी सूचना सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं वहां पर आपको राजस्थान की नई भर्तियों की जानकारी सबसे पहले दी जाती ।


SBI Recruitment 2023 SBI Retired Bank Staff Recruitment 2023👇👇

Total Posts :- 1031Post

Brief Information : State Bank of India (SBI) has released the recruitment notification for 1031 posts. Online applications for SBI Recruitment 2023 will start from April 1 and the last date to apply online for the same has been kept on April 30, 2023. Interested and eligible recruits can apply online. You can apply for this recruitment by reading all the information given below, apart from this, for more information related to recruitment, you can also visit the official website of the recruitment, which has been linked.Payment can be done with online transactions opening and closing date are also provided into table. Also age limit is mentioned if having any question or facing a problem please contact us we will reach out you shortly. Comment below in the section.

State Bank of India (SBI)

SBI Retired Bank Staff Recruitment 2023

CRPD/RS/2022-23/35

SHORT NOTICE 


 Application Fee Details

  • General / OBC / EWS : 0/-
  • SC / ST / PH : 0/-
  • All Category Female : 0/-
  • Mode of Payment:No fee for Candidates.

Important Dates

  • Application Begin : 1 April 2023
  • Last Date for Apply Online : 30 April 2023
  • Exam Date : As per Schedule
  • Admit Card Available : Before Exam

 Age Limit Details (AS ON 1 April 2023)

  • Minimum Age : 58
  • Maximum Age : 63 Years
  • Age Relaxation is applicable as per govt rules.

SBI Recruitment 2023 Vacancy Details Total : 1031

How to Fill SBI Recruitment Online Form 2023

  • First of all, the candidate has to visit the official website whose direct link is given below.
  • After that the candidate has to go to the requirement section.
  • There the candidate will have to find the link of :- SBI Recruitment 2023 and click on it.After that read the notification carefully.
  • Then click on the button of Apply Online.
  • As soon as you click, an application form will open in front of you, all the information asked in that application form has to be filled carefully.
  • Then upload the required documents and your photo and signature.
  • Then pay the application fee as per your category.
  • Finally click on the submit button given below.
  • After your form is successfully submitted, take a print out of it for future use.

IMPORTANT LINKS

Apply OnlineClick Here
Pdf NotificationClick Here
 Official WebsiteClick Here
 Join TelegramClick Here

For Sallaybus, Eligibility Criteria, Selection Process Refer To PDf File Above.





RSMSSB News Notifications 2023 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया एक महत्वपूर्ण नोटिस , यहां से देखे संपूर्ण जानकारी👇👇👇


DateRSMSSB News Notifications Latest NewsNotification Pdf
19-04-2023Forest Guard 2020 : Schedule of Physical efficiency and trade testDownload Now 





Railway ALP Recruitment 2023 राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी👇👇👇👇

Railway ALP Recruitment 2023 राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी – जो अभ्यर्थी राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे उन सभी अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है कि राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 238 पदों के लिए जारी हुआ है । इच्छुक तथा योग्य अभ्यर्थी 7 अप्रैल 2023 से 6 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध है अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

Railway ALP Recruitment 2023 Overview

OrganisationRailway Recruitment Board (RRB)
Post NameAssistant Loco Pilots (ALP) & Technicians
Job LocationAll Over India
Start Date7 April 2023
Last Date6 May 2023
Application ModeOnline
Official websiterrbcdg.gov.in

Railway ALP Recruitment 2023 Notification PDF Download

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 238 पदों के लिए जारी हुआ है । इच्छुक तथा योग्य अभ्यर्थी 7 अप्रैल 2023 से 6 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी जैसे – आयु सीमा, आवेदन शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी नीचे दी हुई है।

Railway ALP Recruitment 2023 Application Fee

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए जो अभ्यर्थी आवेदन शुल्क की जानकारी लेना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है अर्थात अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Railway ALP Recruitment 2023 Eligibility

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए इच्छुक भर्ती इस भर्ती हेतु पात्रता की जानकारी लेना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा तथा शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी नीचे दी जा रही है । अभ्यर्थी नीचे से आयु सीमा तथा शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी ले सकते हैं ।

Railway ALP Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा संबंधी जो अभ्यर्थी जानकारी लेना चाहते हैं उनको बता दे कि अधिकतम 42 वर्ष तक रखी गई है। ओबीसी वर्ग के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष , अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए अधिकतम आयु 47 वर्ष तक रखी गई है। आयु की गणना 6 मई 2023 को आधार मानकर की जाएगी। इस भर्ती में आयु सीमा में छूट सरकार के नियमानुसार देय होगी , जिसकी जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं जिसको डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Railway ALP Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए जो अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी लेना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास तथा अभ्यर्थी संबंधित ट्रेड में ITI या Diploma होना चाहिए। विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं।

Railway ALP Recruitment 2023 Selection Process

बहुत से अभ्यर्थी यह जानना चाहते हैं कि राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में चयन किस प्रक्रिया द्वारा किया जाएगा तो उनको बता दें कि सबसे पहले सीबीटी के माध्यम से परीक्षा का आयोजन किया जाएगा । सीबीटी एग्जाम के बाद में दस्तावेज सत्यापन होगा तथा अंत में मेडिकल सत्यापन किया जाएगा और सबसे अंत में मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी ।

  • CBT Exam
  • Document Verification
  • Medical Examination
  • Final Merit List

How to Apply Online Railway ALP Recruitment 2023

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें , Railway ALP Recruitment 2023 online aavedan kaise karen , राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें , Railway ALP Recruitment 2023 mein online aavedan karne ki prakriya , राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने का प्रोसेस , जो अभ्यर्थी राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं भी अभ्यर्थी नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

  • सबसे पहले अभ्यर्थी को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • उसके बाद में अभ्यर्थी को रिक्वायरमेंट के सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर उसके बाद में अभ्यर्थी को Railway ALP Recruitment 2023 के लिंक पर क्लिक करना होगा ।
  • उसके बाद में अभ्यर्थी को नोटिफिकेशन को ध्यान पूरक पढ़ने पढ़ने के बाद में Apply Online के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।
  • उसके बाद में आवेदन फॉर्म में पूछी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक सही से भरना है ।
  • उसके बाद में आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करना है ।
  • फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करने के सबमिट के बटन पर क्लिक करना ।
  • भविष्य में उपयोग के लिए आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट अवश्य निकालें।

Railway ALP Recruitment 2023 Important Links

Railway ALP Recruitment 2023 Online Form Start7 April 2023
Railway ALP Recruitment 2023 Online Form End6 May 2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here

Railway ALP Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

Railway ALP Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन जारी हो चुका है ।

Railway ALP Recruitment 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

Railway ALP Recruitment 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।






SBI Recruitment 2023 SBI Retired Bank Staff Recruitment 2023👇👇👇

Total Posts :- 1031Post

Brief Information : State Bank of India (SBI) has released the recruitment notification for 1031 posts. Online applications for SBI Recruitment 2023 will start from April 1 and the last date to apply online for the same has been kept on April 30, 2023. Interested and eligible recruits can apply online. You can apply for this recruitment by reading all the information given below, apart from this, for more information related to recruitment, you can also visit the official website of the recruitment, which has been linked.Payment can be done with online transactions opening and closing date are also provided into table. Also age limit is mentioned if having any question or facing a problem please contact us we will reach out you shortly. Comment below in the section.

State Bank of India (SBI)

SBI Retired Bank Staff Recruitment 2023

CRPD/RS/2022-23/35

SHORT NOTIFICATION

WWW.GOVTEXAMTAK.COM

 Application Fee Details

  • General / OBC / EWS : 0/-
  • SC / ST / PH : 0/-
  • All Category Female : 0/-
  • Mode of Payment:No fee for Candidates.

Important Dates

  • Application Begin : 1 April 2023
  • Last Date for Apply Online : 30 April 2023
  • Exam Date : As per Schedule
  • Admit Card Available : Before Exam

 Age Limit Details (AS ON 1 April 2023)

  • Minimum Age : 58
  • Maximum Age : 63 Years
  • Age Relaxation is applicable as per govt rules.

SBI Recruitment 2023 Vacancy Details Total : 1031

How to Fill SBI Recruitment Online Form 2023

  • First of all, the candidate has to visit the official website whose direct link is given below.
  • After that the candidate has to go to the requirement section.
  • There the candidate will have to find the link of :- SBI Recruitment 2023 and click on it.After that read the notification carefully.
  • Then click on the button of Apply Online.
  • As soon as you click, an application form will open in front of you, all the information asked in that application form has to be filled carefully.
  • Then upload the required documents and your photo and signature.
  • Then pay the application fee as per your category.
  • Finally click on the submit button given below.
  • After your form is successfully submitted, take a print out of it for future use.

IMPORTANT LINKS

Apply OnlineClick Here
Pdf NotificationClick Here
 Official WebsiteClick Here
 Join TelegramClick Here

For Sallaybus, Eligibility Criteria, Selection Process Refer To PDf File Above.



AIIMS NORCET 4th Recruitment 2023 Apply Online for 3055 👇👇👇

Brief Information :AIIMS has issued a notification for the recruitment of 3055 posts of Nursing Officer. Online applications for MS Nursing Officer Recruitment will start from 12 April 2023 and will be filled till 5 May 2023. You can apply for this recruitment by reading all the information given below, apart from this, for more information related to recruitment, you can also visit the official website of the recruitment, which has been linked.Payment can be done with online transactions opening and closing date are also provided into table. Also age limit is mentioned if having any question or facing a problem please contact us we will reach out you shortly. Comment below in the section.

All India Institute of Medical Science (AIIMS)

AIIMS Nursing Officer Recruitment 2023

AIIMS – NORCET 4th, Notice No 76/2023 Short Details of Notification

 Application Fee Details

  • General / OBC : 3000/-
  • SC / ST / EWS : 2400/-
  • PH : 0/- (Exempted)

Mode of Payment: Debit card/ Credit card/ Internet Banking facility Available.

Important Dates

  • Application Begin : 12 April 2023
  • Last Date for Apply Online :05 May 2023
  • Fee Payment Last Date : 05 May 2023
  • Correction Date : 06-08 May 2023
  • Exam Date : 03 June 2023
  • Admit Card Available : Before Exam
  • Result Declared : Notified Soon

 Age Limit Details

  • Minimum Age : 18 Years.
  • Maximum Age : 30 Years. for AIIMS NORCET 2023
  • Maximum Age : 35 Years. for NITRD, New Delhi.
  • Age Relaxation is applicable as per govt rules.

AIIMS Nursing Officer NORCET 2023 Vacancy Details Total : 3055 Post

Nursing Officer AIIMS
  • B.Sc Nursing and Registered as a Nurses and Midwife with State / Indian Nursing Council. OR
  • Diploma in General Nursing Midwifery and Registered as a Nursery and Midwife in State / Nursing Council with 2 Year Experience in 50 Bedded Hospital.
  • More Details Read the Notification.
Nursing Officer NITRD, New Delhi.
  • with Registered in Nurses & Midwife with State / Indian Nursing Council.
  • More Details Read the Notification.

IMPORTANT LINKS

Apply OnlineClick Here
Pdf NotificationClick Here
 Official WebsiteClick Here

For Sallaybus, Eligibility Criteria, Selection Process Refer To PDf File Above.


NPCIL Executive Trainee Recruitment 2023 NPCIL Executive Trainees ET Through GATE Recruitment 2023👇👇

Nuclear Power Corporation of India Limited (NPCIL)

NPCIL Executive Trainee (ET) Recruitment 2023

NPCIL Executive Trainee Recruitment 2023

SHORT NOTIFICATION

 Application Fee Details

  • General / OBC / EWS : 500/-
  • SC / ST / PH : 0/-
  • All Category Female : 0/-
  • Mode of Payment: Debit card/ Credit card/ Internet Banking facility Available.

Important Dates

  • Application Begin : 11 April 2023
  • Last Date for Apply Online : 28 April 2023 upto 04 PM Only.
  • Pay Exam Fee Last Date : 28 April 2023
  • Exam Date : As per Schedule
  • Admit Card Available : Before Exam

 Age Limit Details

  • Minimum Age : NA
  • Maximum Age : 26 Years
  • Age Relaxation is applicable as per govt rules.

NPCIL Executive Trainee Recruitment 2023 Vacancy Details Total : 325  Post

Post NameTradeTotal PostNPCIL Executive Trainee Eligibility
Executive Trainee ET 2023Regular315
  • BE / B.Tech / B.Sc (Engineering) Degree in Related Trade / Branch.
  • GATE 2021 OR 2022 OR 2023 Qualified
Backlog10

How to Fill NPCIL Executive Trainee Online Form 2023

  • First of all, the candidate has to visit the official website whose direct link is given below.
  • After that the candidate has to go to the requirement section.
  • There the candidate will have to find the link of :- NPCIL Executive Trainee Recruitment 2023 and click on it.After that read the notification carefully.
  • Then click on the button of Apply Online.
  • As soon as you click, an application form will open in front of you, all the information asked in that application form has to be filled carefully.
  • Then upload the required documents and your photo and signature.
  • Then pay the application fee as per your category.
  • Finally click on the submit button given below.
  • After your form is successfully submitted, take a print out of it for future use.

IMPORTANT LINKS

Apply OnlineClick Here
Pdf NotificationClick Here
 Official WebsiteClick Here
 Join TelegramClick here





Rajasthan 5 Recruitment Cancelled बड़ी ख़बर – राजस्थान में इन 5 भर्तियों को किया गया कैंसिल , नए सिरे से होगी प्रक्रिया👇👇

Rajasthan 5 Recruitment Cancelled बड़ी ख़बर – राजस्थान में इन 5 भर्तियों को किया गया कैंसिल , नए सिरे से होगी प्रक्रिया : यह न्यूज़ राजस्थान के बेरोजगारों के लिए झटका देने वाली हो सकती है क्योंकि इस न्यूज़ में हम आपको बताने वाले हैं कि राजस्थान सरकार द्वारा चिकित्सा विभाग की 5 प्रकार की भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे उन सभी भर्तियों को रद्द कर दिया गया है जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है। चिकित्सा विभाग की भर्ती फार्मासिस्ट, नर्सिंग ऑफिसर, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सहायक रेडियोग्राफर और लैब असिस्टेंट भर्ती को निरस्त कर दिया गया है। इन भर्तियों को कैंसिल करने के बाद में राजस्थान के बेरोजगारों को एक बड़ा झटका लगा है । जिन अभ्यर्थियों ने इसके लिए आवेदन किए थे वह सभी अभ्यर्थी इस खबर को सुनकर दुखी है ।

Rajasthan 5 Recruitment Cancelled 2023

राजस्थान में चिकित्सा विभाग की पांच बड़ी भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे , उन भर्ती में जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे उन सभी के लिए यह खबर झटका देने वाली हो सकती है क्योंकि उस भर्ती को रद्द कर दिया गया है इस भर्ती में नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए 1289 पद, सहायक रेडियोग्राफर के लिए 1015 पद और लैब टेक्नीशियन भर्ती के लिए 1044 पद, फार्मासिस्ट भर्ती के लिए 2020 पद, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के लिए 1155 पद शामिल थे। जिन अभ्यर्थियों ने राजस्थान की इन भर्तियों के लिए आवेदन किए थे उन सभी के लिए यह खबर है कि इन सभी भर्तियों को रद्द कर दिया गया है तथा इन भर्ती के लिए नए सिरे से प्रक्रिया अपनाई जाएगी जिस की जानकारी आपको नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में दे दी जाएगी ।




Rajasthan 5 Recruitment Cancelled News 2023

राजस्थान में चिकित्सा विभाग में 5 भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 मार्च 2023 तक भरवाए गए थे । चिकित्सा विभाग की भर्ती फार्मासिस्ट, नर्सिंग ऑफिसर, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सहायक रेडियोग्राफर और लैब असिस्टेंट भर्ती को निरस्त कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किए थे वे सभी अभ्यर्थी इस न्यूज़ को सुनकर काफी अचंभित है तथा बहुत दुखी है । राजस्थान की चिकित्सा विभाग द्वारा इस भर्ती के लिए कैंसिल हेतु नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है । जो अभ्यर्थी इस नोटिस को डाउनलोड करना चाहते हैं वे अभ्यर्थी नीचे दिए लिंक के माध्यम से नोटिस को डाउनलोड कर सकते हैं ।

Rajasthan 5 Vacancy Cancel 2023 List

Vacancy NameTotal Posts
Rajasthan Pharmacist Bharti 2023 Cancel2020 Posts
Rajasthan Nursing Officer Bharti 2023 Cancel1289 Posts
Rajasthan ANM Bharti 2023 Cancel1155 Posts
Rajasthan Assistant Radiographer Bharti 2023 Cancel1015 Posts
Rajasthan Lab Technician Bharti 2023 Cancel1044 Posts

Rajasthan 5 Bharti Cancel क्यों की गई है ?

आप सभी को हमने ऊपर जानकारी दी कि राजस्थान में चिकित्सा विभाग में 5 भर्तियों को निरस्त कर दिया गया है । इस खबर को सुनकर सभी अभ्यर्थियों का मन में एक सवाल होगा कि इन भर्तियों को रद्द करने का आखिर कारण क्या है तो उन सभी को बता दें कि विभाग द्वारा भर्ती के लिए 5 बार आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई थी तथा जिन अभ्यर्थियों ने एक बार आवेदन किए थे उनको दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं थी लेकिन विभाग के अनुसार अनुभव प्रमाण पत्र के नियम में संशोधन किया गया है जिसके लिए भर्ती प्रक्रिया दोबारा करवाई जाएगी। इन नए नियम तय होने के कारण पदों में वृद्धि भी हो सकती हैं । अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से भर्ती रद्द संबंधित जानकारी को ऑफिशल नोटिफिकेशन से समझ सकते हैं ।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 


Railway ALP Recruitment 2023 राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

Railway ALP Recruitment 2023 राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी – जो अभ्यर्थी राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे उन सभी अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है कि राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 238 पदों के लिए जारी हुआ है । इच्छुक तथा योग्य अभ्यर्थी 7 अप्रैल 2023 से 6 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध है अभ्यर्थी नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

Railway ALP Recruitment 2023 Overview

OrganisationRailway Recruitment Board (RRB)
Post NameAssistant Loco Pilots (ALP) & Technicians
Job LocationAll Over India
Start Date7 April 2023
Last Date6 May 2023
Application ModeOnline
Official websiterrbcdg.gov.in

Railway ALP Recruitment 2023 Notification PDF Download

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 238 पदों के लिए जारी हुआ है । इच्छुक तथा योग्य अभ्यर्थी 7 अप्रैल 2023 से 6 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी जैसे – आयु सीमा, आवेदन शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी नीचे दी हुई है।

Railway ALP Recruitment 2023 Application Fee

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए जो अभ्यर्थी आवेदन शुल्क की जानकारी लेना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है अर्थात अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Railway ALP Recruitment 2023 Eligibility

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए इच्छुक भर्ती इस भर्ती हेतु पात्रता की जानकारी लेना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा तथा शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी नीचे दी जा रही है । अभ्यर्थी नीचे से आयु सीमा तथा शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी ले सकते हैं ।

Railway ALP Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा संबंधी जो अभ्यर्थी जानकारी लेना चाहते हैं उनको बता दे कि अधिकतम 42 वर्ष तक रखी गई है। ओबीसी वर्ग के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष , अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए अधिकतम आयु 47 वर्ष तक रखी गई है। आयु की गणना 6 मई 2023 को आधार मानकर की जाएगी। इस भर्ती में आयु सीमा में छूट सरकार के नियमानुसार देय होगी , जिसकी जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं जिसको डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया हुआ है ।

Railway ALP Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए जो अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी लेना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास तथा अभ्यर्थी संबंधित ट्रेड में ITI या Diploma होना चाहिए। विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं।

Railway ALP Recruitment 2023 Selection Process

बहुत से अभ्यर्थी यह जानना चाहते हैं कि राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में चयन किस प्रक्रिया द्वारा किया जाएगा तो उनको बता दें कि सबसे पहले सीबीटी के माध्यम से परीक्षा का आयोजन किया जाएगा । सीबीटी एग्जाम के बाद में दस्तावेज सत्यापन होगा तथा अंत में मेडिकल सत्यापन किया जाएगा और सबसे अंत में मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी ।

  • CBT Exam
  • Document Verification
  • Medical Examination
  • Final Merit List
टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

How to Apply Online Railway ALP Recruitment 2023

राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें , Railway ALP Recruitment 2023 online aavedan kaise karen , राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें , Railway ALP Recruitment 2023 mein online aavedan karne ki prakriya , राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने का प्रोसेस , जो अभ्यर्थी राजस्थान असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं भी अभ्यर्थी नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

  • सबसे पहले अभ्यर्थी को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है ।
  • उसके बाद में अभ्यर्थी को रिक्वायरमेंट के सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर उसके बाद में अभ्यर्थी को Railway ALP Recruitment 2023 के लिंक पर क्लिक करना होगा ।
  • उसके बाद में अभ्यर्थी को नोटिफिकेशन को ध्यान पूरक पढ़ने पढ़ने के बाद में Apply Online के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।
  • उसके बाद में आवेदन फॉर्म में पूछी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक सही से भरना है ।
  • उसके बाद में आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करना है ।
  • फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करने के सबमिट के बटन पर क्लिक करना ।
  • भविष्य में उपयोग के लिए आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट अवश्य निकालें।

Railway ALP Recruitment 2023 Important Links

Railway ALP Recruitment 2023 Online Form Start7 April 2023
Railway ALP Recruitment 2023 Online Form End6 May 2023
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here

Railway ALP Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

Railway ALP Recruitment 2023 का नोटीफिकेशन जारी हो चुका है ।

Railway ALP Recruitment 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

Railway ALP Recruitment 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।



Rajasthan School Peon Recruitment 2023 👇👇👇

राजस्थान में स्कूलों के चपरासी के 18000 से अधिक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी , यहां से देखे सम्पूर्ण जानकारी

राजस्थान में स्कूलों के चपरासी के 18000 से अधिक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी , यहां से देखे सम्पूर्ण जानकारी – राजस्थान स्कूलों में चपरासी के पद हेतु अभ्यर्थी अभ्यर्थी काफी समय से भर्ती का इंतजार कर रहे हैं लेकिन नई भर्ती का नोटिफिकेशन आज दिन तक जारी नहीं हुआ है लेकिन अब इंतजार कर रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है कि उनके लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी होगा । राजस्थान के वर्तमान में शिक्षा मंत्री ने बताया कि राजस्थान के स्कूलों में चपरासी के 18381 पद खाली पड़े हैं जिसके कारण नई भर्ती की घोषणा जल्द की जाएगी।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 Educational Qualification

राजस्थान के स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अर्थात चपरासी के पद हेतु भर्ती का नोटिफिकेशन अंतिम रूप से 1999 में जारी किया गया था उसके बाद में इस भर्ती का नोटिफिकेशन आज तक जारी नहीं किया है । 1999 की भर्ती में पांचवी पास योग्यता रखी गई थी लेकिन वर्तमान समय में इस भर्ती हेतु पांचवी पास योग्यता नहीं रखी जाएगी इसके लिए नियमों में संशोधन किया जा रहा है । इसके लिए प्रस्ताव भेजा गया है तथा इन खाली पड़े पदों हेतु जल भरने का प्रयास किया जाएगा इस भर्ती के लिए योग्यता को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी स्पष्ट नहीं है लेकिन आपको संभावित योग्यता के तौर पर बताए तो आठवीं या दसवीं पास योग्यता रहेगी। स्पष्ट जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद में दी जाएगी इसलिए समय-समय पर इस पोस्ट पर विजिट करते रहे और अभी तक हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो आज ही कर ले ।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 Important Links

Start Rajasthan School Peon Recruitment 2023Coming Soon
Last Date Online Application formComing Soon
Apply OnlineComing Soon
Official NotificationComing Soon

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कितने पदों के लिए जारी होगा?

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन 18000 से अधिक पदों के लिए जारी होगा ।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा?

Rajasthan School Peon Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा ।


Rajasthan English Medium Teacher Recruitment 2023👇👉Click here


CRPF Constable2023 👇👇

Rajasthan  PTET 2023 👇👇

SSC EXAM 2023👇👇
👉👉👉Click here

RAS EXAM 2023👇👇
👉👉Click here


Rajasthan New Vacancy राजस्थान में पुलिस कार्यालयों में 1369 पदों पर होगी भर्ती , मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति यहां से देखे सम्पूर्ण जानकारी👇👇👇

Rajasthan New Vacancy राजस्थान में पुलिस कार्यालयों में 1369 पदों पर होगी भर्ती , मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति यहां से देखे सम्पूर्ण जानकारी – राजस्थान में नई भर्ती का इंतजार कर रहे हैं सभी बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है कि राजस्थान सरकार द्वारा पुलिस कार्यालयों के नए सृजन हेतु 1369 पदों हेतु नई भर्ती हेतु स्वीकृति दे दी गई है जिसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा । जैसे ही नोटिफिकेशन जारी हो गई इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी । राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने इन पदों के सृजन और आवश्यक संसाधनों के लिए लगभग 201 करोड रुपए की राशि की भी स्वीकृति दे दी है। इस से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जा रही है इसलिए अंत तक बने रहे ।

Rajasthan New Vacancy Today News

राजस्थान सरकार प्रशासनिक व्यवस्था को सुचारु रुप से करने के लिए नए पुलिस कार्यालयों का सर्जन कर रही है  । जिसके लिए राजस्थान सरकार द्वारा 201 करोड रुपए की स्वीकृति दे दी गई है तथा 1369 नए पदों का सृजन किया गया है जिसमें नई चौकियों तथा नए थाने तथा 3 महिला थाने बनाए गए है। उन सभी पुलिस कार्यालय में विभिन्न प्रकार के नए नए पद निकाले गए हैं जिसकी संपूर्ण जानकारी आपको नीचे दी जा रही है।

Rajasthan New Bharti Update

राजस्थान में पुलिस कार्यालय में 1369 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी होने वाला है जिसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इन पदों के लिए स्वीकृति भी दे दी है तथा इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्द जारी कर दिया जाएगा । जैसे नोटिफिकेशन जारी होगा इसकी सूचना आपको दे दी जाएगी तथा नीचे विभिन्न थानों वाइज तथा जिलों वाइज पदों का वर्गीकरण दिया जा रहा है ।

Rajasthan New Recruitment Update

जिसके लिए वैर (Bharatpur), परबतसर (Nagaur), खैरवाड़ा (Udaipur), एडीएफ (Dholpur) एवं लालसोट (Dausa) में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय खोले जाएंगे। प्रत्येक कार्यालय Additional Superintendent of Police, Assistant Sub Inspector और Junior Assistant के 1-1 तथा Constable With Driver के 3-3 पद कुल 30 पद सृजित होंगे। इसी प्रकार अरनोद (Pratapgarh), तालेड़ा (Boondi), पहाड़ी (Bharatpur), गंगाशहर (Bikaner), रामसर (Barmer), बौंली (Sawai madhopur), खण्डेला (Sikar), अजीतगढ़ (Sikar), सिवाना (Barmer) एवं आहोर (Jalore) में उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय खोले जाएंगे। इनके लिए Deputy Superintendent of Police, Head Constable एवं Junior Assistant के 1-1 तथा constable with driver के 4-4 पद कुल 63 पद सृजित होंगे।

नए शहरी और ग्रामीण पुलिस थाने

वैशाली नगर (Alwar), मुक्ता प्रसाद नगर (Bikaner), श्रीनाथ जी (Rajsamand), गोकुलपुरा (Sikar) एवं सदर पुलिस थाना बयाना (Bharatpur) में नवीन शहरी पुलिस थाने खुलेंगे। इनमें निरीक्षक का 1, उप निरीक्षक के 5, सहायक उप निरीक्षक के 6, हैड कांस्टेबल के 8, कांस्टेबल के 38 तथा कांस्टेबल मय ड्राइवर के 2 पद कुल 300 पद सृजित होंगे। इसी प्रकार बासदयाल (Alwar), हदां (Bikaner), राहुवास (Dausa), तनोट (Jaisalmer) एवं गोठड़ा (jhunjhunu) में नवीन ग्रामीण थाने खुलेंगे। इनमें थाना निरीक्षक का 1, उप निरीक्षक के 2, सहायक उप निरीक्षक के 4, हैड कांस्टेबल के 5, कांस्टेबल के 31 तथा कांस्टेबल मय ड्राइवर के 2 पद कुल 225 पद है।

खुलेंगे 3 महिला पुलिस थाने

राजस्थान में 3 नए महिला पुलिस थाने खुलेंगे जिसके लिए नए पदों की स्वीकृति दी गई है। महिला पुलिस थाना, डीडवाना (Nagaur), महिला पुलिस थाना, नावां (Nagaur) एवं महिला पुलिस थाना, कोटपूतली (Jaipur) के लिए प्रति थाना उप निरीक्षक का 1, सहायक उप निरीक्षक के 4, हैड कांस्टेबल के 3 एवं कांस्टेबल मय ड्राइवर के 22 पद कुल 90 पद सृजित होंगे।

क्रमोन्नत पुलिस थानों में पदों का सृजन

प्रशासनिक व्यवस्था को सुधारने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस थानों की व्यवस्थाओं में फेरबदल करते हुए पुलिस चौकियों को पुलिस थाना में कन्वर्ट कर दिया गया है इसके तहत  प्रदेश की 10 पुलिस चौकी पुलिस थानों में क्रमोन्नत की गई है। इनमें अंगाई (Dholpur), मोर (Tonk), सुलताना (jhunjhunu), बबाई (jhunjhunu), जनूथर (Bharatpur), निम्बी जोधा (Nagaur), बडू (Nagaur), डाबला (Sikar), कैलाशनगर (Sirohi) एवं जाजोद (Sikar) पुलिस चौकी क्रमोन्नत हुई है। अब इन पुलिस थानों में में प्रति थाना निरीक्षक का 1, उप निरीक्षक के 2, सहायक उप निरीक्षक के 4, हैड कांस्टेबल के 5, कांस्टेबल के 31 तथा कांस्टेबल मय ड्राइवर के 2 पद सृजित किए जाएंगे। इन 10 क्रमोन्नत थानों में कुल 395 पद सृजित होंगे।

38 नई पुलिस चौकियां भी

राजस्थान सरकार द्वारा नई पुलिस कार्यालयों की घोषणा के साथ-साथ 38 नई पुलिस चौकी या बनाने को लेकर भी घोषणा की गई है तथा इस घोषणा के आधार पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी स्वीकृति भी दे दी है । प्रदेश के विभिन्न जिलों में 38 नवीन पुलिस चौकियां भी खोली जाएंगी। प्रति चौकी sub Inspector का 1 एवं constable के 6 पद सृजित किए जाएंगे। इस प्रकार इन नवीन पुलिस चौकियों में कुल 266 पद सृजित होंगे। इन पुलिस कार्यालयों, थानों एवं चौकियों के सृजन से प्रदेश में कानून व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ होगी।

जैसे ही इन पदों के लिए कोई भी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होगा इसकी सूचना आपको हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से दे दी जाएगी इसलिए अभी तक आपने हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन नहीं किया है तो आज ही कर ले।




राजस्थान सेट परीक्षा 2023👇👇

 Rajasthan Eligibility Examination for Teacher REET 2022-23👇👇👇


RAJASTHAN RSMSSB CET EXAM2023👇👇


IB Recruitment 2023👇👇


Rajasthan High Court LDC 2023 👇👇👇


राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2023👇👇👇









RPSC Latest News 2023 राजस्थान लोक सेवा आयोग ने अभी – अभी जारी किया एक नया नोटिस

RPSC Latest News 2023 राजस्थान लोक सेवा आयोग ने अभी – अभी जारी किया एक नया नोटिस – राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा प्रतिदिन नए-नए नोटिस जारी होते रहते हैं तथा बहुत से अभ्यर्थी ऐसे होते हैं जो जानकारी के अभाव में उचित समाचार नहीं ले पाते है , उन सभी की सहलूहत के लिए हमने यह खास पोस्ट तैयार किया है जिसमें राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी कि आरपीएससी द्वारा जारी विभिन्न नोटिफिकेशन जैसे नई भर्ती का नोटिफिकेशन , सिलेबस का नोटिफिकेशन , एडमिट कार्ड का नोटिस , एग्जाम डेट का नोटिस , आंसर की का नोटिस  , इंटरव्यू का नोटिस या आरपीएससी से रिलेटेड कोई भी नोटिस जो विभाग द्वारा जारी किया जाएगा उसको डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट में उपलब्ध करवा दिया जाएगा जहां से अभ्यर्थी बिना किसी प्रॉब्लम के सीधे ही आरपीएससी के विभिन्न नोटिस को बिना किसी प्रॉब्लम के सीधे ही डाउनलोड कर सकेंगे।
Date News Link
27/03/2023Interview Letter for Sub Inspector Comb. Comp. Exam – 2021Download Now 
27/03/2023Pickup List Against Non Joiners For Asst. Professor (College Education) 2020 Agriculture (Entomology)Download Now 

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 
Date News Link
14/03/2023Result Preamble (Provisional
 List of Candidates  for
Eligibility Checking) for Junior
 Hydrogeologist (Ground Water
Dept.) Scr. Exam 2022
Click Here 
14/03/2023 Appointment Letter regarding
LDC 2018 (01 Candidate)
Click Here
14/03/2023Interview Letter for Sub Inspector
 Comb.Comp. Exam – 2021
Click Here
13/03/2023Result Preamble (Additional
Provisional List of Candidates
for Eligibility  Checking) for
Senior Scientific Officer
 (DNA Division) 2021
Click Here 
13/03/2023Result Preamble (Additional
 Provisional List of Candidates
 for Eligibility Checking) for
Assistant Director (Cyber
 Forensic Division) 2021
Click Here 
13/03/2023Result Preamble (Additional
Provisional List of Candidates
for Eligibility Checking) for
 Senior Scientific Officer (Cyber
Forensic Division) 2021
Click Here 
13/03/2023Result Preamble (Additional
 Provisional List of Candidates
 for Eligibility Checking) for
Assistant Director (Polygraph
 Division) 2021
Click Here
13/03/2023Result Preamble (Additional
 Provisional List of Candidates
for Eligibility Checking) for
Senior Scientific Officer
(Polygraph Division) 2021
Click Here
13/03/2023Result Preamble (Additional
Provisional List of Candidates
for Eligibility Checking) for
 Assistant Director
(DNA Division) 2021
Click Here
13/03/2023Press Note Regarding Covid-19
 Patients for Occupational
Therapist – 2022
Click Here
 13/03/2023Press Note Regarding Admit
 Card for Occupational
Therapist – 2022
 Click Here
13/03/2023Press Note Regarding Online
 Edit for Senior Physical
Education Teacher Exam –
2022
 Click Here
 10/03/2023 Press Note Regarding
 Interview Dates (Fifth
Phase) for Sub Inspector
Comb. Comp. Exam 2021
 Click Here
03/03/2023Interview Result and Cutoff
 Marks  (Reserve List) for
 Statistical Officer  (Planning
 Deptt. –Economics and
Statistics) 2021
Click Here
03/03/2023Interview Result and Cutoff
 Marks (Main Merit List) for
 Statistical Officer (Planning
 Deptt. –Economics and
Statistics) 2021
Click Here
Official WebsiteClick Here
टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

HOME PAGE

हमारे मुख्य पेज पर  जाने के लिए यहां क्लिक करें

LATEST JOB INFORMATION 


किसी भी प्रकार की जॉब की जानकारी प्राप्त करने व एग्जाम से संबंधित सभी जानकारी जैसे प्रवेश पत्र, परिक्षा की तारीख, परीक्षा का पाठ्यक्रमों की सम्पूर्ण वैदिक जानकारी यहां से प्राप्त करें

PERFECT DIGITAL 


दैनिक जीवन मे काम आने वाली सभी प्रकार के कार्य  ऑनलाइन करने के लिए यहां क्लिक करें

Personal Emitra Platform  


ई मित्र पर किया जाने वाले सभी कार्य घर बैठकर करने के लिए यहाँ क्लिक करें

 Rajasthan Government Employee corner


टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

दर्शनीय स्थल👇👇

GOVERMENT  MAIN SCHEME 

                             computer editing master

  ADMIT CARD  LATEST EXAM👇

Download all type admit card click here👇

Result :-👇👇👇    

TO GET all RESULT CLICK HERE👇

Answer  key 

Get all official  and non official  answer key here👇👇👇

UPCOMING VACANCY 2023👇

click here to more upcoming vacancy👇
Reet exam update 👇
school exam update👇
post office exam update👇
ssc exam update👇
college exam update👇
defence exam update👇
bank exam update👇
medical exam update👇
Rajasthan LDC high court👇
Rajasthan CET exam update👇
Rajasthan SET exam update👇
Rajasthan PTET exam update👇

हमारे वेब पेज के लिए सुझाव कंमेट बॉक्स में आमंत्रित है। सभी अपना उचित सुझाव देवें।

धन्यवाद।





Post a Comment

thanks for visit Latest Information

Previous Post Next Post